आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 29 जुलाई, 2022 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

आज की ताजा खबर (Aaj ki Taza Khabar), 29 जुलाई, 2022 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 29 जुलाई (शुक्रवार) की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

Aaj ki Taza Khabar 29 July 2022 Latest News in Hindi Aaj ka Hindi Samachar Live News updates
आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 29 जुलाई की बड़ी खबरें। 

Aaj ki Taza Khabar: संसद में सत्ता-विपक्ष का हंगमा, दोनों सदनों की कार्रवाई सोमवार तक के लिए स्थगित। कांग्रेस नेता अधीर रंजन के 'राष्ट्रपत्नी' वाले बयान पर सियासी बवाल जारी। अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति को लिखी चिट्ठी, खेद-क्षमा शब्द के साथ जुबां फिसलने का जिक्र। देश में पिछले 24 घंटों में सामने आए कोरोना के 20,409 मामले, 47 मरीजों की हुई मौत। देश के लिए अगले 25 साल अमृतकाल हैं, अन्ना यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में बोले पीएम मोदी। ममता बनर्जी के निर्देशन में चल रहा था पार्थ सिंडिकेट, शुभेंदु अधिकारी बोले- होने दीजिए पूरी जांच। अमेरिका में बढ़ गई मंदी की आशंका, लगातार दूसरी तिमाही में GDP में आई गिरावट। अखिलेश यादव से मिले तेलंगाना सीएम के चंद्रशेखर राव, वर्तमान राष्ट्रीय राजनीति और अन्य मुद्दों पर की चर्चा। गुजरात सरकार के मंत्री पर महिला के साथ रेप और अवैध रूप से बंधक बनाने का लगा आरोप। केएल राहुल वेस्‍टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज से हुए बाहर। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

भारतीय टीम ने शुक्रवार को ब्रायन लारा स्‍टेडियम पर खेले गए पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में वेस्‍टइंडीज को 68 रन के विशाल अंतर से मात दी। इसी के साथ भारत ने पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई।
IND vs WI, 1st T20I Highlights: टीम इंडिया ने वेस्‍टइंडीज को पहले टी20 में रौंदा, सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंतरराष्ट्रीय वित्तीय सेवा केंद्र प्राधिकरण (आईएफएससीए) की आधारशिला रखी और इंडिया इंटरनेशनल बुलियन एक्सचेंज (आईआईबीसी) का उद्घाटन किया और गुजरात इंटरनेशनल फाइनेंस टेक (गिफ्टी) सिटी में कहा कि  भारत दुनिया की अग्रणी अर्थव्यवस्थाओं में से एक है।
पीएम मोदी ने गुजरात में भारत के पहले इंटरनेशनल बुलियन एक्सचेंज का किया उद्घाटन, गिफ्ट सिटी में कही ये बात

खत लिखकर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति से माफी मांग ली है। लेकिन उसके साथ ही उन्होंने स्मृति ईरानी पर आरोप भी लगाया है।
अधीर रंजन चौधरी बोले- स्मृति ईरानी ने भी राष्ट्रपति पद का किया था अपमान

मनी लॉन्ड्रिंग केस में दिल्ली की एक अदालत ने माना है कि सत्येंद्र जैन के खिलाफ पहली नजर में संलिप्तता के साक्ष्य हैं। अदालत की यह टिप्पणी उनके खिलाफ है।
मनी लॉन्ड्रिंग केस में सत्येंद्र जैन को झटका, अदालत ने कहा, पहली नजर में शामिल होने के पर्याप्त सबूत

पश्चिम बंगाल एसएससी स्कैम में पार्थ चटर्जी ईडी की हिरासत में हैं और विपक्ष, ममता बनर्जी सरकार पर हमलावर है। नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने टीएमसी का मतलब ही भ्रष्टाचार का शासन है।
ममता बनर्जी के निर्देशन में चल रहा था पार्थ सिंडिकेट, शुभेंदु अधिकारी बोले- होने दीजिए पूरी जांच

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के एक बयान पर बीजेपी ने राजनीतिक घमासान मचाया। उनसे माफी मंगवाई। अब दिल्ली के मुख्यमंत्री को गाली देने वाले बीजेपी नेता खुद माफी मांगेंगे।
अधीर रंजन चौधरी के बयान पर हंगामा, क्या अब सीएम को गाली देने वाले BJP नेता माफी मांगेंगे?

मनी लॉन्ड्रिंग केस में शिवसेना नेता संजय राउत ईडी के राडार पर हैं। लेकिन इन सबके बीच एक महिला ने राउत पर धमकी देने की शिकायत दर्ज कराई है। इन सबके बीच संजय राउत का ऑडियो वायरल हुआ, हालांकि TIMES NOW नवभारत इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता है।
Patra Chawl Scam: जरा संजय राउत को सुनिए, शिकायत करने वाली महिला को रेप- मर्डर की धमकी

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने उस शब्द के लिए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से माफी मांग ली है। उन्होंने खत लिख कर जिक्र किया है कि वो खत के जरिए उस शब्द के लिए खेद प्रगट करते हैं जिसका इस्तेमाल किया था। वो भरोसा दिलाते हैं कि वह सिर्फ जीभ फिसलने वाली बात थी। वो उस गलती के लिए माफी मांगते हैं और अनुरोध करते हैं कि उनकी क्षमा को स्वीकार करें। 

अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति को लिखी चिट्ठी, खेद-क्षमा शब्द के साथ जुबां फिसलने का जिक्र

वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में लोकेश राहुल की जगह विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को शुक्रवार को भारतीय टीम में शामिल किया गया। राहुल तीन मैचों की वनडे सीरीज से पहले कोरोना वायरस से संक्रमित हो गये थे और अभी तक पूरी फिटनेस हासिल करने में नाकाम रहे हैं। 

केएल राहुल वेस्‍टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज से हुए बाहर, बीसीसीआई ने की रिप्‍लेसमेंट के नाम की घोषणा

पश्चिम बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और बीजेपी के कद्दावर नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के मुताबिक प्रवर्तन निदेशालय सक्षम एजेंसी है। उन्हें जांच करने दीजिए। सभी जानते हैं कि पार्थ का सिंडिकेट रैकेट सीएम बनर्जी के निर्देशन में चल रहा था। टीएमसी का मुख्य एजेंडा भ्रष्टाचार है। केवल जनता की धारणा के कारण, टीएमसी ने पार्थ को उनके पदों से हटा दिया।

ममता बनर्जी के निर्देशन में चल रहा था पार्थ सिंडिकेट, शुभेंदु अधिकारी बोले- होने दीजिए पूरी जांच

ईडी को पश्चिम बंगाल में ब्लैक मनी की गुफा हाथ लग गई है। हर रोज नोटों के बंडल के बंडल निकल रहे हैं। इतना पैसा निकल रहा है कि एक आम इंसान पूरी जिंदगी चौबीसों घंटे काम कर ईमानदारी के कमाने की कोशिश करे तो ये उसके लिए दूर की कौड़ी है लेकिन बंगाल में ब्लैक मनी का जो कैश मिला है। वहां अभी तक 50 करोड़ से ज्यादा कैश मिल चुके है। जिसके ठिकानों से ये रकम और ज्वैलरी मिल रहे हैं। वो और कोई नहीं बल्कि कल तक ममता सरकार में कद्दावर मंत्री रहे पार्थ चटर्जी के करीबी अर्पिता मुखर्जी के फ्लैट्स और घर हैं। अर्पिता ईडी की कस्टडी में है लेकिन आज जब उसे कोलकाता के एक अस्पताल में मेडिकल टेस्ट के लिए लाया गया तो वो फूट फूट कर रोती दिखाई दी।

ED पहुंची दीदी के द्वार, क्या पश्चिम बंगाल में गिर जाएगी सरकार, टूट गया ममता बनर्जी का 2024 का सपना ?

मुंबई के अंधेरी वेस्ट इलाके में भीषण आग लगी। मौके पर दमकल की कई गाड़ियां पहुंच गई हैं। आग पर काबू पाने के लिए पानी के टैंकर भी पहुंच गए हैं। मुंबई फायर ब्रिगेड ने बताया कि शाम करीब साढ़े चार बजे लिंक रोड पर स्टार बाजार के पास अंधेरी पश्चिम क्षेत्र में लेवल 2 में आग लगने की सूचना मिली। दमकल की 10 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। आग कथित तौर पर 1000 वर्ग फुट क्षेत्र की एक दुकान में लगी है। अभी तक किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।

मुंबई के अंधेरी इलाके में फिल्म सेट में लगी भीषण आग, दमकल की कई गाड़ियां मौके पर

सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने शुक्रवार को भूटान की दो दिवसीय यात्रा शुरू की, जब नई उपग्रह छवियां सामने आईं, जो भूटान की ओर डोकलाम पठार के पूर्व में एक चीनी गांव के निर्माण का संकेत देती हैं, एक ऐसा क्षेत्र जिसे भारत के रणनीतिक हित के लिए महत्वपूर्ण माना जाता है। पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार आर्मी चीफ मनोज पांडे का राजा जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक और भूटान के चौथे राजा जिग्मे सिंग्ये वांगचुक से मिलने का कार्यक्रम है।सेना ने एक संक्षिप्त बयान में कहा, "यह यात्रा अद्वितीय और समय-परीक्षण किए गए द्विपक्षीय संबंधों को और बढ़ाएगी, जिसमें अत्यधिक विश्वास, सद्भावना और आपसी समझ शामिल है। पांडे अपनी यात्रा की शुरुआत भूटान के तीसरे राजा जिग्मे दोरजी वांगचुक की याद में बनाए गए थिंपू में राष्ट्रीय स्मारक चोर्टेन में श्रद्धांजलि अर्पित कर करेंगे।

आर्मी चीफ मनोज पांडे का भूटान दौरा, जानें क्या है मामला

तेलंगाना के मुख्यमंत्री और टीआरएस चीफ के चंद्रशेखर राव ने शुक्रवार (29 जुलाई) को दिल्ली में समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव और पार्टी नेता राम गोपाल यादव से मुलाकात की। उन्होंने चल रही राष्ट्रीय राजनीति और अन्य राष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा की। 

अखिलेश यादव से मिले तेलंगाना सीएम के चंद्रशेखर राव, वर्तमान राष्ट्रीय राजनीति और अन्य मुद्दों पर की चर्चा 

गुजरात सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री और महमेदावद से बीजेपी विधायक अर्जुन सिंह चौहान पर एक महिला से रेप और अवैध रूप से बंधक बनाने का आरोप लगा है। बुधवार को हलदरवास गांव के एक पूर्व सरपंच ने डीएसपी को एक आवेदन दिया, जिसमें आरोप लगाया गया कि मौजूदा ग्रामीण विकास मंत्री अर्जुन सिंह चौहान ने उसकी पत्नी को अवैध रूप से कैद कर लिया और कई बार उसके साथ रेप किया।

Gujarat: गुजरात सरकार के मंत्री पर महिला के साथ रेप और अवैध रूप से बंधक बनाने का लगा आरोप

पश्चिम बंगाल टीचर भर्ती घोटाले में गिरफ्तार ममता बनर्जी के पूर्व कैबिनेट मंत्री पार्थ चटर्जी के बारे में लगातार नए नए खुलासे हो रहे हैं। उनकी प्रॉपर्टी की लिस्ट देखकर आपको चक्कर आ जाएगा।  TIMES NOW नवभारत के पास पार्थ चर्ची की प्रॉपर्टी की लिस्ट है। पार्थ के पूरे बंगाल में कई मकान,फार्महाउस, गेस्टहाउस हैं। कोलकाता से दक्षिण 24 परगना तक सैकड़ों बीघा जमीन है। पार्थ के पास झारखंड में 24 एकड़ जमीन है।

पार्थ चटर्जी की प्रॉपर्टी की EXCLUSIVE डिटेल, पूरे बंगाल में कई मकान, फार्महाउस, गेस्टहाउस और जमीन, देखें लिस्ट

राज्य सभा से अपने निलंबन के खिलाफ संसद भवन परिसर में गांधी मूर्ति के पास 50 घंटे के लिए धरना दे रहे विपक्षी सांसदों के वहां चिकन खाने की खबरों के बाद नया राजनीतिक विवाद खड़ा हो गया है। भाजपा ने इन सांसदों पर सवाल खड़ा करते हुए इनसे पूछा है कि जनता ने इन्हें किस लिए चुन कर भेजा हैं - चर्चा के लिए या चिकन के लिए?

गांधी मूर्ति के सामने विपक्षी सांसदों ने खाया चिकन, मंत्री ने पूछा- जनता ने उन्हें किस लिए चुन कर भेजा?

आज हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन भारतीय शेयर बाजार में अच्छी बढ़त देखी गई। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का सेंसेक्स 712.46 अंक यानी 1.25 फीसदी उछलकर 57,570.25 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का निफ्टी 228.65 अंक 1.35 फीसदी उछलकर 17,158.25 के स्तर पर बंद हुआ। कारोबार के अंत में बीएसई पर लिस्टेड कंपनियों का मार्केट कैप 2,66,57,676.24 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। निफ्टी पर पीएसयू बैंक के अलावा सभी सेक्टर्स में तेजी आई।

लगातार तीसरे दिन झूमा सेंसेक्स, निफ्टी ने पार किया 17000 का लेवल

क्या अमेरिका में मंदी ने दस्तक दे दी है, आधिकारिक रूप से भले ही अभी इसको स्वीकार नहीं गया है लेकिन आकंड़े इसी बात के संकेत दे रहे हैं। कॉमर्स विभाग द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार अमेरिका की जीडीपी (GDP)लगातार दूसरी तिमाही में निगेटिव ग्रोथ में हैं। जून तिमाही में जीडीपी दर -0.9 फीसदी रही है। जबकि पहली तिमाही में जीडीपी दर -1.6 फीसदी रही थी। लगातार दो तिमाही में जीडीपी ग्रोथ रेट निगेटिव रहने से तकनीकी रूप से अमेरिकी अर्थव्यवस्था मंदी के दौर में पहुंच चुकी है। हालांकि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन हो या फिर फेडरल रिजर्व प्रमुख जेरोम पावेल ने मंदी की संभावना से इंकार किया है। 

अमेरिका में मंदी की आहट,जानें भारत पर क्या होगा असर

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में एक महिला का उसके पति और उसके दोस्तों द्वारा कथित रूप से गैंगरेप करने का मामला सामने आया है। घटना जिले के चकेरी इलाके की है। पीड़िता के पति और उसके दोस्तों के खिलाफ चकेरी थाने में बुधवार को मामला दर्ज किया गया है। महिला के परिजनों ने मामला दर्ज कराया था।

UP: कानपुर में दहेज लोभियों ने महिला को दी खौफनाक 'सजा', पति ने दोस्तों संग मिलकर किया गैंगरेप

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी ने शुक्रवार को कहा कि कर्नाटक में 'योगी मॉडल' काम नहीं करेगा और बीजेपी राज्य के लिए एक आपदा है। वहीं कुमारस्वामी ने आगे कहा कि कर्नाटक में एक हजार मोदी भी आ जाएं तो भी उनका मॉडल काम नहीं करेगा। इंडिया टुडे की खबर के मुताबिक एचडी कुमारस्वामी ने उत्तर प्रदेश में बुलडोजर की घटनाओं का जिक्र किया और कहा कि अगर वे उस संस्कृति को कर्नाटक में लाते हैं, तो बीजेपी को राज्य से उखाड़ फेंका जाएगा और बाहर कर दिया जाएगा।

Karnataka: कर्नाटक में 1000 मोदी आएं भी तो नहीं चलेगा मॉडल, एचडी कुमारस्वामी ने भाजपा पर ऐसे कसा तंज

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गुरुवार को डीसी मोटर्स (DC Motors) के मालिक दिलीप छाबड़िया (Dilip Chhabria) से जुड़े परिसरों की तलाशी ली है। एजेंसी ने मुंबई पुलिस की क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट और आर्थिक अपराध शाखा द्वारा दर्ज मामलों के आधार पर छाबड़िया के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है। तलाशी के दौरान ईडी के अधिकारियों ने जांच के लिए डिजिटल और फिजिकल दस्तावेज एकत्र किए।

जाने-माने कार डिजाइनर दिलीप छाबड़िया के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस

इस समय पश्चिम बंगाल से लेकर दिल्ली तक प्रवर्तन निदेशालय (ED)की चर्चा है। और इस शिकंजे में कई विपक्षी दलों के नेता हैं। नाम भी काफी बड़े-बड़े हैं, मसलन कांग्रेस की सोनिया गांधी, राहुल गांधी से लेकर बंगाल में पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी, नेशनल कांफ्रेंस नेता फारूक अब्दुल्ला, आम आदमी पार्टी के नेता सत्येन्द्र जैन से लेकर महाराष्ट्र में एनसीपी नेता अनिल देशमुख, नवाब मलिक जैसे विपक्षी दलों की लंबी फेहरिस्त है। आज हम आपको ऐसी कुछ केस के बारे में बता रहे हैं, जिसके शिकंजे में कई विपक्षी नेता फंसे हैं..

ED के पास हैं ये 5 बड़े केस, विपक्ष के इन नेताओं पर सीधा असर

अमेरिकी अर्थव्यवस्था (US Economy) में लगातार दूसरी तिमाही गिरावट आई है। सरकारी आंकड़ों के अनुसार, वर्ष के पहले तीन महीनों में बड़ी गिरावट के बाद, दूसरी तिमाही में सकल घरेलू उत्पाद (GDP) में 0.9 फीसदी की सालाना दर से गिरावट आई है। वाणिज्य मंत्रालय द्वारा गुरुवार को जारी आंकड़ों के अनुसार, इससे पहले जनवरी से मार्च तिमाही में सकल घरेलू उत्पाद में 1.6 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई थी।

अमेरिका में बढ़ गई मंदी की आशंका, लगातार दूसरी तिमाही में GDP में आई गिरावट

पश्चिम बंगाल के वरिष्ठ मंत्री Partha Chatterjee की करीबी महिला सहयोगी Arpita Mukherjee से पूछताछ लगातार जारी है। 50 करोड़ से ज्यादा की बरामदगी केस में गिरफ्तार अर्पिता मुखर्जी को अब से थोड़ी देर पहले मेडिकल लाया गया था। इस बीच ED की हिरासत में जब उन्हें गाड़ी से निकाल कर दफ्तर ले जाया जा रहा था तो Arpita Mukherjee फूटफूट कर रोने लगी। 50 करोड़ से ज्यादा की बरामदगी केस में गिरफ्तार अर्पिता मुखर्जी को अब से थोड़ी देर पहले मेडिकल लाया गया था।

Arpita Mukherjee: फूट-फूटकर रोती हुईं नजर आईं कैश क्वीन अर्पिता मुखर्जी, ईडी ने कराया मेडिकल

भारी हंगामे के चलते शुक्रवार को संसद के दोनों सदनों को एक अगस्त तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। शुक्रवार को राज्यसभा की बैठक अलग-अलग मुद्दों पर सत्ता पक्ष और विपक्षी दलों के सदस्यों के हंगामे के कारण एक बार के स्थगन के बाद दिन भर के लिए स्थगित कर दी गई। हंगामे के कारण आज भी राज्यसभा में ना तो शून्यकाल और ना ही प्रश्नकाल चल सका। वहीं लोकसभा में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के संदर्भ में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी की टिप्पणी को लेकर उठा विवाद थम नहीं रहा है। इस मुद्दे पर सत्ता पक्ष एवं कांग्रेस सांसदों के परस्पर आरोप-प्रत्यारोप एवं हंगामे के कारण शुक्रवार को लोकसभा की कार्यवाही एक बार के स्थगन के बाद दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई।

Parliament Monsoon Session: संसद में सत्ता-विपक्ष का हंगमा, दोनों सदनों की कार्रवाई सोमवार तक के लिए स्थगित

केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने आज राष्ट्रपति भवन जाकर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की। यह मुलाकात ऐसे समय में हुई जब एक दिन पहले ही ईरानी ने लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर चौधरी द्वारा द्रौपदी मुर्मू के अपमान का मुद्दा उठाया था जिन्होंने मुर्मू को 'राष्ट्रपति' कहा था। स्मृति ईरानी के साथ उनके दो विभागों के राज्य मंत्रियों - महेंद्र मुंजपारा, महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री और अल्पसंख्यक मामलों के राज्य मंत्री जॉन बारला ने भी द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की।  स्मृति ईरानी ने ट्वीट किया, "भारत की माननीय राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू जी से भेंट करने का सौभाग्य मिला..."

Smriti Irani News: विवादों के बीच राष्ट्रपति भवन पहुंची स्मृति ईरानी, प्रेसीडेंट मुर्मू से की मुलाकात

दिवंगत पंजाबी सिंगर शुभदीप सिंह उर्फ ​​सिद्धू मूसेवाला के माता-पिता ने अपने बेटे का नाम और तस्वीर का टैटू अपने हाथ पर बनवाया है। ​​सिद्धू मूसेवाला की 29 मई को पंजाब के मनसा जिले में हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी, जब वह अपने गांव मूसा की यात्रा कर रहे थे। मूसेवाला की मां चरण कौर ने बेटे के नाम शुभ श्रवण पुत्त (आज्ञाकारी पुत्र) के नाम का टैटू अपने हाथ पर बनवाया, जबकि उनके पिता बलकौर सिंह ने अपने हाथ पर बेटे की फोटो के साथ श्रवण पुत्त लिखवाया है। 

Sidhu Moose Wala: सिद्धू मूसेवाला के माता-पिता ने दिया बेटे को स्पेशल ट्रिब्यूट, हाथ पर करवाया फेस का टैटू

समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान ने गुरुवार को आरोप लगाया कि लखनऊ के लुलु मॉल के मालिक के राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से संबंध हैं। आजम खान ने आगे दावा किया कि मॉल के मालिक के निर्देश पर नमाज अदा की गई। आजम खान कोर्ट में सुनवाई के लिए मुरादाबाद में थे। आजम खान ने संवाददाताओं से कहा कि लुलु मॉल का मालिक आरएसएस का फंड रेजर है और वह राज्य में सांप्रदायिक हिंसा पैदा करना चाहता है।

Azam Khan: लुलु मॉल का मालिक है आरएसएस का फंड रेजर, सपा नेता आजम खान का दावा

बिहार के बाद अब उत्तर प्रदेश के सीतापुर में मुस्लिम युवक द्वारा अपनी पहचान छिपाकर नंदी को घुमाने की बात सामने आई है। इस मुस्लिम युवक का नाम मोहम्मद वकील है जो मनोज बनकर नंदी के साथ घूम रहा था। आरोप है कि यह आस्था के नाम पर लोगों से धन उगाही करता था। हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने इसे पकड़कर पुलिस के हवाले किया। पुलिस ने मुस्लिम युवक के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं का कहना है कि मुस्लिम बनकर यह युवक हमारी आस्था के साथ खिलवाड़ कर रहा था।

Sitapur : सीतापुर में नंदी के साथ घूम रहा था मुस्लिम युवक, भविष्य बताने के नाम पर लोगों को ठगता था, धरा गया   

अर्पिता मुखर्जी पर ईडी के सूत्रों से बड़ी खबर आ रही है। खबर के मुताबिक डायमंड सिटी फ्लैट कॉम्पलेक्स से अर्पिता की चार लग्जरी गाड़िया गायब हैं। ईडी सूत्रों की मानें तो इन गाड़ियों में Cash हो सकता है जिसे छुपाने की कोशिश की जा रही है। 

Arpita Mukherjee की 4 लग्जरी गाड़ियां गायब, चारों कारों में था बड़ी मात्रा में कैश!

बाड़मेर में गुरुवार रात Mig-21 बायसन एयर क्राफ्ट के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद एक बार फिर छह दशक पुराने इन लड़ाकू विमानों को रिटायर करने की मांग उठने लगी है।  इस हादसे में भारतीय वायुसेना के दो पायलट्स की जान चली गई।

400 क्रैश, 200 पायलट्स की शहादत के बावजूद अगले 3 साल तक IAF में शामिल रह सकते हैं  MiG-21, जानें क्यों?

बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाले में आरोपी एवं प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की जांच का सामना कर रहे पार्थ चटर्जी के दक्षिण परगना स्थित घर पर चोरी की घटना सामने आई है। चोरी की यह घटना गत बुधवार को सामने आई। घोटाले में पार्थ की संलिप्तता सामने आने के बाद तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने पार्थ को मंत्री पद से बर्खास्त करने के साथ-साथ पार्टी के सभी पदों से मुक्त कर दिया है। पार्थ की करीबी अर्पिता मुखर्जी ने पूछताछ में ईडी को बताया है कि उसके दोनों फ्लैट्स से बरामद रकम उसकी नहीं बल्कि पार्थ चटर्जी की है। 
Partha Chatterjee : पड़ोसियों ने समझा ED का छापा पड़ा है, पार्थ के घर से चोरों ने पार कर दिया सामान

राजस्थान के बाड़मेर में बीती रात एक मिग-21 विमान क्रैश हो गया। इस हादसे में दोनों पायलट शहीद हो गए। विमान क्रैश होने से उसमें आग लग गई और दमकल की 6 गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने हादसे पर दुख जताया है। एयरफोर्स ने दिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के भी आदेश दिए हैं।
Barmer MiG-21 Crash:'उड़ता ताबूत, मुसीबत का नया सबूत' आखिर कब तक जान लेता रहेगा मिग-21?

 भाजपा युवा मोर्चा के सदस्य प्रवीण नेट्टारू के परिवार से मुलाकात करने के बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने बड़ा बयान दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि इस मामले की तह तक जाने और दोषियों को पकड़ने के लिए जो कुछ भी संभव हो सकता वह करेंगे। 
'कर्नाटक में चलाएंगे बुलडोजर, UP मॉडल लागू करने में हिचकिचाएंगे नहीं' नेट्टारू के परिजनों से मिलने के बाद बोले CM बोम्मई

रेगिस्तान में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो जाना किसी अचरज से कम नहीं है लेकिन कुदरत का यह करिश्मा खाड़ी के देश संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में हुआ है। यूएई में भारी बारिश और बाढ़ से वहां का जीवन अस्तव्यस्त हो गया। भारी वर्षा के बाद रास अल खैमाह में कई वादिया और एक बांध बह गया। भारी बारिश ने देश के कई हिस्सों को प्रभावित किया है। 
Flood in UAE : रेगिस्तान में बाढ़! UAE में हुई इतनी बारिश की टूटा 27 साल का रिकॉर्ड

 देश के कई हिस्सों में इन दिनों मूसलाधार बारिश हो रही है। बारिश के चलते कई जगहों पर लोगों की दिक्कतें बढ़ गई हैं। बारिश की वजह से कई जगहों पर जलभराव होने से लोगों को आने जाने में भी दिक्कतें हो रही हैं। जलभराव से ही जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जो यूपी के मथुरा का बताया जा रहा है।
Video: कुर्सियों का पुल बनवाकर क्लास रूम तक पहुंची शिक्षिका, वीडियो वायरल हुआ तो हुईं सस्पेंड

 सीएम केजरीवाल के सिंगापुर जाने के मामले में बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल 20 जुलाई को ही निमंत्रण को स्वीकार करने की आखिरी तारीख थी जबकि केजरीवाल ने 21 जुलाई को विदेश मंत्रालय के सामने सिंगापुर जाने की अनुमति मांगी थी। हालांकि 20 जुलाई को ही निमंत्रण एक तरह से कहें कैंसिल हो चुका था।
Kejirwal के सिंगापुर जाने के मामले में बड़ा खुलासा, 21 को मांगी थी अनुमति पर 20 जुलाई को ही कैंसिल हो गया था निमंत्रण

 राजस्थान के बाड़मेर में बीती रात एक मिग-21 विमान क्रैश हो गया। इस हादसे में दोनों पायलट शहीद हो गए। विमान क्रैश होने से उसमें आग लग गई और दमकल की 6 गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। 

Barmer MiG-21 Crash:'उड़ता ताबूत, मुसीबत का नया सबूत' आखिर कब तक जान लेता रहेगा मिग-21?

भाजपा युवा मोर्चा के सदस्य प्रवीण नेट्टारू के परिवार से मुलाकात करने के बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने बड़ा बयान दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि इस मामले की तह तक जाने और दोषियों को पकड़ने के लिए जो कुछ भी संभव हो सकता वह करेंगे।

'कर्नाटक में चलाएंगे बुलडोजर, UP मॉडल लागू करने में हिचकिचाएंगे नहीं' नेट्टारू के परिजनों से मिलने के बाद बोले CM बोम्मई

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सिंगापुर जाने के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। सूत्रों की मानें तो वर्ल्ड सिटीज समिट में जाने के निमंत्रण को सिंगापुर ने 20 जुलाई को ही कैंसिल कर दिया था।

Kejirwal के सिंगापुर जाने के मामले में बड़ा खुलासा, 21 को मांगी थी अनुमति पर 20 जुलाई को ही कैंसिल हो गया था निमंत्रण

ताइवान के मुद्दे पर चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने अमेरिका को कड़ी चेतावनी दी है। गुरुवार को अमेरिकी राष्ट्रपति शी जिनपिंग की अमेरिकी राष्ट्रपति की बातचीत हुई। 

'आग से खेलेगो तो नष्ट हो जाओगे' ताइवान पर जिनपिंग ने अमेरिका को दी कड़ी चेतावनी 

देश के कई इलाकों में बारिश और बाढ़ ने कहर बरपा रखा है। इसका असर यातायात पर भी पड़ा है। जिससे ट्रेन सेवाएं भी प्रभावित हुई हैं। इसलिए भारतीय रेलवे ने आज भी कई ट्रेनों को रद्द किया है। 

IRCTC Railway Train Cancelled List Today, 29 July 2022: मौसम का असर, आज भी रद्द हैं कई ट्रेन, देखें लिस्ट

अगले 24 घंटों के दौरान, पश्चिमी हिमालय, पंजाब के कुछ हिस्सों, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश और 1 बजे हल्की से मध्यम बारिश संभव है। 

Weather Today, 29 July 2022:पूरे उत्तर भारत में हल्की बारिश की संभावना

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने केंद्र द्वारा विपक्षी नेताओं के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे परियोजना में भ्रष्टाचार मामले की ईडी से जांच का आदेश क्यों नहीं दिया गया।

बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे भ्रष्टाचार जगजाहिर, अखिलेश यादव बोले- क्यों नहीं हो रही ईडी की जांच

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर