ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 3 फरवरी, 2022 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर Taza Khabar), 3 फरवरी 2022 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 3 फरवरी गुरुवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :

 Aaj ki taza khabar 3 February 2022 latest news in hindi aaj ka hindi samachar live news updates
आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 3 फरवरी की बड़ी खबरें। 

नई दिल्ली : कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रायपुर नें भारत में दो हिंदुस्तान का राग अलापा  आज रायपुर जाएंगे। इन सबके बीच मेरठ में असदुद्दीन ओवैसी की कार पर फायरिंग के बाद यूपी की सियासत गरमा गई है। इसके अलावा पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि 6 फरवरी को कांग्रेस की तरफ से सीएम चेहरे की तस्वीर साफ हो जाएगी। अगर बात करें दुनिया की तो अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि कि सीरिया में आईएस के ठिकानों पर सफलतापूर्वक कमांडो ऑपरेशन को अंजाम दिया गया है जिसमें आईएस के टॉप कमांडर अल कुरैशी मारा गया है। देश और दुनिया के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अपने उम्मीदवारों के समर्थन में भींगते हुए बुलंदशहर में रोड शो किया।
यूपी की सत्ता को 'हाथ' में लेने का प्रयास, बुलंदशहर में भींगते हुए प्रियंका गांधी का रोड शो, VIDEO

Covid-19 cases in team India: भारतीय क्रिकेट टीम पर कोविड का वार लगातार जारी है और खतरा बरकरार है। अब पांचवां खिलाड़ी कोविड टेस्ट में संक्रमित पाया गया है
खतरा बरकरार, ये धुरंधर बना कोविड-19 से संक्रमित होने वाला पांचवां भारतीय खिलाड़ी !

पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 के लिए कांग्रेस अपना सीएम उम्मीदवार के नाम का ऐलान 6 फरवरी को करने जा रही है। इसी बीच नवजोत सिंह सिद्धू  की पत्नी ने सीएम चेहरा कोई भी हो मेरा पति हीरो है।
नवजोत सिंह सिद्धू हीरो हैं, कोई फर्क नहीं पड़ता, कांग्रेस का CM चेहरा कौन होगा, उनकी पत्नी ने कही ये बात

Kaun jeetega U19 World Cup 2022: अंडर-19 विश्व कप 2022 में टीम इंडिया को सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धमाकेदार शतक जड़कर फाइनल तक पहुंचाने वाले कप्तान यश धुल के पिता को है टीम की खिताबी जीत का भरोसा। जानिए उन्होंने इस बारे में क्या कहा? 
कौन जीतेगा अंडर-19 विश्व कप 2022 का खिताब, कप्तान यश धुल के पिता ने दिया ये जवाब

एआईएमएआईएम मुखिया असदुद्दीन ओवैसी चुनावी प्रचार के लिए मेरठ जा रहे थे। लेकिन हापुड़ मेरठ रोड पर छिजारसी टोल के पास उनकी कार को निशाना बनाया गया। फायरिंग का वीडियो भी सामने आ चुका है।
असदुद्दीन ओवैसी की कार पर फायरिंग का वीडियो आया सामने, देखें VIDEO

पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने प्राइवेट सेक्टर की नौकरियों में राज्य के निवासियों को 75% आरक्षण देने संबंधी हरियाणा सरकार के कानून पर अंतरिम रोक लगा दी।
हरियाणा सरकार को हाईकोर्ट से झटका, प्राइवेट सेक्टर में लोकल को 75% आरक्षण कानून पर रोक

पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी श्री चमकौर साहिब में गुरुवार को कहा कि सीएम उम्मीदवार की घोषणा 6 फरवरी को की जाएगी। इस दौरान राहुल गांधी मौजूद रहेगे।
पंजाब के लिए मुख्यमंत्री पद का चेहरा 6 फरवरी को घोषित करेगी कांग्रेस, सीएम चरणजीत सिंह चन्नी किया कंफर्म

मेरठ में छिजारसी टोल के पास असदुद्दीन ओवैसी के कार पर फायरिंग की गई। ओवैसी ने कहा कि फायरिंग की वजह से उनकी कार के टायर पंक्चर हो गए हालांकि सभी लोग महफूज हैं।
UP assembly elections 2022: असदुद्दीन ओवैसी की कार पर फायरिंग, चुनाव आयोग कराए जांच

गलवान घाटी में भारतीय सैनिकों के साथ झड़प में शामिल रहे सैनिक को शीतकालीन ओलंपिक का टॉर्च बियरर बनाए जाने के बाद भारत ने इसके उद्धाटन और समापन समारोह का बहिष्कार करने का फैसला किया है।
Beijing Winter Olympics: उद्धाटन और समापन समारोह का बायकॉट करेगा भारत 

लोनी में गृहमंत्री अमित शाह विपक्ष पर जमकर बरसे और लोगों को बताया कि 2022 का चुनाव क्यों अहम है।
2022 का चुनाव विधायक या मंत्री नहीं बल्कि अपराधियों के सफाए के लिए, लोनी में विपक्ष पर बरसे अमित शाह

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लोकसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान राहुल गांधी ने देश में बढ़ती बेरोजगारी समेत सरकार पर कई आरोप लगाए। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने टाइम्स नाउ नवभारत से एक्सक्लूसिव बातचीत में उनके सवालों का जवाब दिया।
Exclusive : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का राहुल गांधी को जवाब, 'गरीबों के नाम पर सिर्फ घड़ियाली आंसू बहाते हैं'

राहुल गांधी ने जब बीजेपी सांसद कमलेश पासवान की तारीफ करते हुए कहा कि सही इंसान गलत पार्टी में है तो उस तारीफ की जवाब में पासवान ने कहा कि बेहतर होता राहुल जी अपनी पार्टी की चिंता करते।
राहुल गांधी को कमलेश पासवान का जवाब, हम तो 24 कैरेट बीजेपी वाले आप अपनी पार्टी का हाल देखें

रायपुर में राहुल गांधी ने अमर जवान ज्योति की आधारशिला रखी। उसके बाद जनसभा को संबोधित कहते हुए कहा कि भारत में दो हिंदुस्तान है, एक ताकतवर और दूसरा कमजोर। इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी और आरएसएस पर एक विचारधारा थोपने का आरोप लगाया।
संसद के बाद रायपुर में राहुल गांधी ने अलापा दो हिंदुस्तान का राग, बोले- एक विचार थोपने की चल रही है साजिश

सेना प्रमुख एमएम नरवणे ने गुरुवार को चीन और पाकिस्तान का नाम लिए बगैर कहा कि भारत भविष्य के संघर्षों की झलकियां देख रहा है और शत्रु देश अपने रणनीतिक लक्ष्यों को हासिल करने के लिए प्रयास करते रहेंगे।

चीन-पाक के इरादों पर सेना प्रमुख बोले-हम भविष्य के संघर्षों की झलकियां देख रहे

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को संसद के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लोकसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पर हो रही चर्चा में भाग लिया। 

राहुल को राजनाथ का करारा जवाब, बोले- उनको नहीं पता, शक्सगाम घाटी चीन को जब दी थी, तब तब नेहरू थे PM

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में सियासी पारे को और चढ़ाते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विकास एवं सुशासन के मोर्चे पर समाजवादी पार्टी को एक बार फिर घेरा।

अपनी सरकार के रिपोर्ट कार्ड से CM योगी ने विपक्ष को घेरा, बोले-यूपी को नंबर 1 राज्य बनाना लक्ष्य

योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह जब प्रय़ागराज में नामांकन कराने जा रहे थे तो उन पर हमले की कोशिश की गई। इस दौरान एक शख्स ब्लेड लेकर घुस गया और उसने चाकू से हमला करने की कोशिश की।

UP Chunav: नामांकन करने जा रहे योगी के मंत्री पर हमले की कोशिश, ब्लेड लेकर आए आरोपी को सुरक्षाकर्मियों ने पकड़ा

सोशल मीडिया (Socail Media) पर शादियों के जितने वीडियो शेयर होते हैं, उनमें कुछ ना कुछ जरूर खास होता है। कुछ वीडियो दिल जीतने वाले होते हैं, तो कुछ को देखकर हंसी छूट जाती है। 

Viral Video: दुल्हन को मंगलसूत्र पहना रहा था दूल्हा, पीछे से महिला ने किया ऐसा खेल देखते रह गए लोग

चीन और पाकिस्तान के करीबी पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान पर अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने प्रतिक्रिया दी है। अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता नेड प्राइस ने कहा है कि उनका देश कांग्रेस नेता के इस बयान का समर्थन नहीं करता है।

चीन-पाकिस्तान की करीबी पर राहुल गांधी के बयान से अमेरिका ने बनाई दूरी, विदेश विभाग की आई प्रतिक्रिया  

पाकिस्तान के प्रमुख व्यवसायी मियां मुहम्मद मांशा ( Mian Muhammad Mansha) ने दावा किया है कि पाकिस्तान और भारत के बीच पर्दे की पीछे बातचीत चल रही है जिससे अच्छे परिणाम मिलने की उम्मीद है। 

भारत और पाक के बीच पर्दे के पीछे से जारी है बातचीत, मोदी आ सकते हैं पाकिस्तान: पाकिस्‍तानी अरबपति

साल 2020 में गलवान घाटी में हुई हिंसक झड़प में चीन को भारत से ज्यादा नुकसान पहुंचा थी और उसके कई सैनिकों की मौत नदी में डूबने से हुई। यह दावा ऑस्ट्रेलिया के अखबार 'द क्लैक्सन' ने अपनी रिपोर्ट में किया है। 

Galwan Valley clash : गलवान झड़प मामले में बड़ा खुलासा, ऑस्ट्रेलियाई अखबार का दावा-चीन को हुआ ज्यादा नुकसान

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में आर्मी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। सशस्त्र हमलावरों ने पाकिस्तान के दक्षिण पश्चिम बलूचिस्तान प्रांत में दूरदराज के इलाकों में बुधवार देर रात दो सुरक्षा चौकियों को निशाना बनाते हुए जोरदार हमला कर दिया।

Pakistan:  बलूचिस्तान में सेना की चौकियों पर हमला, एक सैनिक और चार हमलावरों की मौत

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने पश्चिमी देशों के सामने बातचीत की पेशकर कर यूक्रेन संकट पर हल के लिए एक रास्ता सुझाया है। रूसी राष्ट्रपति के इस पहल के बीच अमेरिका ने बड़ा कदम उठाया है।

Ukraine Crisis: यूक्रेन पर अमेरिका ने भी दिखाई ताकत, यूरोप के 3 देशों में अपने 3000 सैनिक तैनात करेगा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज छत्तीसगढ़ के रायपुर में 'अमर जवान ज्योति' की आधारशिला रखेंगे। इतना ही नहीं राहुल गांधी इस दौरान राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर योजना का उद्घाटन करेंगे। 

आज छत्तीसगढ़ का दौरा करेंगे राहुल गांधी, रायपुर में करेंगे अमर जवान ज्योति का शिलान्यास 

Weather Forecast Today, 3 February 2022: कश्मीर में न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे चला गया है और मौसम विज्ञान विभाग ने अगले तीन दिनों में बारिश या बर्फबारी का अनुमान जताया है। 

Weather Forecast Today, 3 february 2022:  आज भी जारी रहेगा ठंड का सितम, कुछ जगहों पर बारिश का पूर्वानुमान

IRCTC Railway Train Cancelled List Today, 03 February 2022: ठंड और कोहरे की वजह से  ट्रेनों के परिचालन पर असर पड़ता है। इसलिए भारतीय रेलवे आवागमन प्रभावित न हो इसलिए ट्रेनों संख्या कम कर देता है। 

IRCTC Trains Cancelled List, 03 Feb: आज भी कैंसिल हैं कई रूटों की ट्रेनें, यहां देखें पूरी लिस्ट

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर