Khabar, 28 मई हिंदी समाचार बुलेटिन: दिनभर की बड़ी खबरें, यहां पढ़ें

Hindi Samachar, News, 28 मई 2020: देश में कोरोना संक्रमण के मामले 1.6 लाख के करीब पहुंच गए हैं, जबकि इस घातक संक्रमण से अब तक 4500 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। यहां पढ़ें आज दिन भर की बड़ी खबरें-

Aaj ki taza khabar 28 may 2020 evening news bulletin in hindi national international india bollywood samachar khabar, Khabar
28 मई हिंदी समाचार- पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें 

नई दिल्‍ली : देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले 1.6 लाख के करीब पहुंच गए हैं, जबकि 4500 से अधिक लोगों की अब तक इस घातक संक्रमण से जान जा चुकी है। संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच पुलवामा में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी हासिल हुई, जब उन्‍होंने एक कार में भरे IED को निष्‍क्रिय कर दिया। इस बीच प्रवासी मजदूरों से जुड़े मसले पर सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला देते हुए कहा कि उनसे ट्रेनों या बसों का किराया न लिया जाए और राज्य सरकारें उनके भोजन का भी प्रबंध करें। यहां पढ़ें आज दिन भर की बड़ी सुर्खियों के बारे में-

देश में कोरोना संक्रमण के मामले 1.6 लाख के करीब पहुंचे, 4531 लोगों की जा चुकी है जान

देश में लॉकडाउन 4.0 के बीच में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़कर 1.6 लाख के करीब पहुंच गए हैं। पिछले 24 घंटों में संक्रमण के 6,566 नए मामले सामने दर्ज हुए हैं, जबकि इसी दौरान कुल 194 लोगों की मौत भी कोरोना के कारण हो चुकी है। इस बीच कर्नाटक सरकार ने संक्रमण की रोकथाम के लिए महाराष्‍ट्र, गुजरात, तमिलनाडु और राजस्‍थान से आने वाली फ्लाइट्स, ट्रेनों एवं अन्‍य वाहनों के आगमन को तत्‍काल निलंबित करने का फैसला किया है। यहां पढ़ें पूरी खबर : 

पुलवामा-2 की साजिश नाकाम, IED से लदी कार को सुरक्षाबलों ने किया निष्क्रिय

सुरक्षाबलों ने कश्मीर में पुलवामा जैसे हमले की आतंकियों की एक बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है। आतंकी अपनी इस साजिश में सफल हो जाते तो वे बड़ा नुकसान पहुंचा सकते थे। दरअसल, सुरक्षाबलों को एक कार से बड़ी मात्री आईईडी मिली है जिसे निष्क्रिय किया गया है। जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह का कहना है कि ऐसा लगता है कि आतंकवादी घाटी में बड़े हमले की फिराक में हैं। यहां पढ़ें पूरी खबर : 

सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, राज्य सरकारें देंगी प्रवासी मजदूरों को खाना और उनका किराया

प्रवासी मजदूरों के मुद्दे पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। कोर्ट ने इस दौरान बड़ा फैसला देते हुए कहा कि प्रवासी मजदूरों से ट्रेन या बसों का किराया ना लिया जाए और इसका भार राज्य की सरकारें उठाएं। कोर्ट ने आदेश दिया कि ट्रेन या बसों में चढ़ने से लेकर घर पहुंचने तक सभी फंसे हुए प्रवासी मजदूरों को खाना राज्य, केन्द्र शासित प्रदेश मुहैया कराएं। यहां पढ़ें पूरी खबर : 

फिर निशाने पर था CRPF का काफिला,  45 किलो विस्फोटकों से उड़ाने की थी साजिश

आतंकवादियों ने कश्मीर को अपने नापाक मंसूबों से दहलाने की एक बड़ी साजिश रची थी लेकिन सुरक्षाबलों की सूझबूझ एवं मुस्तैदी के चलते एक बड़ा हमला टाला जा सका। आतंकवादी यदि अपने मंसूबे में सफल हो जाते तो सुरक्षाबलों को बड़ी कीमत चुकानी पड़ सकती थी। जैश-ए-मोहम्मद के निशाने पर एक बार फिर सीआरपीएफ का काफिला था। यहां पढ़ें पूरी खबर : 

अस्पताल में भर्ती कराए गए BJP प्रवक्ता संबित पात्रा, कोविड-19 के दिखे हैं लक्षण

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्र में कोविड-19 के लक्षण दिखने के बाद उन्हें गुरुग्राम के एक अस्पताल में भर्ती किया गया है। समाचार एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से यह खबर दी है। सूत्रों के मुताबिक पात्रा में कोविड-19 के लक्षण दिखने के बाद उन्हें गुरुवार को मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया। बता दें कि पात्रा भाजपा के प्रखर प्रवक्ताओं में से एक हैं। यहां पढ़ें पूरी खबर : 

देश के इन 13 शहरों में कोरोना ने बढ़ाई चिंता, जहां हैं संक्रमण के 70 फीसदी मामले

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। संक्रमण के कुल मामले जहां 1.60 लाख के करीब पहुंच चुके हैं, वहीं साढ़े चार हजार से अधिक लोगों की अब तक जान जा चुकी है। बढ़ते संक्रमण के बीच देश के 13 शहरों के लिए चिंता बढ़ गई है। कोरोना वायरस के कुल मामलों में से 70 प्रतिशत केवल इन्‍हीं शहरों में हैं, जिनमें देश की राजधानी दिल्‍ली और वाणिज्यिक राजधानी मुंबई भी शामिल है। यहां पढ़ें पूरी खबर : 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने किया अपने कार्यक्रम का ऐलान, भारत से खेलकर होगी घाटे की भरपाई

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने अटकलों का दौर खत्म करते हुए गुरूवार को पुष्टि की कि भारतीय टीम वित्तीय रूप से अहम चार टेस्ट, वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला के लिये इस साल अक्टूबर में उसके देश का दौरा करेगी। सीए ने कोविड-19 महामारी का प्रभाव कम होने के बाद अपना गर्मियों का छह महीने का घरेलू कार्यक्रम घोषित किया जो नौ अगस्त से तीन मैचों की श्रृंखला के लिये जिम्बाब्वे के दौरे से शुरू होगा। यहां पढ़ें पूरी खबर : 

पैदल क्यों जाओगे मेरे दोस्त! सोनू सूद ने बताया क्यों की प्रवासी मजदूरों की मदद

बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद की आज एक अलग पहचान बन गई है। रुपहले पर्दे पर खलनायक की भूमिका निभाने वाले सोनू सूद आज रीयल लाइफ के हीरो बन गए हैं। लॉकडाउन में फंसे प्रवासी मजदूरों की मदद करने के लिए उनकी हर जगह तारीफ हो रही है। प्रवासी मजदूरों के लिए बसों का इंतजाम कर सूद ने उन्हें बड़ी राहत पहुंचाई है। यहां पढ़ें पूरी खबर : 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर