आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 28 जनवरी, 2022 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

आज की ताजा खबर (Aaj Ki Taza Khabar), 28 जनवरी 2022 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 28 जनवरी शुक्रवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :

Aaj ki taza khabar 28 January 2022 latest news in hindi aaj ka hindi samachar live news updates
आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 28 जनवरी, 2022 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार। 

नई दिल्ली : RRB-NTPC रिजल्ट पर मचे बवाल के बीच छात्रों ने बिहार में शुक्रवार को  बंद का आह्वान किया था। विपक्ष ने इस बंद को अपना समर्थन दिया था। छात्रों के बंद के आह्वान को देखते हुए बिहार में सुरक्षा व्यवस्था काफी कड़ी की गई थी । केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शुक्रवार को उत्तराखंड के दौरे पर कहा कि एक बार फिर बीजेपी की सरकार बनने जा रही है इसके अलावा हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करियप्पा ग्राउंड में एनसीसी के कैडटों को संबोधित किया।  समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और राष्ट्रीय लोकदल के मुखिया जयंत चौधरी आज एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा कि गन्ना किसानों का भुगतान 15 दिन में करेंगे। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

उत्‍तर प्रदेश के उपमुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने अखिलेश यादव पर तंज करते हुए कहा कि जो बिजली नहीं दे सकता, वो फ्री बिजली क्‍या देगा। उन्‍होंने जोर देकर कहा कि बीजेपी की स्थिति 2017 के मुकाबले और मजबूत हुई है। यहां सुनिये केशव प्रसाद मौर्या के साथ हुई पूरी बातचीत।
[Exclusive] जो बिजली नहीं दे सकता वो फ्री बिजली क्या देगा, अखिलेश यादव पर बरसे केशव प्रसाद मौर्य

कर्नाटक के कोलार में एक शिक्षक को स्कूल में नमाज अदा करने की इजाजत भारी पड़ गई। शिक्षा विभाग ने उसके कृत्य को कर्तव्यों के प्रति लापरवाही और राष्ट्रीय अखंडता के खिलाफ बताया।
स्कूल में नमाज की इजाजत देने पर शिक्षक निलंबित, कर्नाटक शिक्षा विभाग का दिलचस्प तर्क

UP Election 2022 Opinion Poll Result Times Now Navbharat Hindi: यूपी का जन मन क्या है इस विषय पर हम प्रदेश के सभी हिस्सों के नजरिए को पेश कर रहे हैं।
UP Election 2022 Opinion Poll: यूपी का जन मन बीजेपी के साथ लेकिन समाजवादी पार्टी दे रही है कड़ी टक्कर, बीएसपी- कांग्रेस लड़ाई से बाहर

Uttarakhand Elections Opinion Poll 2022: उत्‍तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर जानिये क्या है जनता का मूड? हरक सिंह रावत के आने से क्‍या कांग्रेस को मिलेगा फायदा? किसे मिलेगी कितनी सीट? क्‍या रेस में है आम आदमी पार्टी?
Uttarakhand Opinion Poll 2022: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री की पहली पसंद कौन? हरक सिंह रावत के आने से कांग्रेस को होगा फायदा?

Punjab Elections Opinion Poll 2022: पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 के नतीजे पहले टाइम्स नाउ नवभारत पर जानिए जनता का मूड किया है। यहां किसकी सरकार बन रही है।
Punjab Elections Opinion Poll 2022: पंजाब में किसकी बनेगी सरकार, क्या है जनता का मूड, चरणजीत सिंह चन्नी और भगवंत मान में कौन है आगे?

बिहार के गया में एक प्रशिक्षण उड़ान के दौरान सेना का विमान हादसे का शिकार हो गया। हालांकि इसमें सवार दोनों पायलट सुरक्षित हैं। दुर्घटनास्‍थल से एक वीडियो भी सामने आया है।
गया में प्रशिक्षण उड़ान के दौरान खेत में गिरा सेना का विमान, पायलट सुरक्ष‍ित, मौके पर उमड़ी भीड़ [Video]

बीजेपी सांसद वरुण गांधी अपनी ही सरकार पर निशाना साधते रहे हैं। किसान आंदोलन और लखीमपुर खीरी हिंसा में टिप्पणी के बाद उन्होंने आरआरबी एनटीपीसी नतीजों पर बवाल के बाद देश में बेरोजगारी के मुद्दे को उठाया है। सवाल यह है कि क्या वो गलत समय पर सही सवाल कर रहे हैं। या समय और सवाल दोनों जायज है।
बेरोजगारी के मुद्दे पर वरुण गांधी बोले-मुंह मोड़ना कपास से आग ढकने जैसा, आरआरबी एनटीपीसी रिजल्ट का दिया हवाला

अपना दल की नेता अनुप्रिया पटेल केंद्र में मंत्री हैं। वह यूपी चुनाव बीजेपी के साथ मिलकर लड़ रही हैं, पर सीट बंटवारे को लेकर अड़चनों की भी बातें आ रही हैं। वहीं उनकी मां से रिश्‍तों को लेकर भी कई तरह की बातें कही जाती हैं, जो समाजवादी पार्टी की नेता हैं। अपना दल की नेता ने इन सभी मसलों पर टाइम्‍स नाउ नवभारत से बातचीत की। यहां सुनिये पूरी बातचीत :
अखिलेश यादव के OBC फैक्टर पर भारी पड़ेंगी अनुप्रिया पटेल! मां से संबंधों पर भी बोलीं केंद्रीय मंत्री, सुनिये पूरी बातचीत

कोविड वैक्सीन के लिए भारत बायोटेक को ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया ने भारत में इंट्रानैजल बूस्टर डोज ट्रायल की अनुमति दे दी है। 
Intranasal booster dose: कोरोना वैक्सीन के लिए इंट्रानैजल बूस्टर डोज, ट्रायल के लिए भारत बायोटेक को मिली अनुमति

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि अगर उनकी सरकार बनी तो वो पुरानी पेंशन व्यवस्था को बहाल करेंगे। किसानों को उनका वाजिब हक मिलेगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बीजेपी का इस बार राजनीतिक पलायन होगा।
पुरानी पेंशन व्यवस्था, फ्री बिजली, समय से गन्ना भुगतान का वादा, अखिलेश यादव बोले- बीजेपी का राजनीतिक पलायन होगा

उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में गृहमंत्री अमित शाह ने बीजेपी उम्मीदवारों के समर्थन में प्रचार किया। उन्होंने कहा कि जनता के उत्साह से पता चल रहा है कि बीजेपी एक बार फिर सरकार बनाने जा रही है।
Uttarakhand Assembly Elections 2022: जनता के मिजाज से साफ बीजेपी एक बार फिर बनाने जा रही है सरकार- अमित शाह

क्रिकेटर से नेता बने पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू की बड़ी बहन सुमन तूर ने शुक्रवार को एक बड़ा खुलासा करते हुए अपने भाई पर गंभीर आरोप लगाए हैं। 

फूट-फूटकर रोते हुए बोलीं सिद्धू की बहन- प्रॉपर्टी पर कब्जा कर सिद्धू ने मां को किया घर से बेघर

ओमिक्रॉन भले ही तेजी से फैलने वाला हो, लेकिन COVID-19 की तुलना में कम घातक रहा। लेकिन अब वायरस का एक अधिक घातक वैरिएंट- NeoCov दक्षिण अफ्रीका में पाया गया है।

NeoCov: ओमिक्रॉन के बाद अब नए खतरनाक वायरस से मचा हडकंप, तीन में से एक मरीज की मौत!

पांच राज्यों में चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी को झटके पर झटके लग रहे हैं। दिग्गज नेता पार्टी छोड़कर कहीं और अपने लिए राजनीतिक संभावनाएं तलाश रहे हैं। यूपी में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगता दिख रहा है। 

UP में कांग्रेस को लग सकता है एक और बड़ा झटका, सपा में 'घर वापसी' कर सकते हैं राज बब्बर 

पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है, कभी आतंकियों के सहारे तो कभी ड्रग्स तस्करों के जरिए वह भारत में अस्थिरता पैदा करने की पूरी कोशिश करता है।

Punjab: बार्डर पर BSF व पाकिस्‍तानी तस्करों के बीच मुठभेड़, नशे की खेप समेत हथियार बरामद

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एक खौफनाक मामला सामने आया है। एक दहेज के लोभी पति ने अपनी पत्नी की गर्दन काटकर सिर धड़ से अलग कर दिया और फिर लाश के टुकड़े कर उसे अगल- अलग जगह फेंक आया है।

Ghaziabad: मां-बाप के साथ मिलकर दहेज लोभी शख्स ने पत्नी का सिर किया धड़ से अलग, लाश को लगाया ठिकाने

हाल ही में कोविड 19 से जान गंवाने वाले एक कॉमेडियन ने मरने से दो दिन पहले अपने भाई को यह कहते हुए मैसेज लिखा कि उसे टीका न लगवाने का पछतावा है। 

कोविड से गई जान, 2 दिन पहले भाई को लिखा था मैसेज- मुझे वैक्सीन नहीं लेने का है अफसोस

अशांत प्रांत बलूचिस्तान के केच जिले में हुए एक भीषण आतंकवादी हमले में पाकिस्तानी सेना के कम से कम 10 जवान मारे गए हैं। आतंकवादियों ने जिले में एक चेक पोस्ट को निशाना बनाकर अंधाधुंध फायरिंग की।

बलूचिस्तान में चेक पोस्ट पर आतंकी हमला, कम से कम 10 पाकिस्तानी सैनिकों की मौत

रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB-NTPC) की परीक्षा प्रक्रिया में कथित अनियमितताओं के विरोध में आंदोलन कर रहे अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज, मुकदमा और गिरफ्तार के खिलाफ आज छात्र संगठनों ने बिहार बंद का ऐलान किया है।

RRB-NTPC विवाद: छात्रों ने बुलाया आज बिहार बंद, महागठबंध और NDA नेताओं ने भी दिया समर्थन

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को अपने यूपी दौरे के दौरान आर्टिकल 370 को लेकर विपक्षी दलों की खिंचाई की और कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार उनकी वोट बैंक की राजनीति से नहीं डरती है

UP Chunav: विपक्ष की वोट बैंक की राजनीति से नहीं डरे, विरोध के बावजूद हमने धारा 370 को उखाड़ फेंका: अमित शाह

लाला लाजपत राय का नाम भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के नायकों में शुमार होता है। उन्हें पंजाब-ए-शेर कहा जाता है। उन्होंने ना केवल भारत को आजादी दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

पंजाब-ए-शेर लाला लाजपत के जीवन से जुड़ी खास बातें, कुछ सुनी-अनसुनी बातें

IRCTC Railway Train Cancelled List Today, 28 January 2022: कोहरे की वजह से ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हुआ है। इसलिए भारतीय रेलवे को ट्रेनें कैंसिल करनी पड़ रही हैं।

IRCTC Trains Cancelled List, Jan 28: कोहरे का असर, आज भी रद्द हैं कई ट्रेनें, देखें पूरी लिस्ट

Weather Forecast Today, 28 January 2022: गुरुवार को दिल्ली, समेत उत्तर भारत के कई इलाकों में धूप खिली रही जिससे लोगों को ठंड से थोड़ी राहत मिली। 

Weather Today, Jan 28: कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल, उत्तराखंड में बर्फबारी तो दिल्ली पंजाब में बारिश की संभावना

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर