ताजा खबर, 30 जनवरी 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

देश
रवि वैश्य
Updated Jan 31, 2021 | 06:41 IST

ताजा खबर, 30 जनवरी 2021 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें शनिवार, 30 जनवरी की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

आज की ताजा खबर, 30 जनवरी 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार
ताजा खबर, 30 जनवरी 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार 

नई दिल्ली: शुक्रवार को शाम इजरायली दूतावास के करीब एपीजे अब्दुल कलाम रोड और जिंदल हाउस के करीब कम तीव्रता का आईईडी धमाका हुआ। धमाके की गहराई से जांच के लिए एनआईए की टीम मौके पर पहुंची। धमाके के मद्देनजर गृहमंत्री अमित शाह का दो दिन का कोलकाता दौरा रद्द हो गया है। वहीं किसान संगठनों के नेताओं ने 30 जनवरी को सद्भावना दिवस के रूप में मनाने का फैसला किया है वो सुबह 9 बजे से शाम पांच बजे कर उपवास करेंगे।देश और दुनिया के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं- 

दिल्ली में टीएमसी के पांच बड़े चेहरे गृहमंत्री अमित शाह की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हो गए।
छोड़ रहे सब बारी बारी, टीएमसी के पांच बड़े चेहरे बीजेपी में शामिल

तमिलनाडु में बीजेपी और एआईडीएमके एक साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे। बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने कहा कि राज्य को डबल इंजन सरकार की जरूरत है।
BJP-AIADMK Alliance:तमिलनाडु में BJP-AIADMK मिलकर लड़ेंगे चुनाव, जे पी नड्डा ने किया ऐलान

उत्तर प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि अगर पूर्ववर्ती सरकार की नीतियां सही थीं तो आखिर दो लाख 66 हजार से ज्यादा किसानों ने खुदकुशी की है।
यूपी के कृषि मंत्री का कांग्रेस पर हमला, लाखों किसानों की खुदकुशी के लिए कौन जिम्मेदार

देश को जून 2021 तक कोरोना वायरस के खिलाफ एक और वैक्सीन मिल सकती है। इस संबंध में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ ने खास जानकारी दी है।
Corona Vaccine: देश को कोरोना की एक और वैक्सीन जल्द !, SII ने दी खास जानकारी

शुक्रवार को इजरायली दूतावास के करीब धमाके में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की जांच जिस तरह से आहे बढ़ रही है कुछ चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है।
Delhi Blast: स्पेशल सेल की जांच का शिकंजा कसा, कुछ संदिग्ध ईरानी नागरिकों से पूछताछ

दिल्‍ली में इजरायली दूतावास के पास आईईडी ब्‍लास्‍ट के बाद इजरायल की खुफिया एजेंसी मोसाद एक बार फिर चर्चा में है। मोसाद की गिनती दुनिया की सबसे खतरनाक खुफिया एजेंसी के तौर की जाती है।
फिर चर्चा में है इजरायल की खुफिया एजेंसी मोसाद, दुश्‍मनों के खिलाफ जहर की सुई तक का करती है इस्‍तेमाल

सर्वदलीय बैठक में बताया जा रहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी के कुछ बड़ी बातें कही हैं। कृषि कानूनों के संबंध में सरकार ने बातचीत को ही एक मात्र कदम बताया।

Farms Laws: सर्वदलीय बैठक में PM ने कही बड़ी बात, क्या अब रास्ता निकलेगा ?

Mumbai Security: दिल्ली में आईईडी ब्लास्ट के बाद राजधानी दिल्ली की सुरक्षा बढ़ा दी गई है साथ ही महाराष्ट्र खासकर मुंबई की सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी कर दी गई है।

Delhi Blast: दिल्ली विस्फोट के बाद अलर्ट पर मुंबई, महाराष्ट्र में कड़ी की गई सुरक्षा

गणतंत्र दिवस के दिन राजधानी दिल्ली में हुई हिंसक घटना को लेकर अब अरविंद केजरीवाल की पार्टी ने पुलिस की भूमिका पर ही सवाल खड़े कर दिए हैं।

26 जनवरी की हिंसा पर 'AAP'का कैसा सवाल? MLA सौरभ बोले- पुलिस ने किसानों को पीटा, उसकी बातों पर भरोसा नहीं

क्या अगला विश्वयुद्ध समुद्र में होगा ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि दक्षिण चीन महासागर में चीन की विस्तारवादी नीतियों पर अंकुश लगाने के लिए अमेरिका सहित कई सहयोगी देश उसके खिलाफ एकजुट हो रहे हैं।

World War की भूमि समुद्र में हो रही तैयार,दक्षिण चीन सागर में चीन को घेरने की तैयारी में अमेरिका और सहयोगी!

Tejas Express News:दो तेजस एक्सप्रेस ट्रेनें जो नई दिल्ली-लखनऊ  और मुंबई-अहमदाबाद के बीच चलती थीं और जिनका परिचालन कोरोना के मद्देनजर बंद चल रहा था उन्हें फिर से चलाया जाएगा।

Tejas Express Train: 14 फरवरी से फिर से पटरी पर दौड़ेंगी 2 "तेजस एक्सप्रेस"

गाजीपुर बॉर्डर पर जो धरना लगभग खत्म हो चुका था वो अचानक से फिर कैसे उठ खड़ा हो गया? इसे लेकर जो सवाल आपके मन में हैं उसी का जवाब आपको दे रहे हैं।

तो BJP के इस विधायक ने बिगाड़ दिया गाजीपुर बॉर्डर पर खेल? वरना धरनास्थल से उठ चुके होते टिकैत

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में सट्टा माफियाओं के हौसले इतने बुलंद हैं उन्होंने शहर की दीवारों पर पोस्टर लगवा दिये हैं साथ ही सटोरियों ने पुलिस को खुलेआम चुनौती भी दी है।

UP: पीलीभीत में सट्टेबाज दे रहे ऑफर-"खुलकर सट्टा लगाएं, पुलिस से है सेटिंग", सड़कों पर लगाए पोस्टर

Mumbai Local Trains for Common People: मुंबई में आम लोगों के लिए उपनगरीय रेल सेवाओं को एक फरवरी से बहाल का दिया जाएगा, इस बारे में गाइडलाइंस जारी की गई हैं।

Mumbai Local Train: मुंबईकर, 1 फरवरी से लोकल ट्रेन में सफर कर सकेंगे सफर, ये हैं टाइमिंग और गाइडलाइंस

पंजाब के बठिंडा में एक पंचायत ने किसान आंदोलन के समर्थन को लेकर अजीब फैसला सुनाया है जिसका पालन नहीं करने पर जुर्माना लगाने की बात कही गई है।

Punjab: पंचायत का ये कैसा फरमान? हर घर से एक शख्स दिल्ली नहीं गया तो लगेगा 1500 का जुर्माना, होगा बहिष्कार

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब को अशांत करने की पाकिस्तान की साजिशों को लेकर केंद्र सरकार को अलर्ट किया है, एक इंटरव्यू में उन्होंने ये बात कही है।

कैप्टन अमरिंदर सिंह बोले- 'पाकिस्तान को सूट करता है अशांत पंजाब, केंद्र सरकार को रहना होगा सतर्क'

पाकिस्तान की पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की बेटी बख्तावर भुट्टो शुक्रवार को कराची में आयोजित एक समारोह के दौरान शादी के बंधन में बंध गई।

शादी के बंधन में बंधी बेनजीर भुट्टो की बेटी बख्तावर, सामने आई खूबसूरत तस्वीरें 

दिल्ली के एपीजे अब्दुल कलाम रोड स्थित इजरायली दूतावास के बाहर शुक्रवार को ब्लास्ट के बाद हड़कंप मच गया, इस मामले की सघन जांच की जा रही है, इस मामले में मौके से कुछ चीजें मिली हैं।

Delhi Blast: एंबेसी का पता लिखा लिफाफा, बॉल-बेयरिंग,मेटल भी..ये सब मिला है, क्या 29 का कनेक्शन भी आ रहा सामने!

कांग्रेस नेता और विधान परिषद सदस्य प्रकाश राठौड़ का एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें बीजेपी दावा कर रही है वह अपने मोबाइल पर पोर्न देख रहे हैं।

विधान परिषद में पॉर्न देख रहे थे कांग्रेस MLC! वीडियो वायरल होने पर BJP ने मांगा इस्तीफा

शुक्रवार को शाम पांच बजकर पांच मिनट पर  इजरायली दूतावास के करीब एपीजे अब्दुल कलाम रोड और जिंदल हाउस के करीब कम तीव्रता का आईईडी धमाका हुआ। 

Delhi Blast:दिल्ली धमाके के मद्देनजर गृह मंत्री अमित शाह का कोलकाता दौरा रद्द, देर रात की बड़ी बैठक

कृषि कानूनों के खिलाफ किसान संगठनों का आंदोलन जारी है, हालांकि कुछ गुट अलग हो चुके हैं। 26 जनवरी की घटना के बाद किसान नेता कानूनी कार्रवाई का सामना कर रहे हैं लेकिन तेवर पहले की तरह बरकरार है। 

Farmers Protest: किसान संगठनों के नरम-गरम तेवर, 30 जनवरी को मनाएंगे सद्भावना दिवस

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर