आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 28 मई, 2022 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

आज की ताजा खबर (Aaj ki Taza Khabar), 28 मई, 2022 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 28 मई (शनिवार) की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :

Aaj ki taza khabar 28 May 2022 latest news in hindi aaj ka hindi samachar live news updates
Aaj Ki Taza Khabar, 28 मई की बड़ी खबरें  

Aaj ki Taza Khabar: पंजाब की भगवंत मान सरकार ने 424 वीआईपी लोगों की सुरक्षा वापस ले ली है। जिनकी सुरक्षा वापस ली गई, उनमें कई सेवानिवृत्त अधिकारी और पूर्व विधायक भी शामिल हैं। देवबंद में जमीयत की बैठक में 3 प्रस्तावों पर मुहर लगी है। मस्जिदों और इबादतगाहों पर भी जमीयत प्रस्ताव लाएगी। मुस्लिम शासकों पर लग रहे आरोपों को निराधार बताया। जमीयत की बैठक के बाद भावुक हुए महमूद मदनी ने कहा कि अखंड भारत की बात करने वालों ने मुसलमानों के लिए नर्क बना दिया। देश में 100 साल से ज्यादा पुरानी मस्जिदों के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर हुआ है। ASI से सर्वे कराने की मांग की गई है। वजू तालाब पर भी रोक की अपील की गई है। ज्ञानवापी केस में पक्षकारों को 30 मई को वीडियोग्राफी और तस्वीरें दी जा सकती हैं। मुस्लिम पक्ष की मांग है कि सर्वे के सबूत सार्वजनिक ना हों। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं- 

फिल्म अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज को अबु धाबी जाने की इजाजत मिल गई है। जैकलीन ने अबु धाबी प्रवास का पूरा ब्यौरा अदालत के सामने पेश किया है।

जैकलीन फर्नांडीज को अबु धाबी जाने की इजाजत, शर्तें भी लागू

श्रीराम सेना प्रमुख प्रमोद मुतालिक ने कहा है कि हम उन सभी 30,000 मंदिरों को वापस ले लेंगे, जिन्हें मस्जिद बनाने के लिए तोड़ा गया था। अगर आप में हिम्मत है तो हमें रोकें।

श्रीराम सेना प्रमुख ने कहा- मस्जिद बनाने के लिए ध्वस्त किए गए 30000 मंदिरों को हम वापस लेंगे, हिम्मत है तो रोकें

नेपाल के पीएम शेर बहादुर देउबा ने दोहराया है कि लिंपियाधुरा और लिपुलेख और कालापानी के इलाके नेपाली हैं और सरकार को उनके बारे में पक्की समझ है। सीमा का मुद्दा संवेदनशील है और हम समझते हैं कि इसे कूटनीतिक माध्यमों से बातचीत के जरिए सुलझाया जा सकता है।

नेपाल के PM ने कहा- क्षेत्र की रक्षा के लिए तैयार, लिंपियाधुरा-लिपुलेख और कालापानी के क्षेत्र नेपाली हैं

विनायक दामोदर सावरकर की जयंती के मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 'वीर सावरकर- जो भारत का विभाजन रोक सकते थे और उनकी राष्ट्रीय सुरक्षा दृष्टि' पुस्तक का विमोचन किया।

वीर सावरकर को वो सम्मान नहीं मिला, जिसके वे हकदार थे, 1960 तक पुश्तैनी संपत्ति भी नहीं मिली: योगी आदित्यनाथ

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ और पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना को लगता है कि आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स को गुजरात टाइटंस पर थोड़ी बढ़त मिल सकती है, क्योंकि राजस्थान टीम खिताबी जंग से पहले नरेंद्र मोदी स्टेडियम में एक मैच खेल चुकी है और यहां की परिस्थितियों को अच्छे से समझ लिया होगा।

गुजरात-राजस्‍थान में से फाइनल में किसका पलड़ा भारी? आईपीएल के दो दिग्‍गजों ने जानिए किसको बताया मजबूत

राजस्थान के बूंदी जिले में एक शख्स को करीब 30 घंटे तक यातना दिया गया। पीड़ित शख्स का कसूर सिर्फ इतना था कि उसने कर्ज लिया जिसकी अदायगी समय पर नहीं कर सका था।

राजस्थान के बूंदी में दबंगों ने युवक को दी 30 घंटे तक यातना,कर्ज ना चुका पाने की कीमत

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में एक मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को मार गिराया गया है, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शनिवार शाम ट्वीट किया, जिसमें कहा गया है कि हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है और इलाके की तलाशी चल रही है।

अनंतनाग में हिज्बुल मुजाहिद्दीन के दो आतंकी ढेर, आपत्तिजनक सामान भी बरामद

अनुराग कश्यप की बेटी आलिया कश्यप ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में उन्होंने अपनी पर्सनल लाइफ से जुड़े कई डर्टी सीक्रेट्स शेयर किए हैं।

अनुराग कश्यप की बेटी आलिया कश्यप ने बताए डर्टी सीक्रेट्स, सेक्स लाइफ को लेकर किए बड़े खुलासे

महाराष्ट्र ने पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 529 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 325 मरीज ठीक हुए हैं। अच्छी बात है कि इस दौरान एक भी मौत दर्ज नहीं की गई है। राज्य में सक्रिय मामले 2772 हैं। इस बीच चिंता की बात है कि महाराष्ट्र में पहली बार B.A.4 और 5 वेरिएंट के केस मिले हैं; पुणे में B.A.4 वेरिएंट  के 4 मरीज  और B.A.5 वेरिएंट के 3 मरीज मिले हैं। 

महाराष्ट्र में Omicron के B.A.4 और 5 सब वेरिएंट के मामले आए, पुणे में मिले 7 मरीज

गुजरात में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि सहकार, गांव के स्वाबलंबन का भी बहुत बड़ा माध्यम है। इसमें आत्मनिर्भर भारत की ऊर्जा है। 2014 में सरकार बनने के बाद हमने यूरिया की शत-प्रतिशत नीम कोटिंग का किया। इससे देश के किसानों को पर्याप्त यूरिया मिलना सुनिश्चत हुआ। साथ ही हमने यूपी, बिहार, झारखंड, ओडिशा और तेलंगाना में 5 बंद पड़े खाद कारखानों को फिर चालू करने का काम शुरु किया।

गुजरात की धरती से पीएम मोदी का किसानों को संदेश, सारी मुसीबतें झेल लेंगे

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने अपने खिलाफ दर्ज 16 अरब पाकिस्तानी रुपये के धनशोधन मामले में शनिवार को एक विशेष अदालत में कहा कि पंजाब का मुख्यमंत्री रहने के दौरान उन्होंने वेतन तक नहीं लिया और उन्होंने ऐसा ‘‘मजनू’’ होने के कारण किया।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने खुद को बताया 'मजनू', दिया ये कारण

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष इस समय बीजेपी पर कुछ अधिक ही हमलावर हैं। एक बार फिर उन्होंने कहा कि बीजेपी सभी संवैधानिक व्यवस्था पर हमला कर रही है।

धर्मनिरपेक्षता, समाजवाद और लोकतंत्र पर बीजेपी लगातार कर रही है हमला- अखिलेश यादव

पंजाब में आम आदमी पार्टी (AAP) ने पद्म श्री संत बलबीर सिंह सिंचवाल और पद्म श्री विक्रमजीत सिंह साहनी को राज्यसभा के सदस्य के रूप में नामित किया है। राज्यसभा सदस्यों अंबिका सोनी (कांग्रेस) और बलविंदर सिंह भुंदर (शिरोमणि अकाली दल) का कार्यकाल 4 जुलाई को समाप्त होने वाला है।

पंजाब: AAP ने पद्म श्री संत बलबीर सिंह सिंचवाल और विक्रमजीत सिंह साहनी को राज्यसभा के लिए नामित किया

दिल्ली के राजेंद्र नगर उपचुनाव को बीजेपी और आप दोनों के लिए अहम बताया जा रहा है। इस सीट पर किसी भी पार्टी की जीत या हार का प्रभाव एमसीडी चुनाव को प्रभावित करेगी।

दिल्ली में राजेंद्र नगर विधानसभा उपचुनाव बीजेपी और आप दोनों के लिए क्यों है अहम

ज्ञानवापी मस्जिद विवाद के बाद अब वाराणसी के अष्टभैरव मंदिरों में से एक लाट भैरव मंदिर से अवैध कब्रों को हटाने की मांग को लेकर मंगलवार को सिविल जज सीनियर डिवीजन की अदालत में वाद दाखिल किया गया।

लाट भैरव मंदिर कैसा बना 'लाट मस्जिद'? काशी में औरंगजेब के और कितने पाप?

जयपुर में शनिवार सुबह एक कुएं से एक के बाद एक पांच शव मिलने से सनसनी फैल गई। मृतकों में दो बच्चे और तीन महिलाएं शामिल हैं। जैसे ही लोगों को शव मिलने की सूचना मिली मौके पर भीड़ एकत्रित हो गई। लोगों ने शवों की शिनाख्त कर परिजनों को सूचित किया। मामला जयपुर के दूदू थाना क्षेत्र का है। 

Rajasthan: जयपुर में दिल दहला देने वाली घटना, कुएं में मिले तीन सगी बहनों सहित पांच के शव

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने रांची हवाई अड्डे पर एक विशेष बच्चे के मामले को पर्याप्त रूप से संभालने में विफल रहने के लिए इंडिगो पर 5 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है।

इंडिगो पर डीजीसीए ने लगाया 5 लाख का जुर्माना, दिव्यांग बच्चे को चढ़ने से रोका था

टेक्सास के स्कूल में 19 बच्चों की हत्या पर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बयान दिया है। पूर्व राष्ट्रपति ने इस जघन्य हत्याकांड की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा कि 'शैतान बंदूकधारी नर्क की आग में जलेगा।' ट्रंप ने सभी स्कूलों की सुरक्षा और सख्त बनाने और शिक्षकों को हथियारों से लैस करने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि स्कूलों में सुरक्षाकर्मियों की तैनाती होनी चाहिए। पूर्व राष्ट्रपति ने हमलावर को मार गिराने में यूवाल्डे पुलिस की ओर से हुई देरी की भी आलोचना की है। 

Donald Trump: टेक्सास शूटिंग पर ट्रंप बोले-'नरक की आग में हमेशा जलता रहेगा शैतान', शिक्षकों को हथियार देने की बात कही 

दक्षिण कन्नड़ जिले के एक कॉलेज के अधिकारियों ने शनिवार को हिजाब पहनकर आई छात्राओं को वापस घर भेज दिया।कर्नाटक के शिक्षा मंत्री बी. सी. नागेश की ओर से यह बयान देने के बाद कि कक्षाओं के अंदर केवल वर्दी पहनने वाले छात्रों को ही अनुमति है, यह फैसला लिया गया है। घटना मैंगलुरु के यूनिवर्सिटी कॉलेज की है। इससे पहले कॉलेज ने सिंडिकेट के फैसले के तहत हिजाब पहनने पर रोक लगा दी थी।हालांकि अधिकांश मुस्लिम छात्राएं शनिवार को बिना हिजाब के कक्षाओं में शामिल हुईं, लेकिन 12 छात्राएं हिजाब पहनकर कॉलेज पहुंची थीं।उन्होंने उन्हें हिजाब के साथ ही कक्षाओं में जाने की अनुमति देने पर जोर दिया।

Karnataka hijab row: हिजाब पहनकर कॉलेज आई छात्राओं को वापस भेजा गया

ज्ञानवापी विवाद के बीच आज जमीयत उलेमा हिंद की बैठक हुई। इस दौरान जमीयत के मुखिया मौलाना महमूद मदनी ने कहा कि देश के लोगों को बांटने की कोशिश की जा रही है। इस बीच Balak Das Ji Maharaj ने Times Now Navbharat से ख़ास बातचीत में जमीयत पर निशाना साधते हुए बोले, Court पर भरोसा तो जमीयत की बैठक क्यों?  वाराणसी में व्यास संघ के अध्यक्ष महंत बालक दास महाराज ने जमीयत के जलसे पर निशाना साधा है।उनसे हमारे सहयोगी हिमांशु दीक्षित ने बात की।

Balak Das Maharaj का Jamiat के जलसे पर हमला, बोले- Court पर भरोसा तो जमीयत की बैठक क्यों?

वीर सावरकर की 139वीं जयंती(28 मई) को रणदीप हुड्डा ने और खास बना दिया है। इस खास मौके पर उनके जीवन पर बनने वाली फिल्म स्वतंत्र वीर सावरकर (Swatantra Veer Savarkar) का फर्स्ट लुक आउट हो गया है। जी हां, स्वतंत्रता सेनानी विनायक दामोदर सावरकर की जयंती के अवसर पर फिल्म के निर्माताओं रणदीप हुड्डा का पहला लुक जारी कर दिया है। इस पोस्टर में लिखा है, 'हिंदुत्व धर्म नहीं, इतिहास है'। फिल्म में बॉलीवुड एक्टर रणदीप हुड्डा, वीर सावरकर का रोल प्ले कर रहे हैं। सामने आए लुक में रणदीप को पहचान पाना मुश्किल है।

Veer Savarkar first Look: रणदीप हुड्डा को पहचान पाना हो रहा मुश्किल, वीर सावरकर के लिए खुद को किया ट्रांसफॉर्म

दिल्ली की राजेंद्र नगर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में एक महीने से भी कम समय बचा है, ऐसे में भारतीय जनता पार्टी  ने इस सीट पर उम्मीदवार के चयन की प्रक्रिया तेज कर दी है। इस विधानसभा क्षेत्र में झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले मतदाताओं की अच्छी खासी संख्या है। निर्वाचन आयोग ने बुधवार को राजेंद्र नगर के साथ-साथ विभिन्न राज्यों की छह अन्य विधानसभा सीटों और तीन लोकसभा सीटों पर 23 जून को उपचुनाव कराने की घोषणा की थी।

Rajinder Nagar seat: दिल्ली की राजेंद्रनगर सीट से एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक होंगे AAP उम्मीदवार

जिम्बाब्वे में कम उम्र में लड़कियों के गर्भवती होने और स्कूल छोड़ने पर रोक लगाने के लिए देश के सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला लिया है। कोर्ट ने सहमति से सेक्स करने की कानूनी उम्र की सीमा 16 से बढ़ाकर 18 साल कर दी है। लोगों ने कोर्ट के इस फैसले का स्वागत किया है जबकि एक्टिविस्टों का कहना है कि इससे किशोर लड़कियों के यौन उत्पीड़न की घटनाओं एवं स्कूल ड्राप आउट पर रोक लगेगी। 

किशोर लड़कियों के गर्भवती होने से परेशान हुआ यह देश, उठाया यह बड़ा कदम

जमीयत की बैठक में एक बार फिर मोदी सरकार के खिलाफ नफरत वाला टेप चला है। जमीयत के प्रमुख मौलाना महमूद मदनी ने देश के मुसलमानों को भड़काने और भ्रम फैलाने की कोशिश की है। मदनी ने कहा कि सरकार अखंड भारत की बात करती है लेकिन उसने देश को मुसलमानों के लिए नर्क बना दिया है। उन्होंने कहा कि देश में नफरत का बाजार सजाया जा रहा है और देश में इस्लामोफोबिया फैलाया जा रहा है। मदनी ने कहा कि सत्ता के संरक्षण में सांप्रदायिकता की काली आंधी चल रही है और फासीवादी संगठन मुस्लिमों को झुकाना चाहते हैं।

Jamiat Ulama: मदनी बोले- देश में नफरत का बाजार सजाया जा रहा है, मुस्लिमों के सब्र का लिया जा रहा है इम्तिहान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात के दौरे पर हैं। सबसे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने एटकोट में एक अस्पताल का उद्घाटन किया। इस दौरान एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, 'मुझे खुशी है कि आज यहां माटुश्री KDP मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल का शुभारंभ हुआ। ये अस्पताल स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाएगा। जब सरकार के प्रयास में जनता का प्रयास जुड़ जाता है तो सेवा करने की हमारी शक्ति भी बढ़ जाती है, राजकोट में बना ये अस्पताल इसका बड़ा उदाहरण है'

Gujarat: PM Modi बोले- 8 साल में हमने बापू और सरदार पटेल के सपनों का भारत बनाने की कोशिश की

हॉलीवुड फिल्म की सीरीज 'द फास्ट एंड फ्यूरियस' से प्रेरित होकर तीन लोगों ने दिल्ली-एनसीआर से 40 लग्जरी गाड़ियां चोरी कर लीं. ये 40 लग्जरी गाड़ियां उन्होंने पिछले एक महीने में चुराई हैं। इन गाड़ियों को चुराने के लिए उन्होंने जीपीएस जैमर, स्कैनर और रिमोट-कंट्रोल कारों समेत कई हाईटेक गैजेट्स का इस्तेमाल किया और चुराने के बाद वो इन्हें काफी ज्यादा कीमतों में बेच देते थे। पुलिस ने कहा कि उनमें से एक उत्तर प्रदेश के मेरठ का रहने वाला है, जो 'रवि उत्तम नगर गैंग' का सदस्य हैं। 

Delhi Crime: हॉलीवुड फिल्म ‘The Fast & Furious’ की स्टाइल में करते थे कार चोरी, एक महीने में चुराईं 40 लग्जरी गाड़ियां

पाकिस्तान (Pakistan) की सत्ता से बेदखल होने के बाद भी इमरान खान (Imran Khan) सुर्खियों में बने हुए हैं। वह नए पीएम शहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) और गठबंधन सरकार पर लगातार हमलावर हैं। पाकिस्तानी संसद के बाहर पीटीआई (PTI) कार्यकर्ताओं एवं पुलिस की बीच झड़प के बाद उन्होंने अपना लॉन्ग मार्च (Long March) भले ही स्थगित कर दिया है लेकिन उन्होंने अपने तेवर नरम नहीं किए हैं। इमरान खान का कहना है कि चुनाव की तारीखों का अगर जल्द एलान नहीं हुआ तो वह एक बार फिर सड़कों पर दिखेंगे। चुनाव की तारीखों की घोषणा करने के लिए उन्होंने शहबाज सरकार को छह दिन का समय दिया है। 

Long March : पाकिस्तान में नया नहीं है लॉन्ग मार्च, सत्ता के खिलाफ संघर्ष का लंबा रहा है इतिहास    

पंजाब की भगवंत मान सरकार (Bhagwant Mann Sarkar) ने 424 वीआईपी लोगों की सुरक्षा ( Punjab VIP security) वापस ले ली है, जिनकी सुरक्षा वापस ली गई, उनमें कई सेवानिवृत्त अधिकारी और पूर्व विधायक भी शामिल हैं। इन खास लोगों की सिक्योरिटी वापस लेने से पहले पंजाब सरकार ने एक रिव्यू बैठक की थी जिसमें इस बात पर विचार विमर्श किया गया था कि क्या 424 लोगों को सुरक्षा की जरूरत है, इस समीक्षा के बाद सरकार ने सुरक्षा में कटौती के आदेश जारी कर दिए।

Punjab VIP Security: पंजाब में फिर वीआईपी सिक्योरिटी पर चली कैंची, 424 'खास' लोगों की हटाई गई सुरक्षा

महाराष्ट्र के ठाणे जिले के भिवंडी से पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है और उनके पास से 10 मोटरसाइकिल जब्त की हैं। इन सभी 10 मोटरसाइकिल को उन्होंने कथित रूप से चुराया था। नरपोली थाने के वरिष्ठ निरीक्षक मदन बल्लाल ने बताया कि हाल ही में पावरलूम कस्बे में मोटरसाइकिल चोरी की शिकायतें लगातार आ रही हैं.

Thane Crime News: भिवंडी में मोटरसाइकिल चोरी करने के आरोप में तीन लोग गिरफ्तार,10 बाइक जब्त

भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान (Pakistan) की राजनीति भारत के हर काम के विरोध पर टिकी नजर आती है, वहां की सत्ता पर काबिज सरकार कश्मीर से संबधित हर बात को उठाने के लिए हमेशा आतुर नजर आती है, एक बार फिर ऐसा ही हुआ है,पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Pak PM Shahbaz Sharif) ने राष्ट्र के नाम अपने पहले संबोधन में एक बार फिर कश्मीर (Kashmir) का राग अलापा है।

Pakistan on Article 370: पाकिस्तान पीएम शहबाज शरीफ ने फिर छेड़ा 'कश्मीर' का राग, धारा 370 के फैसले को लेकर कही ये बात 

दुनिया भर में मंकीपॉक्स (Monkeypox Cases) के मामले बढ़ रहे हैं। इसे देखते हुए उत्तर प्रदेश ने International Travel History वाले व्यक्तियों को पर नजर रखने का फैसला किया है। संक्रामक रोगों के निदेशक के अधिकारी ने कहा कि चकत्ते वाले लोगों और अंतर्राष्ट्रीय यात्रा करके आए लोगों की निगरानी करने की जरूरत है। विभाग ने एक एडवाइजरी जारी कर कहा कि अंतरराष्ट्रीय यात्रा के इतिहास वाले दूसरे राज्यों से आने वाले यात्रियों पर भी ध्यान दिया जाएगा।

Monkeypox Alert: बढ़ रहा है मंकी पॉक्स संक्रमण का दायरा, उत्तर प्रदेश के अस्पतालों में अलर्ट, जानें क्या हैं लक्षण

तमाम विरोध और आपत्तियों के बावजूद वाराणसी जिला कोर्ट ने हिन्दू-मुस्लिम पक्षकारों को ज्ञानवापी मस्जिद से जुड़ी सर्वे रिपोर्ट की कॉपी और सर्वे का वीडियो सौपने का आदेश दे दिया है। ज्ञानवापी मस्जिद में 6 मई और 14 से 16 मई के बीच हुई वीडियोग्राफी सर्वे रिपोर्ट जारी होने को लेकर मुस्लिम पक्ष ने कड़ा एतजार जताया। मुस्लिम पक्ष की दलील थी कि रिपोर्ट के  सार्वजनिक होने का खतरा है। मुस्लिम पक्ष की दलील को दरकिनार करते हुए कोर्ट ने आखिरकार सर्वे रिपोर्ट जारी करने के लिए 30 मई यानी सोमवार दिन मुकर्रर कर दिया है। 

ज्ञानवापी के सर्वे से आखिर किसे और क्यों सता रहा है डर? 30 मई को देश के सामने आएगा सच!

उत्तर प्रदेश में पुलिस का अपराधियों और बदमाशों के खिलाफ पुलिस का ऑपरेशन जारी है। इसी कड़ी में शुक्रवार रात गाजियाबाद जिले में एक लाख रुपए के इनामी बदमाश बिल्लू दुजाना और 50 हजार के राकेश दुजाना को पुलिस ने मुठभेड़ में ढेर कर दिया। पुलिस ने दोनों बदमशों को अलग-अलग मुठभेड़ में मार गिराया। इस मुठभेड़ में एक सिपाही भी घायल हुआ है। 

Encounter in Ghaziabad: अपराधियों के खिलाफ यूुपी पुलिस का एक्शन जारी, गाजियाबाद में दो इनामी बदमाशों को किया ढेर

मोबाइल और इंटरनेट बेस्ड स्मार्टफोन ऐप्स ने आपकी जिंदगी को जितना आसान बनाया है उतना ही आपकी निजी जिंदगी के लिए खतरा भी पैदा किया है। आप सोचेंगे कि आपके मोबाइल और उसमें डाउनलोड ऐप्स से आखिर आपकी निजी जिंदगी को क्या खतरा हो सकता है किन खतरा है और ये खतरा ऐसा है जिसके बारे में शायद ही किसी को पता चल पाता है। वरना कोई आपके मोबाइल पर होने वाली पर्सनल कॉल सुनता रहता है और आप बेखबर रहते हैं। क्योंकि आज आपके फोन को लेकर हम जो खुलासा करेंगे उसके बाद आप शायद अपने फोन पर होने वाली बातचीत को भी शक से देखने लगेंगे। आपको लगेगा कि कहीं आपकी बातचीत कोई सुन तो नहीं रहा।

Operation Hello: जनहित में जरूरी खुलासा, कोई है जो आपकी कॉल ट्रैक कर सुन भी रहा है?

काशी और मथुरा में मंदिर और मस्जिद की कानूनी लड़ाई अभी कोर्ट में है ऐसी ही एक  विवाद यूपी की राजधानी लखनऊ तक आ पहुंचा है । लखनऊ में भी एक जगह ऐसी है जिसे लेकर हिंदू और मुस्लिम पक्ष एक दूसरे से कानूनी केस लड़ रहे हैं, ये जगह है टीले वाली मस्जिद।हिंदू पक्ष दावा करता है कि टीले वाली मस्जिद कभी लक्ष्मण का टीला हुआ करता था और उस जगह पर औरंगजेब ने मस्जिद बनवा दी हिंदू पक्ष का दावा है कि 2013 में एक सर्वे हुआ था। उस सर्वे में मंदिर और हिंदू  सनातन परंपरा से जुड़ी चीजें मिली हैं। सवाल है कि क्या अब लखनऊ के इस ज्ञानवापी का विवाद भी कोर्ट में तूल पकड़ेगा?

Video: काशी-मथुरा ही नहीं 'लक्ष्मणपुरी' में भी 'महापाप'? Aurangzeb के अत्याचार की नई जगह और नए साक्ष्य!

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि दुनिया आतंकवाद को कत्तई बर्दाश्त नहीं करेगी। इस्लामिक सहयोग संगठन से कहा है कि वह इसे किसी भी सूरत में सही नहीं ठहराए। भारत ने शुक्रवार को साफ शब्दों में कहा कि इस्लामिक सहयोग संगठन (OIC) की यासीन मलिक (Yasin Malik) के मामले में फैसले की आलोचना करने वाली टिप्पणी अस्वीकार्य है।

Yasin Malik: यासीन मलिक की सजा पर कमेंट को लेकर भारत की OIC को खरी-खरी, कहा-'आतंकवाद को किसी भी सूरत में सही नहीं ठहराएं'

राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को बागी तेवर दिखाने वाले अशोक चांदना के सुर अब बदल गए हैं। गहलोत सरकार में खेल मंत्री चांदना ने 24 घंटे बाद ही यू-टर्न ले लिया। सीएम से मुलाकात के बाद चांदना ने एक ट्वीट किया इसमें उन्होंने लिखा, 'माननीय मुख्यमंत्री जी से सभी विषयों पर सार्थक एवं लंबी चर्चा हुई। वे राजस्थान कांग्रेस परिवार के अभिभावक हैं, जो निर्णय करेंगे वो सही करेंगे। बीजेपी अपना घर देखे, कांग्रेस परिवार मिशन 2023 के लिए एकजुट और लामबंद है।'

Rajasthan: गहलोत के मंत्री चांदना का यूटर्न, पहले मांगी मुक्ति और अब दिखा रहे हैं भक्ति !

ज्ञानवापी विवाद (Gyanvapi row) के बीच जमीयत-उलमा-ए-हिंद (Jamiat-Ulama-i-Hind) ने आज से उत्तर प्रदेश के देवबंद में मुस्लिम निकायों के दो दिवसीय सभा का आह्वान किया है।इस सम्मेलन में जमीयत उलेमा-ए-हिंद से जुड़े 5000 मौलाना और मुस्लिम बुद्धिजीवी शामिल होंगे। मौलाना महमूद मदनी के नेतृत्व में बुलाई गई इस बैठक में एजेंडा वर्तमान में मुसलमानों के सामने मौजूद सामाजिक-राजनीतिक-धार्मिक चुनौतियों पर विचार और रणनीति बनाना होगा। इसका उद्देश्य ज्ञानवापी और मथुरा में मस्जिद कुतुब मीनार जैसे स्मारकों के जैसे मुद्दों पर चर्चा करना है।

Jamiat Ulema-e-Hind Meeting: जमीयत उलेमा ए हिंद की विशाल सभा,देवबंद में इकट्ठा होंगे 5000 मौलाना और मुस्लिम बुद्धिजीवी

नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के खजूरी खास इलाके में शुक्रवार रात 19 साल के एक लड़के की गोली मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस के मुताबिक रात करीब 10.40 बजे उसके सीने में गोली मारी गई। 19 साल का सोहेल पिछले छह साल से श्रीराम कॉलोनी में अपने चाचा के साथ रह रहा था। वह एक गारमेंट फैक्ट्री में काम करता था।

Delhi: दिल्ली के खजूरी खास में 19 साल के लड़के की गोली मारकर हत्या, पुलिस ने शुरू की जांच

उत्तराखंड के पूर्व मंत्री राजेंद्र बहुगुणा ने खुदकुशी कर ली है। बहुगुणा पर उनकी बहू ने पोती से छेड़छाड़ का आरोप लगाया था, इसी से आहत होकर उन्होंने पानी की टंकी पर चढ़कर खुद को गोली मार ली। हल्द्वानी के सर्कल ऑफिसर (सीओ) भूपिंदर सिंह धोनी ने बताया कि बहुगुणा की बहू ने उन पर अपनी पोती से छेड़छाड़ का आरोप लगाया था जिसके बाद उन पर यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (POCSO) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया था।

Haldwani: उत्तराखंड के पूर्व मंत्री ने की खुदकुशी, बहू ने पोती के यौनशोषण का लगाया था आरोप

गत चैम्पियन नोवाक जोकोविच और पांचवीं रैंकिंग के खिलाड़ी रफाएल नडाल ने शुक्रवार को यहां फ्रेंच ओपन टेनिस ग्रैंडस्लैम के चौथे दौर में प्रवेश किया। शीर्ष रैंकिंग पर काबिज जोकोविच ने स्लोवेनिया के एलजाज बेडेने पर एक घंटे 44 मिनट चले मुकाबले में 6-3, 6-3, 6-2 से जीत दर्ज की। अब 20 बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन जोकोविच का सामना डिएगो श्वार्टजमैन से होगा।

फ्रेंच ओपन के चौथे दौर में पहुंचे राफेल नडाल और नोवाक जोकोविच 

देश और दुनिया के इतिहास में 28 मई का दिन कई कारणों से खास है। दरअसल नेपाल में 240 वर्षों से चली आ रही राजशाही का अंत इसी दिन हुआ था।एक दशक से भी अधिक समय तक चले गृहयुद्ध के बाद देश में शाह राजवंश के हाथों से देश की सत्ता जाती रही। इसके बाद से माओवादी देश की राजनीति की मुख्यधारा में शामिल हुए। 28 मई 2008 को ही नेपाल के वामपंथी दल को चुनाव में जीत मिली। तब नेपाल के तत्कालीन नरेश ज्ञानेंद्र को अपदस्थ कर देश को गणतंत्र घोषित कर दिया गया।

आज का इतिहास, 28 मई: करीब 240 बाद नेपाल में लोकतंत्र की स्थापना

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर