आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 4 फरवरी, 2022 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

आज की ताजा खबर (Aaj Ki Taza Khabar), 4 फरवरी 2022 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 4 फरवरी शुक्रवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :

aaj ke samachar, Aaj ki taza khabar, Taza News in Hindi
आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 4 फरवरी की बड़ी खबरें। 

नई दिल्ली : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को गोरखपुर शहर सीट से अपना नामांकन दाखिल किया। पीएम मोदी आज उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखंड में वर्चुअल रैली को संबोधित किया।  एआईएमआईएम मुखिया असदुद्दीन ओवैसी के काफिले पर हुए जानलेवा हमले में दो आरोपी गिरफ्तार हुए हैं। ओवैसी आज लोकसभा के स्पीकर ओम बिड़ला से मुलाकात कर उन्हें हमले के बारे में जानकारी दी। इस मामले में गृहमंत्री अमित शाह संसद में सोमवार को बयान देंगे। हमलावरों का कहना है कि ओवैसी के हिंदू-विरोधी बयानों से वे आहत थे इसलिए उन पर हमला किया। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

सूत्रों के मुताबिक डीसीजीआई की सब्जेक्ट एक्सपर्ट कमेटी ने स्पुतनिक लाइट वैक्सीन की सिफारिश की है।
Sputnik Light one shot Vaccine: स्पुतनिक लाइट वैक्सीन की डीसीजीआई ने की सिफारिश- सूत्र

Mukesh Ambani new Rolls Royce : देश के सबसे अमीर आदमी और रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल) के मालिक मुकेश अंबानी एक अल्ट्रा-लक्जरी रोल्स रॉयस कार खरीदी। जिसकी कीमत 13.14 करोड़ रुपए है।
मुकेश अंबानी ने खरीदी 13.14 करोड़ रुपए की रॉल्स रॉयस एसयूवी, यह भारत में सबसे महंगी कार!

Sawal Public Ka : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 जितने करीब आ रहे हैं चुनावी फिजा में नया-नया मोड़ आता जा रहा है। AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की कार पर फायरिंग हुई। क्या ओवैसी हमला संयोग है या राजनीतिक प्रयोग है?
Sawal Public Ka : असदुद्दीन ओवैसी पर हमले के पीछे क्या कोई पॉलिटिकल एंगल है ?

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस और जीएफपी के उम्मीवारों ने वफादारी की शपथ ली। दरअल दलबदल के खतरे से निपटने के लिए दोनों दलों ने अनूठा प्रयोग किया।
Goa Assembly elections 2022: मतदान से पहले कांग्रेस-जीएफपी उम्मीदवारों ने ली वफादारी की शपथ, क्या है माजरा

Former Pakistani Olympic gold medalist Rashid Khan banned: पााकिस्तान के पूर्व ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता हॉकी खिलाड़ी राशिद अल हसन पर सिर्फ इसलिए प्रतिबंध लगा दिया गया है क्योंकि उन्होंने प्रधानमंत्री इमरान खान की आलोचना की।
ये है पाकिस्तान ! PM इमरान खान की आलोचना करने पर ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता खिलाड़ी पर लगाया बैन

यूपी में हापुड़ के छिजारसी टोल पर हमला पर खुद पर हुए हमले को लेकर एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने लोकसभा में खुलकर बोले। उन्होंने कहा कि  नफरत करने वाले सिर्फ गोली पर भरोसा करते हैं इस तरह की राजनीति नहीं होनी चाहिए।
मैं मौत से डरने वाला नहीं हूं, पर नफरत की राजनीति नहीं होनी चाहिए, लोकसभा में बोले असदुद्दीन ओवैसी

मथुरा से बीजेपी सांसद हेमामालिनी ने कहा कि जयंत चौधरी के बयान को गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं है, उन्होंने पब्लिसिटी स्टंट के लिए कहा होगा।
EXCLUSIVE: जयंत चौधरी के कमेंट को हेमामालिनी ने बताया पब्लिसिटी स्टंट, गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं

Yogi Adityanath Net Worth 2022: गोरखपुर शहर से नामांकन दाखिल करने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने जो हलफनामा दिया है उसके मुताबिक 2020-21 में कमाई 13,20, 653 रुपए है। अगर 2019-20 से तुलना करें तो गिरावट दर्ज की गई है। वहीं संपत्ति की कीमत डेढ़ करोड़ रुपए के करीब है।
Yogi Adityanath Net Worth 2022: सीएम योगी आदित्यनाथ के पास सिर्फ एक लाख कैश, कोई मुकदमा नहीं, हलफनामे पर नजर

Congress Star Campaigners List : पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की। इस लिस्ट में कई दिग्गज नेताओं के नाम नहीं हैं।
पंजाब चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, कई दिग्गज नेताओं को नहीं मिली जगह

अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने  तवांग में न्गंगपा नटमे में 104 फुट ऊंचे खंभे पर तिरंगा फहराया। यह 10,000 फीट की ऊंचाई पर दूसरा सबसे ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज है।
अरुणाचल प्रदेश के सीएम ने तवांग में फहराया 104 फुट ऊंचा तिरंगा, यह दूसरा सबसे ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज, देखें तस्वीरें

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Finance Minister Nirmala Sitharaman) ने 1 फरवरी 2022 को संसद में पेश 2022-23 के बजट (Budget 2022) में डिजिटल संपत्ति के ट्रांसफर पर 30 फीसदी टैक्स की घोषणा की।

ITR फॉर्म में क्रिप्टो का होगा अलग कॉलम, देना होगा कमाई का ब्योरा

दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में बड़ा उलटफेर हुआ है। देश की सबसे मूल्यवान कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Reliance Industries Limited) के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) अब दुनिया के टॉप 10 अमीरों की लिस्ट से बाहर हो गए हैं।

टॉप अरबपतियों की लिस्ट में बड़ा बदलाव, मार्क जकरबर्ग से भी आगे निकले अडानी-अंबानी

ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी के काफिले पर हमले के बाद सरकार ने उन्‍हें CRPF की Z श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराने का फैसला लिया है।

असदुद्दीन ओवैसी को CRPF की Z सुरक्षा, कार पर गोलीबारी के बाद लिया गया बड़ा फैसला

सीएम योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को गोरखपुर शहरी सीट से नामांकन दाखिल करेंगे। सीएम के नामांकन को लेकर शहर के लोगों में काफी उत्साह एवं उमंग देखा जा रहा है।

CM योगी के नामांकन पर क्या बोले गोरखपुर के सांसद रवि किशन, नए सॉन्ग में अखिलेश पर तंज  

चार फरवरी यानी आज से बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक का आगाज हो रहा है। इस मौके पर गूगल भी अलग अंदाज में नजर आ रहा है। गूगल खास अंदाज में डूडल बनाकर इसको सेलिब्रेट कर रहा है।

Winter Olympics Google Doodle: बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक का आज से शुभारंभ, गूगल ने खास डूडल बनाकर मनाया जश्न

चुनाव से ठीक पहले पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को झटका लगा है। बालू खनन मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार रात को सीएम चन्नी के भतीजे भूपिंदर सिंह हनी को गिरफ्तार किया।

Sand mining case : बालू खनन केस में सीएम चन्नी को झटका, ED ने भतीजे हनी को गिरफ्तार किया

ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी के काफिले पर गुरुवार को मेरठ में उस समय हमला हुआ जब वह चुनावी रैली को संबोधित करने के बाद दिल्ली वापस लौट रहे थे।

Firing on Owaisi Car : असदुद्दीन ओवैसी की कार पर क्यों हुआ हमला, यूपी पुलिस ने बताया, एक आरोपी गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर शहर सीट से आज अपना नामांकन दाखिल करेंगे। इस मौके पर उनके साथ गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद रहेंगे। जानकारी के मुताबिक सीएम योगी शुक्रवार सुबर 11.40 बजे अपना पर्चा भरेंगे। 

Yogi Adityanath : आज गोरखपुर सीट से नामांकन दाखिल करेंगे CM योगी, गृह मंत्री अमित शाह भी रहेंगे मौजूद

महाराष्‍ट्र में पुणे से बड़ी दुर्घटना सामने आई है। यहां एक निर्माणाधीन मॉल का एक हिस्‍सा गिर गया, जिसकी चपेट में आकर पांच लोगों की जान चली गई, जबकि दो अन्‍य घायल हो गए।

Pune: निर्माणाधीन मॉल का हिस्‍सा गिरा, 5 लोगों की मौत, 2 घायल, बिहार से ताल्‍लुक रखते थे सभी

कोविड काल में प्रचार के तरीकों में डिजिटल माध्यम की लोकप्रियता बढ़ी है। इस माध्यम के जरिए राजनीतिक दल एक साथ कई विधानसभाओं तक अपनी बात पहुंचा रहे हैं।

Assembly Elections 2022: वर्चुअल तरीके से पीएम मोदी करेंगे रैली , यूपी उत्तराखंड के वोटर्स को देंगे संबोधन

IRCTC Railway Train Cancelled List Today, 04 February 2022: ठंड और कोहरे कोहरे का सितम बरकरार है। इसका असर ट्रेनों की आवाजाही पर पड़ रहा है। इसकी वजह से भारतीय रेलवे को ट्रेनों को रद्द करना पड़ रहा है।

IRCTC Trains Cancelled List, 04 Feb: यात्रीगण ध्यान दें, आज भी रद्द हैं कई ट्रेनें, यहां देखें पूरी लिस्ट

Weather Forecast Today, 4 February 2022: अगले 24 घंटों के दौरान, पश्चिमी हिमालय में 4 फरवरी तक मध्यम से भारी हिमपात जारी रहने की संभावना है और उसके बाद इसमें कमी आएगी।

Weather Forecast Today, 4 february 2022 (आज का मौसम): ठंड से राहत की उम्मीद कम, देश में ऐसा रहेगा मौसम

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर