ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 6 फरवरी, 2022 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर (Taza Khabar), 6 फरवरी 2022 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 6 फरवरी रविवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :

Aaj ki taza khabar 6 February 2022 latest news in hindi
आज की ताजा खबर, 6 फरवरी की बड़ी खबरें 

नई दिल्ली : पंजाब में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने चरणजीत सिंह चन्‍नी को सीएम चेहरा घोषित किया है, जो इस वक्‍त भी राज्‍य के मुख्‍यमंत्री हैं। स्वर कोकिला लता मंगेशकर के निधन से पूरे देश में शोक की लहर है। विदेशों से भी उनके प्रशंसकों ने उन्‍हें श्रद्धांजलि अर्पित की है। भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला वनडे अपने नाम कर लिया। भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

भारतीय सुर सम्राज्ञी लता मंगेशकर के निधन से भारत ही नहीं, दुनियाभर में शोक की लहर दौड़ गई है। पाकिस्‍तान में बड़ी संख्‍या में उनके फैंस शोकाकुल हैं तो अन्‍य देशों में भी उनके प्रशंसकों की एक बड़ी संख्‍या है। पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी लता मंगेशकर के निधन पर प्रतिक्रिया दी है।

भारतीय स्‍वर साम्राज्ञी लता मंगेशकर के निधन से गम में डूबे कई देश, इमरान खान ने यूं किया रिएक्‍ट

कोविड के खिलाफ जारी जंग के बीच DCGI ने रूसी वैक्‍सीन स्‍पूतनिक लाइट को इमरजेंसी इस्‍तेमाल के लिए मंजूरी दे दी है। कोविड से बचाव के लिए इसकी एक डोज ही कारगर होगी, जबकि अन्‍य वैक्‍सीन के दो डोज इस समय भारत में लगाए जा रहे हैं।

कोविड के खिलाफ लड़ाई में भारत को मिला 9वां टीका, DCGI ने सिंगल डोज Sputnik Light को दी मंजूरी

पंजाब के फिरोजपुर में पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक के मसले की जांच के लिए गठित सुप्रीम कोर्ट की कमेटी ने मामले की जांच शुरू कर दी है। जस्टिस इंदु मल्‍होत्रा आज उस फ्लाइओवर पर भी पहुंचीं, जहां पीएम मोदी के काफिले को कुछ समय के लिए रोका गया था।

PM मोदी की सुरक्षा में चूक: सुप्रीम कोर्ट की कमेटी ने शुरू, फ्लाईओवर, रैली स्‍थल पर भी गई न्‍यायिक टीम

कांग्रेस ने पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया है, जिस पर AAP ने सवाल उठाया है। आप ने ट्वीट कर तंज भरे लहजे में कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री चेहरे के रूप में रेता चोर की घोषणा करने के लिए कांग्रेस को बधाई!

'राहुल जी देखना 5 साल में कितने कमा के दूंगा'; चरणजीत सिंह चन्नी को कांग्रेस ने बनाया CM उम्मीदवार, AAP ने इस तरह कसा तंज

भारत ने पहले वनडे में 6 विकेट जीत दर्ज कर ली है। सूर्यकुमार और दीपक ने पांचवें विकेट के लिए 62 रन की अविजित साझेदारी की। सूर्यकुमार 34 और दीपक 26 रन बनाकर नाबाद रहे।

भारत के लिए ऐतिहासिक 1000वां वनडे रहा यादगार, रोहित ब्रिगेड ने वेस्टइंडीज को दी 6 विकेट से शिकस्त

'बैरन नींद न आए', 'तुम न जाने किस जहाँ में खो गये', 'एक प्यार का नगमा है मौजों की रवानी है' जैसे 36 भाषाओं में 30 हजार से ज्यादा गाने वाली, सुरीली आवाज वाली लता मंगेशकर पंचतत्व में विलीन हो गईं। नम आंखों से देश ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। 

'बैरन नींद न आए' गाकर चिर निद्रा में लीन हुईं लता मंगेशकर, नम आंखों ने फैंस ने कहा- 'तुम न जाने किस जहाँ में खो गये'

कांग्रेस ने पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। कांग्रेस की 'आवाज पंजाब दी' वर्चुअल रैली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने चरणजीत सिंह चन्नी के नाम पर मुहर लगाई।

पंजाब में चरणजीत सिंह चन्नी होंगे कांग्रेस के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार, राहुल गांधी ने की घोषणा

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहा सीरीज के पहले वनडे में 51 गेंद में 60 रन की धमाकेदार पारी खेली।

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में हिटमैन ने तोड़े सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग के रिकॉर्ड

जाने-माने प्रस्तुतर्कता हरीश भीमानी का लता मंगेशकर के साथ 44 साल का नाता रहा है। इस दौरान उन्होंने उनके साथ करीब 142 शो किए हैं। इंटरव्यू में लता-मंगेशकर के बारे में हरीश भीमानी ने कई अहम बातें बताई हैं।

[Exclusive] इंटरव्‍यू : क्यों नहीं सुनती थी अपने गाने, दिलीप कुमार की ये बात लगी थी बुरी, जानें लता मंगेशकर के ऐसे अनजान किस्से

कांग्रेस थोड़ी देर में पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा करने वाली है। कांग्रेस की 'आवाज पंजाब दी' वर्चुअल रैली जारी है। मंच पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, पंजाब कांग्रेस के प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू मौजूद हैं।  

पंजाब : मंच पर चन्नी-सिद्धू के साथ मौजूद राहुल गांधी, थोड़ी देर में होगा मुख्यमंत्री पद के लिए चेहरे का ऐलान

पिछले साल 3 जुलाई को जैसे ही पुष्कर सिंह धामी को उत्तराखंड का नया सीएम चुना गया तो हर कोई हैरान था। दरअसल तीरथ सिंह रावत के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद मीडिया में कई नाम सीएम की दौड़ में आगे बताए जा रहे थे लेकिन पुष्कर सिंह धामी का नाम उसमें शामिल नहीं था।
Pushkar Singh Dhami के पास है इतिहास रचने का है मौका, जानिए कैसे CM की कुर्सी तक पहुंचा एक सामान्य BJP कार्यकर्ता


 भारत रत्न लता मंगेशकर के निधन से पूरे देश में शोक की लहर है, देश की मशहूर गायिका और स्वर कोकिला से जाने जानी वाली लता मंगेशकर का निधन हो गया है, राजनीतिक दलों से लेकर बॉलीवुड से जुड़े दिग्गजों ने उनके निधन को अपूर्णीय क्षति बताया है।
जब PM Modi की Lata Mangeshkar से फोन पर हुई बात, जानिए क्या कहा था?- देखें ये खास Video

 आज भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। दोनों टीमें अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आमने-सामने हैं। पहला मैच भारत के लिए ऐतिहासिक है, क्योंकि यह टीम का 1000वां वनडे है। 
LIVE क्रिकेट स्कोर, भारत बनाम वेस्टइंडीज 1st ODI

भारतीय टीम ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ रविवार को पहले वनडे में मैदान संभालते ही इतिहास रच दिया। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला वनडे खेला जा रहा है। यह भारतीय वनडे क्रिकेट इतिहास का 1000वां मैच है। 
IND vs WI: टीम इंडिया ने रचा इतिहास, 1000 वनडे मैच खेलने वाली दुनिया की पहली टीम बनी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को उत्तराखंड के अपने दौरे के दौरान यहां हर की पौड़ी घाट पर ‘गंगा आरती’ की।  इस दौरान राहुल गांधी ने वहां मौजूद भारी भीड़ द्वारा ‘हर हर गंगे’ के जयघोष के बीच ‘गंगा आरती’ में शामिल होने के तीन वीडियो ट्विटर पर पोस्ट किए। इस बीच बीजेपी ने राहुल गांधी का एक वीडियो शेयर करते हुए उन पर हमला बोला है और उन्हें 'चुनावी हिंदू' बताया है।
Uttarakhand Chunav 2022: BJP नेता तजिंदर बग्गा ने राहुल गांधी को बताया 'चुनावी हिंदू', शेयर की वीडियो क्लिप 

स्वर साम्राज्ञी समेत कई उपाधियों से सुशोभित और भारत रत्न से सम्मानित दिग्गज गायिका लता मंगेशकर जिंदगी की जंग हार गईं। 92 साल की लता मंगेशकर अब इस दुनिया में नहीं रहीं उनका निधन हो गया है और सिर्फ भारत में ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया में लता दीदी की मौत के बाद मातम छा गया है, भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान में भी लता दीदी के निधन के बाद मातम पसर गया है और लोग उन्हें और उनकी बेमिसाल अवाज को याद कर रहे हैं।
लता मंगेशकर के निधन से भारत ही नहीं पाकिस्तान में भी दुख की लहर, पड़ोसी मुल्क के फैंस याद कर रहे 'स्वर कोकिला' की 'बेमिसाल अवाज'

महान गायिका 92 वर्षीया लता मंगेशकर ने रविवार की सुबह आखिरी सांस ली। भारत की स्‍वर कोकिला नाम से मशहूर लता मंगेशकर को कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद कुछ सप्‍ताह पहले अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था। भारत रत्‍न और पद्म विभूषण लता मंगेशकर ने विभिन्‍न भारतीय भाषाओं में 30,000 से ज्‍यादा गाने गाए हैं। 

Lata Mangeshkar: लता मंगेशकर के लिए बेटे समान थे सचिन तेंदुलकर, क्रिकेट से भी था बेहद लगाव

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का मानना है कि यूपी में जाटों का भाजपा को समर्थन कम नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि जाट समुदाय भगवा पार्टी से अलग नहीं हो सकता है। योगी ने कहा कि वे (जाट) उस 80 प्रतिशत का हिस्सा हैं जिसके बारे में मैंने बात की। योगी ने एक बार फिर दोहराया कि भारतीय जनता पार्टी विधानसभा चुनाव में 300 सीटों को पार करेगी।
Uttar Pradesh Election 2022:  योगी बोले- जाट उस 80 प्रतिशत का हिस्सा हैं, जिसके बारे में मैंने बात की थी

महान गायिका लता मंगेशकर के निधन पर देश उन्हें श्रद्धांजलि दे रहा है वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी स्वर कोकिला लता जी को याद करते हुए ट्वीट किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महान गायिका लता मंगेशकर के निधन पर रविवार सुबह शोक व्यक्त करते हुए कहा कि वह अपने दुख को शब्दों में व्यक्त नहीं कर सकते।
Lata Mangeshkar: 'मैं अपना दुख शब्दों में व्यक्त नहीं कर सकता','लता दीदी' को याद कर भावुक हुए पीएम मोदी

 महान गायिका लता मंगेशकर का 92 साल की उम्र में निधन हो गया। वह लगभग एक महीने से बीमार चल रही थीं। उन्हें 8 जनवरी को मुंबई के ब्रीच क्रैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। फैंस उनके स्वस्थ होने की कामना कर रहे थे।
Lata Mangeshkar Dies Live Updates: शिवाजी पार्क में होगा लता मंगेशकर का अंतिम संस्कार, हेमा मालिनी बोलीं- कोई लता जी की तरह नहीं गा सकता

कर्नाटक में हिजाब विवाद ने राजनीतिक रंग ले लिया है। सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने हिजाब को धार्मिक प्रतीक बताते हुए शैक्षणिक संस्थानों द्वारा पालन किए जाने वाले पोशाक से संबंधित नियमों का समर्थन किया है, वहीं विपक्षी दल कांग्रेस मुस्लिम लड़कियों के समर्थन में सामने आई है। 
Hijab Row: कर्नाटक में हिजाब पर बवाल! समर्थन में उतरी कांग्रेस विधायक ने सैकड़ों लोगों के साथ किया प्रदर्शन

भारत रत्न और पद्म विभूषण से सम्मानित, स्वर कोकिला के नाम से पहचानी जाने वाले दिग्गज गायिका लता मंगेशकर जिंदगी की जंग हार गईं। 92 साल की लता मंगेशकर अब इस दुनिया में नहीं रहीं। 8 जनवरी को लता मंगेशकर को कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया था जिसके बाद उन्हें मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। दुनियाभर में मौजूद उनके प्रशंसक लता दीदी के जल्द स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना और दुआएं कर रहे थे। 
Lata Mangeshkar news: नहीं रहीं स्वर कोकिला लता मंगेशकर, हमेशा के लिए टूट गई 'जिंदगी की लड़ी'

महान गायिका लता मंगेशकर का जन्म 28 सितंबर 1929 को मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में हुआ था। लता मंगेशकर के पिता दीनानाथ मंगेशकर मराठी थिएटर एक्टर, म्यूजिशियन और वोकलिस्ट थे। इनके पिता रंगमंच के कलाकार और गायक भी थे इसलिए संगीत इन्‍हें विरासत में मिली।
Lata Mangeshkar Biography: 13 साल की उम्र में लता मंगेशकर ने शुरू किया था करियर, इस वजह से गिनीज बुक में दर्ज है नाम

कर्नाटक में हिजाब विवाद ने राजनीतिक रंग ले लिया है। सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने हिजाब को धार्मिक प्रतीक बताते हुए शैक्षणिक संस्थानों द्वारा पालन किए जाने वाले पोशाक से संबंधित नियमों का समर्थन किया है, वहीं विपक्षी दल कांग्रेस मुस्लिम लड़कियों के समर्थन में सामने आई है।

Hijab Row: कर्नाटक में हिजाब पर बवाल! समर्थन में उतरी कांग्रेस विधायक ने सैकड़ों लोगों के साथ किया प्रदर्शन

पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में इन दिनों जंग जैसे हालात बने हुए हैं। पाकिस्तानी सेना पर विद्रोही लगातार हमले कर रहे हैं। शनिवार को ही पाक सेना ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि सुरक्षाबलों के शिविरों पर हमला करने वाले आतंकवादियों के खिलाफ शुरु किए गए अभियान में 20 आतंकवादी मारे गए और यह अभियान सफलतापूर्वक पूरा हो गया है। इस दौरान 9 पाकिस्तानी सैनिक भी ढेर हुए हैं। 
Pakistan: बलूचिस्तान में जंग जैसे हालात! 20 आतंकी मारे गए और 9 पाकिस्तानी सैनिक भी हुए ढेर
 

पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में इन दिनों जंग जैसे हालात बने हुए हैं। पाकिस्तानी सेना पर विद्रोही लगातार हमले कर रहे हैं। शनिवार को ही पाक सेना ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि सुरक्षाबलों के शिविरों पर हमला करने वाले आतंकवादियों के खिलाफ शुरु किए गए अभियान में 20 आतंकवादी मारे गए और यह अभियान सफलतापूर्वक पूरा हो गया है।
Pakistan: बलूचिस्तान में जंग जैसे हालात! 20 आतंकी मारे गए और 9 पाकिस्तानी सैनिक भी हुए ढेर

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में इगलास और खैर विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी उम्मीदवारों के समर्थन में प्रचार किया। इस दौरान उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए शनिवार को कहा कि कोई व्यक्ति ‘गर्मी’ निकालने की बात कर रहा है, जबकि कांग्रेस बेरोजगारों की 'भर्ती' की बात कर रही है।
UP Election: प्रियंका के रोड शो में लगे योगी-मोदी जिंदाबाद के नारे, कांग्रेस महासचिव ने थमा दिया पार्टी का घोषणा पत्र

कश्मीर को लेकर भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान (Pakistan) की मंशा किसी से छिपी नहीं है, किसी भी प्रकार से पाक कश्मीर को लेकर अपने अड़ियल रवैय्ये से बाज नहीं आ रहा है एक बार फिर उसने कश्मीर राग अलापा है, राष्ट्रपति आरिफ अल्वी (Arif Alvi) ने 'कश्मीर एकजुटता दिवस' (Kashmir Solidarity Day) के मौके पर एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि उनका देश संयुक्त राष्ट्र के प्रस्तावों के अनुसार कश्मीर विवाद का समाधान चाहता है जो कश्मीरी लोगों के आत्मनिर्णय के अधिकार को स्वीकार करता है।
Kashmir Solidarity Day: 'कश्मीरियों के साथ धड़कते हैं हमारे दिल', पाकिस्तान की टॉप लीडरशिप ने फिर दोहराया 'कश्मीर राग'

संसद की एक समिति ने कहा कि धार्मिक महत्व के शहर गया में हवाई अड्डे के लिये ‘GAY’ (गे) कोड का उपयोग किया जाना अनुपयुक्त है और सरकार को इस कोड को बदलने के लिये सभी प्रयास करने चाहिए। सार्वजनिक उपक्रमों से संबंधित संसदीय समिति ने जनवरी 2021 में अपनी पहली रिपोर्ट में सिफारिश की थी कि गया हवाई अड्डे का कोड ‘GAT’ से बदला जाए और उसने ‘YAG’ (यग) जैसे नाम सुझाए थे।
गया एयरपोर्ट के लिये ‘GAY' कोड को संसदीय समिति ने बताया अनुपयुक्त, कहा- सरकार करे बदलने का प्रयास

M मैनहट्टन के समीप यूनियन स्क्वायर में स्थित महात्मा गांधी की आदमकद कांसे की प्रतिमा शनिवार को विरुपित की गयी, जिससे भारतीय-अमेरिकी समुदाय में रोष पैदा हो गया है। भारत के महावाणिज्य दूतावास ने इस कदम की कड़ी निंदा करते हुए इसे 'घृणित' बताया है।
ahatma Gandhi: न्यूयॉर्क में महात्मा गांधी की प्रतिमा के साथ की गई तोड़फोड़, लोगों में भारी आक्रोश

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बागपत में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करेंगे। एएनआई के मुताबिक,'जाट बहुल इलाके बागपत में शाह की रैली का उद्देश्य जाट समुदाय के सदस्यों को लुभाना है, जिनमें से कई ने केंद्र द्वारा तीन कृषि कानून पारित किए जाने के बाद दिल्ली की सीमा पर किसानों के आंदोलन में भाग लिया था।'
UP Assembly Elections 2022: जाट बहुल पश्चिमी यूपी के बागपत में आज जनसभा करेंगे अमित शाह

ब्रिटेन के राजपरिवार से जुड़ी बड़ी खबर है कहा जा रहा है कि ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय ने अपने सिंहासन पर बैठने की 70वीं वर्षगांठ के अवसर पर जारी संदेश में शनिवार को कहा कि वह चाहती हैं कि प्रिंस चार्ल्स के राजा बनने पर उनकी पत्नी कैमिला क्वीन कंसोर्ट की उपाधि लें।
Britain:चार्ल्स के राजा बनने पर कैमिला को Queen Consort के रूप में जाना जाए: महारानी एलिजाबेथ

अंडर19 विश्व कप 2022 में खेल रहे युवा ऑलराउंडर राज बावा ने इंग्लैंड के खिलाफ शनिवार को खेले फाइनल मुकाबले में शानदार गेंदबाजी करते हुए 31 रन देकर 5 विकेट झटके। इसके साथ ही वो किसी भी आईसीसी स्पर्धा के फाइनल में पांच विकेट झटकने वाले पहले भारतीय भी बन गए।
राज बावा ने की कपिल देव के रिकॉर्ड की बराबरी, दोहराया 83 वाला कारनामा

पंजाब में 20 फरवरी को एक ही चरण में सभी 117 सीटों पर मतदान होगा। इस चुनाव में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच सीधी टक्कर मानी जा रही है हालांकि शिरोमणि अकाली दल के साथ साथ दूसरे दल इसे बहुकोणीय बनाने की कोशिश में है। अगर सीएम चेहरे की बात करें को आम आदमी पार्टी की तरफ से भगवंत मान सीएम के दावेदार हैं। लेकिन कांग्रेस का चेहरा कौन होगा इसका फैसला आज हो जाएगा।
पंजाब कांग्रेस के खास चेहरों के लिए आज का दिन खास, सीएम दावेदार के नाम का होगा ऐलान

भारतीय टीम ने पांचवीं बार आईसीसी अंडर-19 वर्ल्‍ड कप की ट्रॉफी पर कब्जा जमा लिया है। युश धुल की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने फाइनल में इंग्लैंड को चार विकेट से धूल चटाई। इंग्लैंड ने एंटीगा के सर विव रिचर्ड्स स्‍टेडियम में खेले गए खिताबी मुकाबले में 190 रन का टारगेट दिया था, जिसे भारत ने 47.4 वें ओवर में हासिल कर लिया।
IND U19 vs ENG U19 Final Highlights: यश धुल की सेना ने उड़ाई अंग्रेजों की 'धूल', पांचवीं बार अंडर-19 वर्ल्ड कप चैंपियन बनी टीम इंडिया

 कोहरे की वजह से ट्रेनों के संचालन पर असर पड़ा रहा है।और उसकी वजह से ट्रेनों को रद्द करना पड़ रहा है।रविवार को भी कई ट्रेनों को कैंसिल किया गया है। यूपी, बिहार, पश्चिम बंगाल, असम समेत उत्तर भारत से चलने वाली ट्रेनें प्रभावित हुई हैं अगर आप यात्रा के लिए जा रहे हैं तो पहले पता कर लें कि आपकी ट्रेन कैंसिल तो नहीं है।
IRCTC Trains Cancelled List, 06 Feb: कोहरे का असर,आज भी कई ट्रेनें रद्द हैं, यहां देखें पूरी लिस्ट

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, आज उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम और पूर्वोत्तर भारत में बारिश जारी रहने की संभावना है। इसके अलावा आज उत्तर पश्चिम भारत और पूर्वी भारत के मैदानी इलाकों में अलग-अलग इलाकों में घने से बहुत घने कोहरे की स्थिति रहेगी।
Weather Today, 6 February: दिल्ली-पंजाब-UP में रहेगा कोहरा, कई जगह बारिश का पूर्वानुमान, आज ऐसा रहेगा मौसम

 प्रेम जीवन का श्वांश है। प्रेम संबंध विवाह में परिणीत भी होते हैं वहीं कुछ केवल सपने रह जाते हैं। सबके दिलों में प्रेम के पुष्प पल्लवित होते हैं। ये तो एहसास है इसे रूह से महसूस करो। प्रेम सिर्फ दैहिक आकर्षण नहीं वरन दो आत्मा का एक स्वरूप हो जाना है। प्रेम अनन्त है। सीमाओं से परे है। यह आपका भाग्य है कि आपको अच्छा प्रेमी मिला। 
Love Horoscope weekly: 6 फरवरी से 12 फरवरी का साप्ताहिक प्रेम राश‍िफल, प्रेमियों के लिए ऐसा रहेगा सप्ताह

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर