ताजा खबर, 27 मई, 2020 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर, बड़ी खबरें और ताजा समाचार: देश और दुनिया की उन प्रमुख खबरों पर डालते हैं एक नजर, जिनका आम जनता से सीधा सरोकार है। यहां पढ़ें बुधवार 27 मई की प्रमुख खबरें।

Aaj ki taza khabar 27 May 2020, latest news in Hindi India
आज की ताजा खबर, 27 मई, 2020 की बड़ी खबरें 

नई दिल्ली: देश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ रहा है इस बीच सरकार को भी अहसास हो चुका है कि हमेशा सबकुछ बंद नहीं रखा जा सकता और इसलिए कई तरह की गतिविधियों को दोबारा शुरु कर दिया गया हैं। विमान, रेल और यातायात सेवा भी दोबारा शुरु की गई है। इस बीच देश में इन दिनों भीषण गर्मी का प्रकोप देखने को मिला है। देश में कोरोना वायरस  यहां पढ़ें शुक्रवार की सभी बड़ी और प्रमुख खबरें:-

एकता कपूर का नागिन-4 लॉकडाउन खुलने के कुछ दिन बाद ही ऑफ एयर हो सकता है। क्योंकि मेकर्स नागिन-5 लाने की प्लानिंग बना रहे हैं....

पढ़ें पूरी खबर: नागिन-5 में लीड रोल करेंगे शिविन नारंग? लॉकडाउन खुलते ही बंद हो जाएगा नागिन-4 और बेहद-2!

 आईसीसी और बीसीसीआई के बीच टैक्स विवाद बढ़ता जा रहा है। अब आईसीसी ने टी20 विश्व कप 2021 को भारत से शिफ्ट करने की धमकी दी है।

पढ़ें पूरी खबर: टैक्स विवाद: ICC ने BCC को दी धमकी, भारत से छिन सकती है टी20 विश्व कप 2021 की मेजबानी

देश में कोरोना के मामले डेढ़ लाख के आंकड़े को पार कर चुके हैं तो महाराष्ट्र में यह आंकड़ा 57 हजार के पार है और पिछले 24 घंटे में 105 लोगों की मौत हुई है। इन सबके बीच कोरोना टेस्टिंग के संबंध में कुछ संशोधित गाइडलाइंस जारी की गई है।

पढ़ें पूरी खबर: Corona Testing Guidelines: BMC ने जारी की संशोधित टेस्टिंग गाइडलाइंस, इन लोगों को राहत

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच एक रिसर्च में दावा किया गया है कि सर्दी व नमी के मौसम में यह तीन गुना बढ़ सकता है। सोशल डिस्‍टेंसिंग के लिए 6 फुट की दूरी को भी नाकाफी बताया गया है।

पढ़ें पूरी खबर: 'बारिश व सर्दी में और बढ़ेगा संक्रमण', रिसर्च में दावा- 6 फुट की दूरी से नहीं चलेगा काम

कांग्रेस नेता दिग्‍व‍िजय सिंह के भोपाल के एक कार्यक्रम में सोशल डिस्‍टेंसिंग के नियमों का अनुपाल नहीं हो सका। बीजेपी ने इसे लेकर कांग्रेस पर हमला बोला है।

पढ़ें पूरी खबर: दिग्‍व‍िजय सिंह की सभा में उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां, BJP ने साधा निशाना [Video]

कोरोना वॉरियर्स की सेवा से लेकर प्रवासी श्रमिकों को उनके घर पहुंचाने के काम में लगे बॉलीवुड एक्‍टर Sonu Sood से एक यूजर ने गर्लफ्रेंड से मिलवाने की गुहार लगाई।

पढ़ें पूरी खबर: Sonu Sood से यूजर बोला- भाई गर्लफ्रेंड से मिलावा दो, एक्‍टर ने दिया मजेदार जवाब

रत और ऑस्ट्रेलिया के दरमियान साल के आखिर में खेली जाने वाली बहुचर्चित बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज के मैचों के वेन्यू तय कर लिए गए हैं

पढ़ें पूरी खबर: विदेशी सरजमीं पर पहली बार डे नाइट टेस्ट खेलेगा भारत, लग गई मुहर

महाराष्ट्र और दिल्ली में जिस तरह से कोरोना के बढ़ते हुए केस सामने आ रहे हैं वो चिंता की बात है। सवाल यह है कि क्या हम कुछ गलती तो नहीं कर रहे हैं।

पढ़ें पूरी खबर: Corona cases spike: जिस चीज का डर था वही हो रहा है, क्या मई के महीने में हम कहीं चूक गए

महाराष्ट्र और दिल्ली में जिस तरह से कोरोना के बढ़ते हुए केस सामने आ रहे हैं वो चिंता की बात है। सवाल यह है कि क्या हम कुछ गलती तो नहीं कर रहे हैं।

पढ़ें पूरी खबर: Corona cases spike: जिस चीज का डर था वही हो रहा है, क्या मई के महीने में हम कहीं चूक गए

मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार को भी पारा 47 डिग्री के पार चला गया। अगले दो से तीन तक चिलचिलाती गर्मी से राहत नहीं मिलने वाली है।

पढ़ें पूरी खबर: Delhi Weather: दिल्ली में लगातार दूसरे दिन भी पारा 47 डिग्री के पार, अब मेघ पर नजर

नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक साल पूरा होने वाला है। दूसरे कार्यकाल के दौरान सरकार ने कई ताबड़तोड अहम फैसले लिए जिनकी खूब चर्चा हुई।

पढ़ें पूरी खबर: मोदी सरकार 2.0 के पांच अहम चेहरे, जिनके फैसलों को जनता ने लिया हाथों हाथ

लद्दाख में पिछले कुछ दिनों से जारी गतिरोध तोड़ने में एक बड़ी उम्मीद तब जगी जब चीन ने बुधवार को कहा कि सीमा पर 'शांति है और स्थिति नियंत्रण में है।' सीमा पर लगातार आक्रामक तेवर दिखा रहे चीन के सुर में अचानक आई नरमी ने सभी को हैरान कर दिया।

पढ़ें पूरी खबर: तो इसलिए चीन के सुर में आई नरमी, डोभाल-जयशंकर की भूमिका से भारत को मिली 'कूटनीतिक जीत'

भारत और चीन में सीमा विवाद को लेकर तनातनी के बीच अब अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह दोनों देश के बीच मध्‍यस्‍था के लिए तैयार हैं। ट्रंप ने यह भी कहा कि इस बारे में उन्‍होंने देानों पक्षों को सूचित किया है।

पढ़ें पूरी खबर: पहले कश्‍मीर अब चीन के साथ विवाद के बीच बोले डोनाल्‍ड ट्रंप, 'मध्‍यस्‍थता के लिए तैयार हूं'

अजय देवगन ने पापा वीरू देवगन की याद में एक छोटा सा वीडियो क्लिप शेयर किया है। वीडियो के साथ उन्होंने एक खास नोट भी लिखा है...

पढ़ें पूरी खबर: अजय देवगन पिता वीरू देवगन को याद कर हुए इमोशनल, डेथ एनिवर्सरी पर शेयर किया ये वीडियो

एलएसी पर चीनी सैनिकों की तैनाती के बाद तनाव बढ़ गया था। लेकिन अब चीनी राजदूत के बयान से लगता है कि शी जिनपिंग के रुख में बदलाव आया है।

पढ़ें पूरी खबर: China India Standoff:आखिर चीन के सुर क्यों पड़े नरम, अब भारत को बताया बेहतरीन दोस्त

वर्ष 1988 बैच के भारतीय राजस्व सेवा (IRS) के एक अधिकारी ने दिल्ली के चाणक्यपुरी स्थित अपने आवास में पंखे से लटककर आत्महत्या कर ली है। पुलिस ने इस हादसे की सूचना दी। 

पढ़ें पूरी खबर: दिल्ली में आईआरएस अधिकारी ने किया सुसाइड, पुलिस कर रही मामले की जांच

चीन ने अपने शहर वुहान में पूरी आबादी का टेस्‍ट कराने का फैसला लिया है। यहां अब तक 65 लाख लोगों के टेस्‍ट कराए जा चुके हैं।

पढ़ें पूरी खबर: कभी समझाकर तो कभी धमकाकर वुहान में 'ड्रैगन' ने ऐसे कराया 65 लाख लोगों का कोरोना टेस्‍ट

मोदी सरकार-2 के एक साल पूरे होने वाले हैं। इस दौरान 4 राज्यों में विधानसभा चुनाव हुए, लेकिन बीजेपी सिर्फ 1 में ही सरकार बना सकी।

पढ़ें पूरी खबर: Modi 2.0: 'मोदी मैजिक' कायम, फिर भी राज्यों में लोकसभा वाला प्रदर्शन नहीं दोहरा सकी BJP

भारतीय क्षेत्र लिंपियाधुरा, कालापानी और लिपुलेख को अपने नए नक्शे में शामिल करने वाले नेपाल का कहना है कि इस मसले पर संसद में चर्चा के जरिए पहले 'आम सहमति' बनाई जाएगी।

पढ़ें पूरी खबर: Map Row: ढीले हुए नेपाल के तेवर, अपने नए नक्शे पर पहले बनाएगा 'आम सहमति'

Standoff between India & China across LAC: सीम पर बने इस गतिरोध की कुछ सैटेलाइट तस्वीरें भी सामने आई हैं। इन तस्वीरों से जाहिर कि चीन की सेना पीएलए ने एलएसी को पार कर भारतीय इलाके में अतिक्रमण किया है।
पढ़ें पूरी खबर: ठीक नहीं है चीन की मंशा, सैटेलाइट तस्वीरों से हुआ साफ-भारतीय इलाके में दाखिल हुआ है PLA 

NASA-SpaceX tourism programme, Demo-2 launch mission: नासा और स्पेस एक्स के साझा प्रयास से अंतरिक्ष में खोज की तरफ एक और बड़ा कदम बढ़ाया जाएगा।
पढ़ें पूरी खबर: NASA का सबसे खास 'मिशन' उड़ान के लिए तैयार, दुनिया की नजरें SpaceX कार्यक्रम पर टिकीं

Agra Corona News in Hindi: कोरोना वायरस फैलने की दर ताज महल की नगरी आगरा में धीमी पड़ गई है और यहां मरीज भी तेजी से ठीक हो रहे हैं।
पढ़ें पूरी खबर: Agra: ताज नगरी में 87 फीसदी पहुंची मरीज ठीक होने की दर, धीमा पड़ा वायरस का असर

Schools College News: कुछ रिपोर्ट्स सामने आ रही हैं जिनमें कहा जा रहा है कि स्कूल और कॉलेज को खोलने की अनुमति दे दी गई है और ऐसा होना शुरु हो जाएगा। गृह मंत्रालय खुद इस मामले को स्पष्ट किया है।
पढ़ें पूरी खबर: Fact Check: क्या खुलने जा रहे हैं कॉलेज और स्कूल? खुद गृह मंत्रालय ने बताया इस सवाल का सच

Agra And Mathura On High Alert Due To Locust Attack:टिड्डियों के हमले को देखते हुए यूपी के आगरा और मथुरा में अलर्ट जारी किया गया है,टिड्डियों के दल ने कई राज्यों की दिक्कतें बढ़ा दी हैं।
पढ़ें पूरी खबर: Locusts Attack: टिड्डियों के हमले से आगरा और मथुरा हाई अलर्ट पर,आखिर कहां से आ रही हैं रेगिस्तानी टिड्डियां?

Rahul Gandhi talks about Covid-19 vaccine: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को कोविड-19 की स्थिति और इसके टीके पर दुनिया के स्वास्थ्य विशेषज्ञों से बातचीत की है।
पढ़ें पूरी खबर: 'ये भैया बताएं कि Covid-19 का वैक्सीन कब आएगा?', स्वास्थ्य विशेषज्ञ से राहुल गांधी का सवाल, जवाब भी मिला

Low cast shops and homes to migrant workers In UP: योगी सरकार ने मजदूरों को रोजगार उलब्ध कराने के लिए 16 लाख श्रमिकों की स्किल मैपिंग पूरी की है। देश में मजदूरों की स्किल मैपिंग करना का यह पहला प्रयास है।
पढ़ें पूरी खबर: प्रवासी मजदूरों को सस्ती दुकानें, आशियाना देगी योगी सरकार, बन रही नीति

Mysterious death of bats: कोरोना संकट और भीषण गर्मी के बीच देश के विभिन्न हिस्सों से चमगादड़ों की रहस्यमयी तरह से मौत की खबरें आ रही हैं। लोगों में इसकी वजह से दहशत फैल रही है।
पढ़ें पूरी खबर: चमगादड़ों की हो रही है रहस्यमयी तरीके से मौत! क्या कोरोना से है कोई कनेक्शन?

IAF Chief Fly Single Seater Tejas: भारतीय वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया ने अकेले स्वदेशी लड़ाकू विमान तेजस में उड़ान भरी है। इस विमान के तैयार होने के दौरान वह खुद तेजस फाइटर जेट के टेस्ट पायलट थे।
पढ़ें पूरी खबर: [VIDEO] वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया ने अकेले उड़ाया तेजस, कभी थे स्वदेशी लड़ाकू विमान के टेस्ट पायलट

Temples, Mosques and Churches will open in Karnataka: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने बताया कि लॉकडाउन 4.0 के खत्म होने के बाद 1 जून से मंदिर, मस्जिद और चर्च को आम जनता के लिए खोल दिया जाएगा।
पढ़ें पूरी खबर: Karnataka Temples: कर्नाटक में 1 जून से खुल जायेंगे मंदिर, मस्जिद और चर्च, सीएम येदियुरप्पा का ऐलान

Corona Cases In India: भारत में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबित देश में संक्रमित लोगों की संख्या डेढ़ लाख के पार पहुंच गई है।
पढ़ें पूरी खबर: देश में नहीं थम रहा कोरोना का वार, संक्रमण के मामले डेढ़ लाख पार

Flying Bullets squadron For FOC Tejas: भारतीय वायुसेना फाइनल ऑपरेशनल क्लीरियरेंस वाले स्वदेशी लड़ाकू विमान तेजस के लिए फ्लाइंग बुलेट्स स्क्वाड्रन का संचालन फिर से शुरु करने जा रही है।
पढ़ें पूरी खबर: आखिरकार.. दुश्मन से मुकाबले को तेजस पूरी तरह तैयार; आज शुरु होगी दूसरी स्क्वाड्रन

Maharashtra CM Uddhav Thackeray called meeting: मंगलवार को ही राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस (Devendra Fadnavis) ने उद्धव सरकार पर हमले तेज किए।
पढ़ें पूरी खबर: बैठक से बनेगी बात! राहुल गांधी के बयान के बाद उद्धव ठाकरे सहयोगी दलों के साथ करेंगे चर्चा

India China Ladakh Tension: लद्दाख के इलाके में घुसकर जिन इलाकों में चीनी सैनिकों ने अपने टेंट बनाए हैं वहां भारतीय सेना अडिग बनी हुई है और भारत इस बीच अपने कदम पीछे नहीं हटाएगा।
पढ़ें पूरी खबर: लद्दाख में डटा रहेगा भारत, एक कदम भी पीछे नहीं हटेगी चीनी सैनिकों के आगे खड़ी भारतीय सेना!

Trump vs Twitter: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर ट्विटर की ओर भ्रमित करने वाले ट्वीट करने का आरोप लगाया गया है। अब ट्रंप ने इसे 2020 के राष्ट्रपति चुनाव से जोड़ते हुए उल्टे ट्विटर पर आरोप लगा दिए हैं।
पढ़ें पूरी खबर: अब ट्रंप और ट्विटर में ठनी, भ्रम फैलाने का लगा आरोप तो राष्ट्रपति बोले- मेरी बात का दम घोटना चाहता है Twitter

Global Times article on India China Tension: चीन के अखबार ग्लोबल टाइम्स का कहना है कि भारत से उसके नागरिकों को वापस बुलाने का गलत मतलब नहीं निकालना चाहिए। चीनी नागरिकों की वापसी को सामान्य बताते हुए दी कई दलीलें।
पढ़ें पूरी खबर: चीनी नागरिकों को भारत से बुलाने का गलत मतलब न निकालें, सीमा विवाद नहीं बढ़ाना चाहता चीन: ग्लोबल टाइम्स

देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं। कुल मामलों की संख्या बढ़कर 1,45,380 हो गई है, जिसमें से 80722 सक्रिय केस है, 60490 लोग ठीक हो चुके हैं। वहीं 4167 लोगों की मौत हो चुकी है। पिछले 24 घंटों में कोरोना के 6535 नए केस सामने आए हैं और 146 मौतें हुई हैं।
पढ़ें पूरी खबर: हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन का कोई प्रमुख दुष्प्रभाव नहीं, कोरोना के लिए कर सकते हैं इस्तेमाल: ICMR

Rashifal (Horoscope): नौकरी में सफलता से खुश रहेंगे मिथुन राशि के लोग। सेहत का ख्याल रखें कन्या राशि के जातक तो वहीं मकर राशि वाले जॉब में विवाद में पड़ सकते हैं। जानें अपना 27 मई का राशिफल।
पढ़ें पूरी खबर: Horoscope 27 May: सेहत के मामले में अच्छा नहीं है तुला वालों का दिन, मकर राशि वाले करें ये काम

इतिहास एक दिन में नहीं बनता, लेकिन किसी एक दिन की बड़ी घटना इतिहास में एक बड़ा मोड़ ले आती है। आज 27 मई का यह दिन कहने को तो साल के बाकी दिनों की तरह एक साधारण सा 24 घंटे का दिन ही है, लेकिन इस दिन के नाम पर इतिहास की कई बड़ी घटनाएं दर्ज हैं। भारत के इतिहास की बात करें तो देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू का निधन आज ही के दिन हुआ था।
पढ़ें पूरी खबर: 27 May History: आज ही के दिन शुरू हुआ था महात्मा गांधी की हत्या का मुकदमा, जानें और भी अहम घटनाएं

Today's Temperature: उत्‍तर भारत के कई इलाके भीषण गर्मी की चपेट में हैं। दिल्‍ली-एनसीआर सहित देश के कई हिस्‍सों में कमोवेश यही स्थिति है, जिससे जल्द राहत की उम्‍मीद नहीं है।
पढ़ें पूरी खबर: Weather Updates: कोरोना संकट के बीच भीषण गर्मी, लू के थपेड़ों ने किया हलकान, जल्‍द राहत की उम्‍मीद नहीं

Chinese army at LAC: चीन इस समय कोरोना के मुद्दे पर बुरी तरह घिरा हुआ है। इसके साथ ही अमेरिका और भारत के करीब आने से भी खफा है, लिहाजा भारतीय सीमा पर वो उकसाने वाली कार्रवाई को बढ़ावा दे रहा है।
पढ़ें पूरी खबर: Corona मुद्दे पर हताश चीन की है तनाव वाली बोली, 2020 का भारत 1962 से है पूरी तरह अलग

Covid-19 case in Agra: आगरा में मंगलवार को कोरोना के सिर्फ 6 केस सामने आए। इसके साथ ही वहां पर कोरोना संक्रमितों की संख्या 870 हो गई है, हालांकि स्वस्थ होने वालों की संख्या भी बढ़ी है।
पढ़ें पूरी खबर: Agra CoronaVirus: ताजनगरी से खुश करने वाली आई खबर, मंगलवार को सिर्फ 6 मामले सामने आए

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर