आज की ताजा खबर, 30 मार्च 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

देश
रवि वैश्य
Updated Mar 30, 2021 | 23:25 IST

आज की ताजा खबर,30 मार्च 2021 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें मंगलवार, 30 मार्च की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

aaj ki taza khabar 30 march 2021 latest news in hindi india
आज की ताजा खबर, 30 मार्च 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार 

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव के लिए माहौल गर्माया हुआ है और प्रचार चरम पर है, नंदीग्राम में 1 अप्रैल को वोटिंग है इसके मद्देनजर आज अमित शाह शुभेंदु के लिए हुंकार भरेंगे वहीं देश के अलग-अलग हिस्सों में कोरोना वायरस के मामलों लगातार इजाफा हो रहा है। महाराष्ट्र इस वक्त सबसे ज्यादा प्रभावित है, देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

डीजीसीए ने एयरपोर्ट से कहा कि कोविड-19 दिशानिर्देशों के अनुसार सही से मास्क नहीं पहनने पर यात्रियों को जुर्माना भरना होगा।
हवाई यात्री ध्यान दें! ठीक से मास्क नहीं पहना तो भरना पड़ेगा जुर्माना

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि मैं मंदिर गई तो पुजारी ने मेरा गोत्र पूछा, मैंने कहा मां, माटी, मानुष। वास्तव में मैं शांडिल्य हूं।
प्रचार के आखिरी दिन ममता बनर्जी ने बताया अपना गोत्र, गिरिराज सिंह ने इस तरह कसा तंज

बीजेपी ने कहा है कि पश्चिम बंगाल चुनाव को लेकर एक पत्र वायरल हो रहा है जो कि फर्जी है। ये पत्र दिलीप घोष ने जेपी नड्डा को लिखा गया है। पार्टी ने इसे फर्जी करार दिया है।
FAKE: पश्चिम बंगाल में पहले चरण में सिर्फ 3-4 सीटें जीत रही है बीजेपी, पार्टी ने इस लेटर को बताया फर्जी

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पीएम नरेंद्र मोदी के उस पत्र के जवाब में लेटर लिखा है, जो भारत के प्रधानमंत्री ने पाकिस्तान डे पर लिखा था। इस पत्र में इमरान खान ने एक बार फिर कश्मीर का जिक्र किया है।
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने दिया PM मोदी के पत्र का जवाब, उठाया जम्मू-कश्मीर मुद्दा

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने पुराने करीबियों शुभेंदु अधिकारी और मुकुल रॉय की तुलना की है। उन्होंने शुभेंदु की तुलना में मुकुल रॉय को बेहतर बताया है।
ममता बनर्जी ने की 2 पुराने करीबियों की तुलना, बताया शुवेंदु अधिकारी और मुकुल रॉय में से कौन बेहतर

सरकार ने 4 राज्यों एवं एक केंद्र शासित प्रदेशों में विधानसभा चुनावों के बीच मंगलवार को चुनावी बॉन्ड की 16वीं किस्त जारी करने को मंजूरी दे दी।
चुनावी बॉन्ड जारी करने को मंजूरी, बिक्री 1 से 10 अप्रैल के बीच

योगी सरकार के परिषदीय स्‍कूल प्राइवेट स्‍कूलों पर बीस साबित हो रहे हैं।  1.39 लाख परिषदीय विद्यालयों में छात्रों के लिए मूलभूत सुविधाओं को बढ़ाया।
योगी सरकार ने बदली बेसिक शिक्षा की तस्‍वीर, प्राइवेट स्कूलों को दी मात

बॉलीवुड ड्रग्स केस में ड्रग पेडलर शादाब बटाटा की गिरफ्तारी के बाद अभिनेता एजाज खान का नाम सामने आया था। आज एजाज खान राजस्थान से मुंबई लौटे और एनसीबी ने उन्हें हिरासत में ले लिया है...
बिग बॉस फेम एजाज खान को NCB ने ड्रग केस में हिरासत में लिया, कई ठिकानों पर छापेमारी

कोरोना वायरस के बढ़ते लगातार मामलों के बीच स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि कोविड-19 संबंधी स्थिति हाल के दिनों में बद से बदतर हुई है, यह बड़ी चिंता का कारण है।
देश के इन 10 जिलों में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा एक्टिव केस, महाराष्ट्र के ही 8 जिले, दिल्ली भी शामिल

सरकार ने बताया है कि जो लोग वेबसाइट पर जाकर वैक्सीन के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं कराना चाहते हैं वो दोपहर में 3 बजे के बाद टीकाकरण केंद्र पर जा सकते हैं।
वैक्सीनेशन सेंटर पर भी जाकर कर सकते हैं रजिस्ट्रेशन, सरकार ने बताया समय, साथ ले जाएं ये डॉक्यूमेंट्स

Gold Rate Today (गोल्ड प्राइस आज का) 30 मार्च 2021 : सोने और चांदी की कीमतों में फिर गिरावट हुई। जानिए सोने के 14, 18, 22, 23 और 24 कैरेट का भाव, साथ में चांदी की कीमत भी।
सोना लुढ़का, चांदी भी हुई सस्ती, जानिए 14 से 24 कैरेट का ताजा भाव

तारक मेहता का उल्टा चश्मा, अनुपमा, भाभीजी घर पर हैं, गुम है किसी के प्यार में और मोल्लकी के सेट पर कोरोना के केस सामने आ चुके हैं। अब डांस दीवाने-3 के सेट पर भी कोरोना का कहर जारी है।
Dance Deewane 3: 18 लोग एकसाथ निकले कोरोना पॉजिटिव, टीवी रियलिटी शो डांस दीवाने-3 की शूटिंग हुई कैंसिल

पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम से पहली बार चुनाव लड़ रहीं ममता बनर्जी ने कहा है कि नंदीग्राम आंदोलन को सलाम करने के लिए उन्होंने सिंगूर के ऊपर नंदीग्राम को चुना।
'मैंने सिंगूर को नहीं बल्कि नंदीग्राम को चुना क्योंकि...'; ममता बनर्जी ने बताया कारण

उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उपभोक्ता परिषद के अध्यक्ष अवधेश कुमार वर्मा ने कहा कि बिजली का निजीकरण देश की जनता को लालटेन युग में ले जाएगा।
'देश को लालटेन युग में ले जाएगा बिजली का निजीकरण'

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के कांगान के खंड विकास अधिकारी (BDO) के कार्यालय में राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया। लेकिन तिरंगा उल्टा फहराया गया। इसका वीडियो भी सामने आया है।
जम्मू-कश्मीर: सरकारी इमारत पर फहराया गया तिरंगा, सामने आई ये गड़बड़ी, VIDEO

एचडीएफसी बैंक की नेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग सेवाओं आ रही दिक्कतों से ग्राहक परेशान हैं। इसको लेकर बैंक ने एक बयान जारी किया है।
HDFC बैंक की नेट बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग सर्विस में प्रोब्लम, ग्राहक परेशान, बैंक ने जारी किए ये बयान

रिवर्स मॉर्गेज से वरिष्ठ नागरिकों को उस समय अपने अनिवार्य खर्चों को पूरा करने के लिए अतिरिक्त आय कमाने में मदद मिलती है, जब उनकी आय बहुत ही कम, अनियमित तथा अनिश्चित होती है। यहां विस्तार से जानिए।
रिवर्स मॉर्गेजिंग से कर सकते हैं अधिक कमाई, जानिए क्या है यह स्कीम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तमिलनाडु में डीएमके और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए तारीख 25 मार्च 1989 का जिक्र किया। इस तारीख का राज्य की राजनीति में काफी महत्व है।
PM मोदी ने तमिलनाडु में किया 25 मार्च 1989 का जिक्र, जयललिता से जुड़ी है ये तारीख, बदल गई थी राज्य की राजनीति

केरल विधानसभा चुनाव प्रचार में पीएम मोदी ने कहा कि जिस तरह से चांदी के कुछ टुकड़ों के लिए जुडेस ने ईसा मसीह को धोखा दे दिया। ठीक वैसे ही सोने के चंद टुकड़ों के लिए एलडीएफ ने केरल को धोखा दे दिया।
केरल चुनाव प्रचार में पीएम नरेंद्र मोदी ने ईसा मसीह के साथ धोखे का किया जिक्र, क्या है मामला

केरल के पूर्व सांसद जॉयस जॉर्ज ने पिछले हफ्ते कोच्चि स्थित एक महिला कॉलेज में छात्राओं से कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के संवाद के संदर्भ में कांग्रेस नेता के खिलाफ कथित रूप से अपमानजनक बयान देकर विवाद पैदा कर दिया है
अपने पूर्व सांसद के राहुल गांधी पर दिए बयान से केरल के सीएम का किनारा, आखिर क्या है मामला

Farooq Abdullah Corona Infected: नेशनल कांफ्रेंस के राष्ट्रीय अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला मंगलवार को कोरोना संक्रमित पाए गए हैं बेटे उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।
J&K:फारूक अब्दुल्ला कोरोना वैक्सीन लगवाने के 28 दिन बाद हुए कोरोना संक्रमित, पीएम मोदी ने किया ट्वीट

Nasik Corona Fine:महाराष्ट्र के नासिक में एक नया नियम शुरू किया गया है। यहां रहने वालों को अब हर बार बाजार जाने पर प्रति व्यक्ति पांच रुपये चुकाने पड़ेंगे।
नासिक: बाजार आना है दें 5 रुपए की फीस, 1 घंटे से ज्यादा ठहरे को 500 का फाइन, कोरोना से बचने का अनूठा तरीका

नंदीग्राम में मतदाताओं को लुभाने के लिए टीएमसी और बीजेपी ने ताकत झोंक दी है। एक तरफ ममता बनर्जी खुद व्हील चेयर पर लोगों से मिल रही हैं तो दूसरी तरफ शुभेंदु अधिकारी के समर्थन में खुद अमित शाह उतरे हैं।
एक तरफ पदयात्रा तो दूसरी तरफ रोड शो, ममता बनर्जी बोलीं- इसलिए आई नंदीग्राम

Suez Canal Blockage Now Open:स्‍वेज नहर से मालवाहक जहाज एवर गिवेन निकल गया है यहां पर ये करीब 6 दिन से फंसा था और सारी दुनिया की निगाहे इस ओर लगीं थीं।
Suez Ever Given:आखिर स्‍वेज नहर से निकल ही आया मालवाहक जहाज एवर गिवेन, लदे थे सेक्स टॉय! Video

Virat Kohli and Rohit Sharma: विराट कोहली और रोहित शर्मा के रिश्तों को लेकर अटकलों का दौर चल रहा था। अब सभी तरह के कयासों पर विराम लग गया है।
विराट कोहली और रोहित शर्मा की 'नई दोस्ती' का हुआ आगाज, कोच रवि शास्त्री ने दूर कराया 'मनमुटाव'

पाकिस्तान को पिछले ढाई साल में तीन वित्त मंत्री मिले हैं। डॉ अब्दुल हफीज शेख की जगह अब हम्माद अजहर को जिम्मेदारी दी गई है।
लड़खड़ाई अर्थव्यवस्था से सांसत में इमरान खान, एक बार फिर वित्त मंत्री को बदला, हम्माद अजहर को जिम्मेदारी

Nandigram election 2021: नंदीग्राम का चुनाव इसलिए दिलचस्प हो चुका है कि क्योंकि यहां से सीएम ममता बनर्जी अपने खास सहयोगी रहे शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ ताल ठोंक रही है।
बंगाल में दूसरे चरण की तैयारी, नंदीग्राम में होगा महासंग्राम, किसे मिलेगी सत्ता की चाभी ? 

महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते केस डरा रहे हैं। सीएम उद्धव ठाकरे का कहना है कि यदि लोगों ने कोविड से संबंधित नियमों का पालन करने में चूके तो लॉकडाउन की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है।
Coronavirus: डरा रहे हैं महाराष्ट्र के आंकड़े, 31 हजार से ज्यादा केस, 102 की मौत

Highest Temperature in Delhi:दिल्ली में सोमवार को 40.1 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया, 76 साल बाद ये पहला मौका था जब मार्च के महीने में 40 डिग्री से ज्यादा तापमान रिकॉर्ड किया गया।
Delhi Weather:दिल्ली में मार्च में ही पारा 40 के पार पहुंचा, टूटा 76 बाद गर्मी का रिकॉर्ड-PICS

Irfan Pathan tests positive for Covid-19: पूर्व भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान को कोरोना हो गया है। उन्होंने हाल ही में रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज खेली थी।
इरफान पठान भी हुए कोरोना का शिकार, सचिन, यूसुफ, बद्रीनाथ के साथ खेले थे रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज

Attack on Police in Nanded:महाराष्ट्र के नांदेड़ में सिख युवकों के हमले में चार पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं पुलिस के मुताबिक इन सिख युवकों ने गुरुद्वारे के गेट को तोड़ दिया और पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया।
महाराष्ट्र: 'होला मोहल्ला' मनाने को नांदेड़ में भारी विवाद, तलवारों से लैस सिख युवकों का पुलिस पर हमला, VIDEO

पश्चिम बंगाल की टॉलीगंज सीट से विधानसभा चुनाव लड़ रहे केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने कोलकाता में पार्टी दफ्तर में एक व्यक्ति को कथित रूप से थप्पड़ मारकर विवाद उत्पन्न कर दिया।
बाबुल सुप्रियो के थप्पड़ की चुनाव में गूंज, टीएमसी नेता बोले- यही है बीजेपी का चरित्र

एक अप्रैल को दूसरे चरण में नंदीग्राम में मतदान होना है। सीएम ममता बनर्जी वहां डेरा डाले हुई हैं। अधिकारी परिवार पर उन्होंने जबरदस्त हमता करते हुए कहा कि किस तरह से इस परिवार ने दगाबाजी की।
नंदीग्राम में जुबानी जंग तेज, ममता बनर्जी बोलीं- अधिकारी परिवार ने दगाबाजी की


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर