ताजा खबर, 29 सितंबर 2020 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर, 29 सितंबर, 2020 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं। यहां पढ़ें मंगलवार, 29 सितंबर की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार

aaj ki taza khabar 29 September 2020 latest news in hindi india
ताजा खबर 

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘नमामि गंगे’ मिशन के तहत उत्तराखंड में आज वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए छह बड़ी परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। वहीं दिल्ली हाईकोर्ट आज सीबीआई और ईडी की याचिकाओं पर आदेश पारित करेगा जिसमें उन्होंने अपनी अपील पर जल्द सुनवाई का आग्रह किया है। वहीं कोरोना मामलों की रफ्तार में कुछ कमी जरूर आई है लेकिन इसे स्थिर नहीं कहा जा सकता है। यहां पढ़ें मंगलवार की बड़ी और प्रमुख खबरें:

उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं उनका कोविड टेस्ट पॉजिटिव आया है।
उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू भी हुए कोरोना संक्रमण के शिकार, पॉजिटिव आया टेस्ट

मुकेश अंबानी लगातार नौंवे साल देश के सबसे धनाढ्य व्यक्ति बने हुए हैं। वहीं गुजरात स्थित अडाणी समूह के चेयरमैन गौतम अडाणी की संपत्ति में 48 प्रतिशत की बढ़त दर्ज की गयी है और यह 1.40 लाख करोड़ रुपये हो गयी है। 
Mukesh Ambani:मुकेश अंबानी की संपत्ति में हुआ भारी इजाफा तो अडाणी हैं देश के चौथे सबसे अमीर

उत्तर प्रदेश के हाथरस में गैंग रेप की शिकार 19 साल की दलित लड़की का मंगलवार सुबह दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में निधन हो गया। इसके बाद लोगों में काफी गुस्सा है। 
Hathras Gangrape: नहीं बची एक और निर्भया, भाई ने बताया- आरोपियों ने कैसे दिया वारदात को अंजाम

ड्रग मामले में गिरफ्तार रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शोविक चक्रवर्ती और अन्य की जमानत याचिका पर बॉम्बे हाई कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है।
SSR Death Case: रिया चक्रवर्ती समेत अन्य की जमानत याचिकाओं पर बॉम्बे हाई कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा

भारत का पड़ोसी देश चीन भारत के साथ चालबाजियां खेलने से बाज नहीं आता है और अक्सर ही कोई ना कोई नया विवाद खड़ा करता रहता है एक बार फिर चीन ने एलएसी (LAC) के मसले पर नया विवाद खड़ा करने की कोशिश की है।
Indo-China:चीन का नया दांव कहा- हम 1959 वाली LAC पर कायम, भारत का दो टूक जवाब

Delhi Capitals vs Sunrisers Hyderabad Live Score: दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद में मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 का 11वां मैच हो रहा है। मैच की पल-पल की अपडेट्स के लिए जुड़ें हमारे साथ।
Live Score IPL 2020, DC vs SRH Match Updates: दिल्ली और हैदराबाद के मैच में बन सकते हैं ये रिकॉर्ड

Gold Rate Today (गोल्ड रेट आज का) 29 सितंबर 2020 : सोने और चांदी की कीमतों में फिर बढ़ोतरी हुई। जानिए सोने के 24, 23, 22, 18 और 14 कैरेट का भाव, साथ में चांदी की कीमत भी।
Gold Price Today 29 September: सोना-चांदी ने फिर लगाई छलांग, जानिए अपने शहर का ताजा भाव

भारत की तरफ से पाकिस्तान पर किए गए सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर बना गाना 'सीना अपना 56 इंच का को मंगलवार को पटना में लांच किया गया।
भोजपुरी गाने 'सीना अपना 56 इंच का' में पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे भी आ रहे नजर

डेंगू और कोविड-19 बीमारी से जूझ रहे दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया अब कोरोना वायरस संक्रमण से उबर चुके हैं और वह अस्पताल से डिस्चार्ज हो गए हैं।
दिल्ली के डिप्टी CM मनीष सिसोदिया कोविड-19 से उबरे ,अस्पताल से मिली छुट्टी

यूपी के प्रयागराज जिले के नवाबगंज थानाक्षेत्र में एक महिला की वजनदार चीज से हत्‍या (Murder) कर दी गई इस मामले में पति ही हत्यारा निकला है।
Prayagraj: समूह संचालक महिला की हत्या, पति ही निकला हत्यारा, बेरहमी से किया कत्ल

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) का दूसरा सीरो सर्वे काफी आबादी को अभी भी कोरोना वायरस संक्रमण से प्रभावित होने संभावना दर्शाता है।
अगस्त तक 15 में से एक व्यक्ति के कोरोना की चपेट में होने का अनुमान, जानें कहां है अधिक प्रसार

कानपुर में घर से भागी दो लड़कियां सोमवार को बर्रा चौकी वरमाला पहनकर आईं तो घरवालों के भी होश उड़ गए दोनों ने आपस में शादी कर ली थी।
पुलिस थाने में शादी रचाकर पहुंची दो लड़कियां, घरवालों के उड़े होश

कोरोना ने बच्चों की जिंदगी पर काफी असर डाला है । ऑनलाइन क्लास की चुनौतियों के बीच बच्चों के लिए यह मानसिक परेशानी का विषय भी बना है।
कोरोना ने बच्चों की जिंदगी पर क्या असर डाला? जानलेवा वायरस ने खड़ी की कई मुश्किलें

बॉलीवुड एक्‍टर सुशांत सिंंह राजपूत की आत्‍महत्‍या का मामला अभी खुला नहीं है। उधर, मुंबई के अंधेरी इलाके में 26 साल के एक्टर अक्षत उत्कर्ष की सुसाइड का मामला सामने आया है।
सुशांत सिंह राजपूत के बाद बिहार के एक और एक्‍टर ने लगाया फंदा, मुंबई के फ्लैट में मिला शव

इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम ने चौथे टी20 में भी वेस्टइंडीज को हराया दिया। इसी के साथ इंग्लैंड की टीम क्लीन स्वीप के नजदीक पहुंच गई है।
ENG vs WI: इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम ने चौथे टी20 में भी विंडीज को हराया, क्लीन स्वीप से एक जीत दूर

आगरा में रोजाना रोजाना 2,000 से अधिक परीक्षण हो रहे हैं। लेकिन मामलों में आई लगातार गिरावट ने महामारी से लड़ने की रणनीति पर कुछ संदेह पैदा कर दिया है।
आगरा में कोविड-19 मामलों में गिरावट से रणनीति पर संदेह

प्रधानमंत्री मोदी ने 'नमामि गंगे' परियोजना के तहत उत्तराखंड में हरिद्वार, ऋषिकेश, मुनि की रेती और बद्रीनाथ में सीवरेज शोधन संयंत्र (एसटीपी) और गंगा संग्रहालय समेत छह परियोजनाओें का लोकार्पण किया।
उत्तराखंड: PM मोदी ने नमामि गंगे के तहत छह परियोजनाओं का किया लोकार्पण

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और एशिया के सबसे अमीर आदमी अब दुनिया के चौथे सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं। जानिए उनकी संपत्ति कितनी है।
6 महीने, हर घंटे 90 करोड़ की कमाई...तेजी से टॉप-3 की तरफ बढ़ रहे हैं मुकेश अंबानी

बिहार में चुनाव का बिगुल बज चुका है। अब देखना यह है कि इस बार के चुनाव में छोटे दल किस प्रकार अपनी भूमिका निभाते हैं और सत्ता में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करते हैं।
Bihar Polls में किसके लिए मुसीबत बनेंगे छोटे दल? तीसरा मोर्चा भी हो सकता है खड़ा

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए उपेंद्र कुशवाहा की राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) ने महागठबंधन से अलग होकर बहुजन समाज पार्टी (BSP) के साथ गठबंधन किया है।
महागठबंधन से अलग हुए उपेंद्र कुशवाह, BSP के साथ चुनाव लड़ेगी RLSP

ब्रिटेन के एक इंजीनियर ने एक कचरा बिन को मोटराइज्ड बनाकर उसे  45 mph से अधिक रफ्तार से चलाकर नया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बना डाला।
कचरा बिन गाड़ी को 45 mph से अधिक रफ्तार से चलाकर बनाया नया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड [VIDEO]

उत्तर प्रदेश के एडीजी लॉ एवं आर्डर प्रशांत कुमार ने कहा कि इस में जल्द से जल्द चार्जशीट दाखिल करेंगे। हम आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाएंगे।'
हाथरस गैंगरेप घटना पर सपा, बसपा, कांग्रेस ने योगी सरकार को घेरा, निर्भया की मां बोलीं-2012 जैसी स्थिति

यह घटना एसेक्‍स की बॉब विलिस ट्रॉफी के फाइनल में समरसेट पर जीत के बाद की है। एसेक्‍स ने कहा कि यह एक्‍शन संस्‍था के मूल्‍यों के खिलाफ हैं।
मुस्लिम क्रिकेटर के सिर पर डाली बीयर, क्रिकेट जगत में गुस्‍सा, आक्रोश फैला

Xiaomi ने भारत में अपनी अगली पीढ़ी के Mi Band 5 लॉन्च किया है। यह बैंड शुरू में चीन और ग्लोबल बाजारों में लॉन्च किया गया था और अब इसे भारतीय जनता के लिए पेश किया गया है।
Xiaomi Mi Band 5 भारत में लॉन्च, मासिक धर्म को भी कर सकते हैं ट्रैक

चुनाव आयोग ने मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों के लिए चुनावी तारीखों का ऐलान कर दिया है। यूपी की आठ और एमपी की 28 सीटों के लिए 3 नवंबर को लोग मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे।
Byelections in UP and MP: एमपी और यूपी में 3 नवंबर को उपचुनाव, जानें यह चुनाव बीजेपी के लिए क्यों है खास

पुनीत इस्सर पर चीर हरण सीन की वजह से केस दर्ज हुआ। बीआर चोपड़ा ने वकील कर सुलझाया था मामला, 28 साल बाद फिर जारी हुआ था समन...
Mahabharat के दुर्योधन, शकुनी के खिलाफ जारी हुआ था गैर-जमानती वारंट, द्रौपदी के चीरहरण सीन पर मचा था बवाल

उत्तराखंड को पीएम नरेंद्र मोदी ने 6 परियोजनाओं की सौगात दी। इस मौके पर उन्होंने विपक्ष की नीति और नीयत दोनों पर सवाले उठाते हुए कहा कि आज पानी में पैसा बहता नहीं है बल्कि उस पर लगाया जाता है।
विपक्ष की नीति और नीयत पर पीएम मोदी ने उठाए सवाल, इंडिया गेट पर ट्रैक्टर जलाने का परोक्ष जिक्र

हाथरस में दलित बिटिया के साथ गैंगरेप मामले में जिला प्रशासन का कहना है कि पीड़िता की जीभ काटने की खबर बेबुनियाद है। उस केस में सभी चारों आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है।
इस दुनिया में अब नहीं है हाथरस की पीड़िता, जीभ काटे जाने पर जिला प्रशासन की सफाई

Bank Holidays List, October 2020 : अक्टूबर महीने में बैंकों में छुट्टियां कब-कब होती है। तो जानिए इस महीने में बैंक कब-कब बंद रहेंगे।
Bank Holidays in October 2020: अक्टूबर में बैंकों में होती है लंबी छुट्टियां, जानें कब-कब बंद रहेंगे बैंक

Raghav Juyal mother suit: नई फोटोज में डांसर-एक्टर राघव जुयाल ब्लैक कलर का लेडीज सूट पहने दिख रहे हैं। ये है सलवार सूट किसी और के नहीं बल्कि उनकी मां के हैं।
मां का सलवार सूट पहन एक्टर राघव जुयाल ने बिताया लॉकडाउन, फैन्स बोले- रणवीर सिंह को अपना पता दो...

एमनेस्टी इंटरनेशनल के एग्जीक्यूटिव डाइरेक्टर अविनाश कुमार ने कहा, 'हमने पारदर्शिता की मुहिम चलाई इसके लिए प्रवर्तन निदेशालय सहित सरकार की एजेंसियों ने हमें लगातार परेशान किया।
Amnesty International ने भारत में अपना कामकाज किया बंद, सरकार पर 'विच हंट' का आरोप लगाया 

कोरोना काल में गरीबों के मसीहा बने एक्‍टर सोनू सूद को संयुक्त राष्ट्र संघ के प्रतिष्ठित SDG Special Humanitarian Action Award से नवाजा जाएगा।
Sonu Sood को यूएन का प्रतिष्ठित अवॉर्ड, कोरोना काल में गरीबों की मदद कर बटोरी वाहवाही

देश के सबसे बड़े बैंक स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने एक अक्टूबर से डेबिट और क्रेडिट कार्ड से जुड़े नियम बदलने जा रहा है। जानें विस्तार से।
एक अक्टूबर से बदल जाएंगे SBI ATM Card और Credit Card से जुड़े नियम, जानिए डिटेल

तृणमूल कांग्रेस की सांसद और बंगाली एक्ट्रेस नुसरत जहां ने देवी दुर्गा के भेष में फोटोशूट कराया तो वह मुस्‍लिम यूजर्स के निशाने पर आ गईं।
Nusrat Jahan ने रखा Devi Durga का भेष, ट्रोलर्स बोले- 'तुम्‍हारी मौत का समय नजदीक'

UPPCL 2020 में असिस्टेंट रिव्यू ऑफिसर और असिस्टेंट अकाउंटेंट की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन का आज आखिरी दिन है। 
UPPCL असिस्टेंट रिव्यू ऑफिसर और असिस्टेंट अकाउंटेंट की भर्ती के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन

बिहार विधानसभा चुनाव तीन चरणों में संपन्न होगा। 2020 के चुनाव की खास बात यह है कि जेल में होने की वजह से लालू प्रसाद यादव सशरीर मौजूद नहीं होगे।वहीं रामविलास पासवान इस समय अस्पताल में है।
बिहार चुनाव से दो दिग्गज रहेंगे बाहर, जानें कितना पड़ेगा असर

कोविड-19 टेस्ट के नतीजे अब 15-30 मिनट में पता चल सकेगा। डब्ल्यूएचओ के प्रमुख ने इसे मील का पत्थर कहा है।
कोविड-19 : नया गलोबल टेस्ट 15-30 मिनट में बताएगा टेस्ट का नतीजा 

सैफ अली खान ने सारा अली खान के ड्रग्स मामले में फंसने पर एक्स वाइफ अमृता सिंह को ठहराया दोषी?, बेटी की मदद के लिए किया साफ इंकार...!
ड्रग केस में आया सारा अली खान का नाम, जानें पटौदी परिवार में कैसे मची है हलचल

हाथरस में गैंगरेप पीड़ित दलित लड़की की मौत पर कंगना रनौत का गुस्‍सा फूट पड़ा। उन्‍होंने ट्वीट करते हुए ल‍िखा- इन रेपिस्‍ट को पब्लिक के बीच में गोली मार दो।
हाथरस की गैंगरेप पीड़िता के निधन पर फूटा कंगना रनौत का गुस्‍सा, बोलीं- बीच बाजार गोली मारो

हाथरस में गैंगरेप का शिकार हुई 16 साल की लड़की ने दम तोड़ दिया है। दरिदों ने इस लड़की के साथ हैवानियत की हदें पार करते हुए उसकी जीभ काट दी थी। लड़की को गंभीर हालत में सोमवार को दिल्ली लाया गया।
Hathras gang-rape: हाथरस में गैंगरेप का शिकार हुई लड़की ने दम तोड़ा,दरिंदों ने हैवानियत की हदें पार की थीं

डिजिटल पेमेंट कंपनी पेटीएम ने अपने प्लेटफॉर्म पर पेटीएम क्रिकेट लीग फिर शुरू कर दिया है। साथ ही यूपीआई कैशबैक, स्क्रैच कार्ड भी।
पेटीएम का गूगल को जवाब! फिर शुरू किया पेटीएम क्रिकेट लीग की UPI कैशबैक, स्क्रैच कार्ड 

रियलमी इंडिया ने भारत में अब तक  1.3 लाख स्मार्टफोन नारजो 20 बेच दिए हैं। 23 सितंबर को नारजो सीरीज के तहत 3 स्मार्टफोन लॉन्च किए थे।
Realme Narzo 20 sale : रियलमी की भारत में धूम, पहले सेल में बिके 1.3 लाख नारजो 20 स्मार्टफोन

AIIMS Report on SSR : सुशांत सिंह राजपूत को लेकर एम्‍स ने अपनी र‍िपोर्ट सीबीआई को दे दी है। इस र‍िपोर्ट के आधार पर एजेंसी आगे जांच करेगी।
SSR AIIMS Report: एम्‍स की र‍िपोर्ट में सुशांत स‍िंह राजपूत की मौत पर हुए खुलासे, नहीं हुई जहर की पुष्‍ट‍ि

सोमवार की शाम चिराग दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिले। बताया जा रहा है कि इस मुलाकात में NDA के दलों के बीच सीट बंटवारे पर चर्चा हुई। भाजपा की तरफ से लोजपा को 25 सीटों पर चुनाव लड़ने की पेशकश की गई।
BJP के नए फॉर्मूले पर मान सकते हैं चिराग, 1 अक्टूबर को सीट बंटवारे पर NDA का ऐलान संभव 

ड्रग्‍स मामले में बॉलीवुड अदाकारा दीपिका पादुकोण, श्रद्धा कपूर और सारा अली खान से पूछताछ हुई और उसके बाद तीनों के फोन एनसीबी ने जब्‍त कर ल‍िये थे।
ड्रग पेडलर्स से दीपिका-सारा और श्रद्धा का नहीं मिला लिंक, अब होगी बैंक खातों की जांच

बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया है, जिन्‍होंने पूर्व भारतीय कप्‍तान पर हितों के टकराव का आरोप लगाया क्‍योंकि उन्‍होंने श्रेयस अय्यर से बातचीत की थी।
श्रेयस अय्यर से बातचीत पर आलोचनाओं से घिरे सौरव गांगुली, बीसीसीआई अध्‍यक्ष के जवाब ने सबकी बोलती बंद की

सेना, वायु सेना और नौ सेना के बड़े में अभी 187 चेतक और 205 चीता हेलिकॉप्टर शामिल हैं। सेना इन हेलिकॉप्टरों का इस्तेमाल सियाचिन ग्लेशियर जैसे ऊंचे स्थान वाली जगहों पर करती आई है।
पुराने होते चीता/चेतक हेलिकॉप्टर पर सेना ने जताई चिंता, कमी जल्द पूरा करने की मांग 

सीबीआई यह जानना चाहती है कि सुशांत सिंह की मौत किन परिस्थितियों में हुई। दरअसल, सुशांत सिंह की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का वक्त दर्ज नहीं है। यह एक बड़ी खामी के रूप में उभरा है।
SSR Death Case: एम्स पैनल के चीफ बोले-सुशांत केस में कानूनी पहलुओं को देखने की जरूरत 

मुंबई के एमएलए हॉस्टल में पुलिस के होश उड़ गए। जानकारी मिलते ही हॉस्टल को खाली कराया गया। सघन जांच के दौरान हास्टल में बम नहीं मिला
मुंबई के एमएलए हॉस्टल में बम की खबर निकली झूठी, ऐहतियातन बढ़ाई गई सुरक्षा

नए कृषि कानून के खिलाफ कांग्रेस हमलावर है, सोमवार को दिल्ली में कांग्रेस ने एक ट्रैक्टर को आग के हवाले कर दिया। लेकिन उस ट्रैक्टर के जरिए ही कांग्रेस की मंशा पर सवाल उठ रहे हैं।
Farms Law पर कांग्रेस का विरोध कहां तक जायज, जिस ट्रैक्टर को दिल्ली में जलाया उसकी कहानी कुछ और निकली

गुजरात के वडोदरा में एक निर्माणाधीन इमारत के गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई। यह घटना सोमवार की रात बवामनपुरा इलाके में हुई है। घटनास्थल पर राहत एवं बचावकार्य चलाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि जान गंवाने वाले मजदूर हैं।
Building collapsed in Vadodara: वडोदरा में निर्माणाधीन इमारत गिरी, 3 की मौत, बचाव कार्य जारी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने सोमवार को मुंबई इंडियंस (एमआई) को एक बेहद रोमांचक मुकाबले में शिकस्त दी। दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में आरसीबी ने मुंबई को सुपर ओवर में हराया। आरसीबी की मौजूदा सीजन में यह दूसरी जीत है और मुंबई की दूसरी हार है। आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर तीन विकेट गंवाकर 201 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया।
RCB vs MI Match Report: रोमांचक मुकाबले में हारी मुंबई इंडियंस, 'विराट सेना' ने सुपर ओवर में दर्ज की जीत 

फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मामले में अखिल भारतीय आर्युर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ने अपनी रिपोर्ट सीबीआई को सौंप दी है। अब जांच एजेंसी इस रिपोर्ट का विश्लेषण करने में जुट गई हैं और जल्द ही इसे लेकर इस निष्कर्ष पर पहुंचा जा सकता है कि सुशांत की हत्या हुई थी या फिर उन्होंने आत्महत्या की थी। इसे लेकर सीबीआई साक्ष्यों का विश्लेषण करने के बाद अंतिम फैसला लेगी।
Sushant Case: AIIMS ने सीबीआई को सौंपी अपनी रिपोर्ट, खुल सकता है बड़ा राज

आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) में एक बार फिर से फैंस को वो रोमांच देखने को मिला जिसके लिए वो बेताब रहते हैं। सोमवार रात दुबई में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए मैच में मुकाबला टाई रहा और फिर सुपर-ओवर से फैसला किया गया। ये इस आईपीएल का दूसरा सुपर-ओवर रहा। यहां बैंगलोर की टीम ने सुपर ओवर में डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस को शिकस्त दी।
SUPER OVER: दिल की धड़कनें बढ़ाने वाला मैच...ये है उन 18 गेंदों का पूरा हाल, ऐसे जीता बैंगलोर
 


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर