आज की ताजा खबर, 28 दिसंबर 2020: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

देश
Updated Dec 28, 2020 | 23:47 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

आज की ताजा खबर, 28 दिसंबर 2020 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें सोमवार, 28 दिसंबर की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

Aaj Ki Taza Khabar
28 दिसंबर की बड़ी खबरें 

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दिल्ली मेट्रो की मजेंटा लाइन (जनकपुरी पश्चिम-बोटेनिकल गार्डेन) पर भारत की पहली चालक रहित ट्रेन परिचालन सेवा का उद्घाटन करेंगे। वहीं शिमला में रविवार को इस मौसम की पहली बर्फबारी हुई जिससे पर्यटकों के चेहरे खिल गए जो क्रिसमस और नववर्ष मनाने के लिए बड़ी संख्या में यहां आए हैं। इसके अलावा कांग्रेस के 136वें स्थापना दिवस पर आज से उत्तर प्रदेश के हर विधानसभा क्षेत्र में पार्टी कार्यकर्ता 'कांग्रेस संदेश पदयात्रा' निकालेंगे। यहां पढ़ें देश और दुनिया के ताजा घटनाक्रमों के साथ 28 दिसंबर की बड़ी खबरें-

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने सोमवार को कहा कि उसने ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका कोविड-19 वैक्सीन के करीब 5 करोड़ डोज का उत्पादन पहले ही कर लिया है और उम्मीद है कि अगले कुछ दिनों में उसे भारत सरकार और यूके के नियामक से इस टीके के आपात इस्तेमाल की इजाजत मिल जाएगी। 

कोरोना टीके के 5 करोड़ डोज तैयार, उम्मीद है जल्द मिलेगी मंजूरी : सीरम इंस्टीट्यूट

गुजरात के राजकोट में तीन बहन-भाइयों के स्वयं को तकरीबन 10 साल तक कमरे में बंद रखने का दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है। एक गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) ने तीनों को उनके पिता की सहायता से बचा लिया है। 

मां की मौत का हुआ ऐसा असर, कमरे में बंद हो गए 3 भाई-बहन, 10 साल बाद निकाला गया

बेंगलुरु में नए साल का जश्म मनाने की तैयारी कर रहे लोगों को लिए बुरी खबर है। शहर में 31 दिसंबर की शाम छह बजे से 1 जनवरी 2021 की सुबह छह बजे तक धारा 144 लागू रहेगी।

बेंगलुरु में नहीं मनेगा 2021 का जश्न, 31 दिसंबर को शहर में लगेगी धारा 144  

टीआरपी घोटाला केस (TRP Scam) में नई बातें सामने आई हैं। मुंबई पुलिस का दावा है कि रिपब्लिक टीवी के एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी ने ब्रॉडकास्ट रिसर्च ऑडियंस काउंसिल (BARC) के पूर्व सीईओ पार्थ दासगुप्ता को लाख रुपए का भुगतान किया। 

TRP में छेड़छाड़ करने के लिए बार्क के पूर्व CEO को अर्नब गोस्वामी से मिले लाखों रुपए : मुंबई पुलिस

देश में कोरोना की स्थिति और कोरोना के नए प्रकार की आहट को देखते हुए गृह मंत्रालय ने अपनी पिछली गाइडलाइन 31 जनवरी 2021 तक के लिए बढ़ा दी है।

Corona Crisis: कोरोना से जंग में ढिलाई नहीं, सरकार ने 31 जनवरी तक बढ़ाई गाइडलाइन

देश में कोरोना का टीका लगाने की दिशा में सरकार ने कदम बढ़ा दिए हैं। सोमवार को गुजरात, पंजाब सहित चार राज्यों में टीकाकरण अभियान का ड्रॉय रन किया गया।

अलर्ट रहिए, कोरोना टीके के नाम पर आप के साथ फ्राड कर सकते हैं साइबर अपराधी, MHA ने किया आगाह

कांग्रेस के 136वें स्थापना दिवस से एक दिन पहले निजी यात्रा पर विदेश गए राहुल गांधी ने ट्वीट कर एक बार फिर किसानों को अपना समर्थन दिया है। 

इटली से राहुल गांधी ने किया ट्वीट- किसान बचाओ, देश बचाओ!

केंद्र सरकार ने 30 दिसंबर को दोपहर 2 बजे दिल्ली के विज्ञान भवन में किसानों को बैठक के लिए बुलाया है। सरकार ने कृषि कानूनों के मुद्दे पर गतिरोध समाप्त करने के लिए आंदोलन कर रहे 40 किसान यूनियनों को 30 दिसंबर को बैठक के लिए बुलाया है।

क्या खत्म होगा आंदोलन? सरकार ने 30 दिसंबर को 2 बजे किसानों को वार्ता के लिए बुलाया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को 100वीं किसान रेल को रवाना किया। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए किसान रेल को रवाना करने के बाद पीएम मोदी ने कहा कि उनकी सरकार कम खर्च में नए बाजार किसानों को उपलब्ध कराने के लिए संकल्पित है।

Kisan Rail : देश की 100वीं किसान रेल हुई रवाना, PM बोले-किसानों की आय बढ़ेगी 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) का बड़ा आरोप लगाते हुए है कि बंगाल को दंगों की आग में झोंकने का प्रयास किया जा रहा है।

बंगाल को दंगों की आग में झोंकना चाहती है BJP, किया जा रहा बदनाम: ममता बनर्जी

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एक 26 वर्षीय महिला अपनी दो साल की बेटी को अपनी बाहों में पकड़ अपने फ्लैट से कूद गई। घटना शनिवार शाम शालीमार गार्डन में हुई। 

Ghaziabad: 2 साल की बच्ची को लेकर फ्लैट से कूदी महिला, दोनों की मौत, पति के खिलाफ केस

अरुणाचल प्रदेश में जनता दल यूनाइटेड के छह विधायकों के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने के बाद भाजपा और जद-यू के रिश्ते में कड़वाहट आने लगी है।

सुशील मोदी ने बताया किसके अनुरोध पर सीएम बनने के लिए तैयार हुए नीतीश कुमार

पूरा देश में नये साल के जश्न पर कोरोना का साया रहेगा, खासतौर पर जहां कोरोना केस ज्यादा सामने आए हैं वहां तो ज्यादा ही सख्ती रहेगी, मुंबई पुलिस ने भी ऐसे नियमों से अवगत कराया है।

मुंबई में नए साल के जश्न पर प्रशासन की कड़ी नजर, प्रतिबंधों के साए में मनेगा 'नया साल 2021' 

शिवसेना सांसद संजय राउत अपनी पत्नी को ईडी के नोटिस मिलने पर भड़के हुए हैं। सोमवार को केंद्र सरकार को चेतावनी देते हुए राउत ने कहा कि मुझसे पंगा मत लेना, मैं नंगा आदमी हूं।

पत्नी को ED का नोटिस मिलने पर आगबबूला हुए संजय राउत, बोले- मुझसे पंगा मत लेना, मैं नंगा आदमी हूं

साल 2020  जाने वाला है और 2021 का स्वागत करने को लोग उत्सुक हैं लेकिन कोरोना संकट को देखते हुए नोएडा में नए साल के कार्यक्रमों के लिए पुलिस ने लोगों की संख्या निर्धारित कर दी है।

Noida: 'कोरोना' के साये में ही मनेगा नए साल का जश्न, महज इतने लोगों को ही परमीशन

जाने-माने सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने किसान आंदोलन को अपना समर्थन देते हुए केंद्र सरकार को अंतिम बार भूख हड़ताल करने की धमकी दी है।

अन्ना का केंद्र सरकार को अल्टीमेटम, बोले- किसानों के समर्थन में अंतिम बार करूंगा भूख हड़ताल

कानपुर के डाक विभाग ने अंतर्राष्ट्रीय माफिया छोटा राजन और बागपत जेल में गैंगवार में मारे गए मुन्ना बजरंगी के डाक टिकट बना दिए।

कमाल है! कानपुर में मफिया डॉन छोटा राजन और मुन्ना बजरंगी के जारी हो गए डाक टिकट, हो रहा धड़ल्ले से इस्तेमाल

असम विधानसभा का तीन दिवसीय शीतकालीन सत्र सोमवार से शुरू हो रहा है, विधानसभा में सरकार मदरसों को मिलने वाली मदद को निरस्त करने का विधेयक पेश करेगी। 

Assam: असम में मदरसों को अब सरकारी मदद नहीं,आज पेश होगा विधेयक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देश को पहली ड्राइवरलेस मेट्रो को सौगात दी है। इसके साथ ही पीएम मोदी ने एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड भी लॉन्च किया।

Driverless Metro: पीएम मोदी ने ने दी देश को पहली ड्राइवरलेस मेट्रो की सौगात, दिखाई हरी झंडी

बीजेपी ने पश्चिम बंगाल को लेकर अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं और पार्टी संगठन को मजबूत करने पर ज्यादा जोर है इसी क्रम में पार्टी ने ऑब्जर्वरों को नियुक्त किया है।

West Bengal:चुनाव से पहले बीजेपी ने कील कांटे किए दुरूस्त, पर्यवेक्षक को किया नियुक्त

भारत ने चीन को एक बार फिर कड़ा संदेश दिया है। सरकार ने अनौपचारिक रूप से सभी एयरलाइंस से कहा है कि वे चीनी नागरिकों को भारत ना लाएं।

जैसे को तैसा: सरकार ने सभी एयरलाइंस को कहा- चीनी नागरिकों को ना लेकर आएं भारत

सर्दी बढ़ने और किसान आंदोलन के चलते आवक प्रभावित होने से दिल्ली-एनसीआर में प्याज और टमाटर समेत अन्य हरी शाक-सब्जियों के दाम में बीते दो दिनों में डेढ़ गुना तक इजाफा हो गया है। हालांकि आलू के दाम में गिरावट ही आई है।

दिल्ली-एनसीआर में प्याज हुआ तीखा, टमाटर भी हुआ सुर्ख, डेढ़ गुना तक बढ़ गए सब्जियों के दाम​

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने रविवार को पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मुलाकात की।

सौरव गांगुली मिले बंगाल के गवर्नर जगदीप धनखड़ से, क्या पश्चिम बंगाल में 'दीदी' को टक्कर देंगे 'दादा'!​

अरुणाचल प्रदेश में जेडीयू के 7 में से 6 विधायकों के बीजेपी में शामिल होने से नीतीश कुमार खासे नाराज आ रहे हैं। इसे लेकर अब उन्होंने अपनी नाराजगी भी व्यक्त की है।

बीजेपी ने नाराज हुए नीतीश कुमार, बोले- मुझे नहीं रहना सीएम, एनडीए जिसे चाहे बना दे​

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देश की पहली ड्राइवरलेस ट्रेन सेवा का उद्घाटन करेंगे। इसे भारत में परिवहन और यातायात के क्षेत्र में एक नए युग की शुरुआत के तौर पर देखा जा रहा है।

बिना ड्राइवर सरपट दौड़ेगी दिल्ली मेट्रो, देश की पहली ड्राइवरलेस ट्रेन को पीएम मोदी आज दिखाएंगे हरी झंडी

दिल्ली के चुनावी इतिहास में 28 दिसंबर की तारीख एक बड़े उलटफेर के साथ दर्ज है। इस दिन अन्‍य ऐतिहासिक घटनाएं भी सामने आईं। जानिए क्या है आज का इतिहास।

28 December history: आम आदमी पार्टी ने दिल्‍ली में किया बड़ा उलटफेर, जानें और क्‍या-क्‍या हुआ आज​

कांग्रेस नेता राहुल गांधी विदेश यात्रा के लिए रवाना हुए हैं। उनकी यह यात्रा ऐसे समय में हुई है, जबकि कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन को लेकर कांग्रेस लगातार केंद्र के खिलाफ हमलावर तेवर अपनाए हुए है।

कांग्रेस के 136वें स्‍थापना दिवस से एक दिन पहले विदेश यात्रा पर निकले राहुल गांधी

महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को लगता है कि रविवार को एमसीजी टेस्ट में भारत के कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे और रविंद्र जडेजा के बीच की साझेदारी ऑस्ट्रेलिया से मैच छीन सकती है।

सचिन तेंदुलकर ने कहा, अगर ऐसा हुआ तो ऑस्ट्रेलिया के हाथ से निकल जाएगी बाजी 

वैष्‍णो देवी में सीजन की पहली बर्फबारी हुई है, जिससे श्रद्धालुओं में उत्‍साह है। बर्फबारी का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें बर्फ के गिरते फाहे देखे जा सकते हैं।

वैष्णो देवी में सीजन की पहली बर्फबारी, श्रद्धालुओं में उत्‍साह, सामने आया वीडियो

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर