ताजा खबर : Taza Khabar, 7 जुलाई, 2022 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर (Taza Khabar), 7 जुलाई, 2022 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 7 जुलाई (गुरुवार) की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :

Aaj ki taza khabar 7 July 2022 latest news in hindi aaj ka hindi samachar live news updates
Aaj Ki Taza Khabar, 7 जुलाई की बड़ी खबरें  

Taza Khabar: पीएम मोदी ने वाराणसी में अक्षय पात्र मिड डे मील किचन का किया उद्घाटन। ब्रिटेन में सियासी संकट गहराया, प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन इस्तीफा देने के लिए हुए तैयार। देश में पिछले 24 घंटों में आए कोरोना के 18,930 मामले, 35 मरीजों की हुई मौत। दो लोगों के साथ मारपीट करने के मामले में आप विधायक अखिलेश त्रिपाठी के खिलाफ FIR दर्ज। राजस्थान में आज से आरएसएस के प्रांत प्रचारकों का मंथन, मोहन भागवत भी रहेंगे शामिल। शादी के बंधन में बंधे पंजाब के सीएम भगवंत मान। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

राष्ट्रपति पद के चुनाव में विपक्ष के संयुक्त उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने कहा कि अगर राष्ट्रपति चुना गया तो मैं सिर्फ संविधान के प्रति जवाबदेह रहेंगे। हम देख रहे हैं कि हमारा पूरा समाज अशांत हो गया है। ऐसा लगता हैं कि वह दो-तीन भागों में बंट गया है।
अगर राष्ट्रपति चुना गया तो सिर्फ संविधान के प्रति जवाबदेह रहूंगा, विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने कही ये बात

लीना मणिमेकलाई ने अब शिव-पार्वती के बहुरूपिये बने दो लोक कलाकारों की धूम्रपान करती तस्वीर पोस्ट कीऔर उस पोस्ट पर लिखा Elsewhere यानी कहीं और।
क्या हिंदुस्तान को हेट मशीन बताना सोची-समझी चाल है? आस्था को लेकर कुतर्क की लक्ष्मण रेखा लांघी जा रही है?

कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर को दो साल की सजा सुनाई गई है उनके खिलाफ मतदान केंद्र में घुसकर मतदान प्रभावित करने और पोलिंग एजेंट से दुर्व्यवहार मामले में एफआईआर दर्ज कराई गई थी।
राज बब्बर को दो साल की सजा, MP-MLA कोर्ट ने सुनाया फैसला,मतदानकर्मी की पिटाई का आरोप

Kaali Poster Row के बीच गुरुवार (सात जुलाई, 2022) को मध्य प्रदेश की भोपाल पुलिस ने गृह मंत्री के निर्देश पर फिल्म मेकर के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी करने के निर्देश जारी किए हैं। इस मामले से जुड़ी लुक आउट नोटिस एप्लिकेशन केंद्र सरकार के पास भी भेजी गई।
'Kaali' विवाद के बीच मिलीं धमकियां तो फिल्ममेकर लीना ने भारत को बता दिया "हेट मशीन", बोलीं- मैं कहीं भी नहीं सेफ

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने इस्तीफा दे दिया। इस भारत ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह ब्रिटेन आंतरिक मामला है फिर भी हम इस पर कड़ी नजर बनाए हुए हैं। इसके अलावा भारत के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कई अंतरराष्ट्रीय मुद्दों के सवालों के जवाब दिए। 
पीएम मोदी और पीएम जॉनसन की गहरी दोस्ती थी, MEA ने कहा- हमें उम्मीद है उनके इस्तीफे बाद भी बहुआयामी साझेदारी जारी रहेगी

Boris Johnson and Sex Scandal: 30 जून को ब्रिटेन के समाचारपत्र 'द सन' ने एक रिपोर्ट छापी, जिसमें उसने दावा किया था कि सत्ताधारी कंजर्वेटिव पार्टी के सांसद क्रिस पिंचर ने लंदन के एक प्राइवेट क्लब में दो मर्दों को आपत्तिजनक तरीके से छुआ।
वो सेक्स स्कैंडल जिससे छिन गई बोरिस जॉनसन की कुर्सी, 3 साल में अर्श से फर्श पर आए ब्रिटिश PM

बोरिस जॉनसन ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। 50 से अधिक मंत्रियों या सहयोगियों के साथ छोड़ने के बाद उन्होंने यह फैसला लिया। अब पार्टी के नए नेता का चुनाव होगा, जो नए प्रधानमंत्री होंगे।
बोरिस जॉनसन ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद से दिया इस्तीफा, 50 से अधिक मंत्रियों, सहयोगियों ने पहले ही छोड़ दिया था साथ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार (सात जुलाई, 2022) को कहा कि देश के युवाओं पर बड़ी जिम्मेदारी है। हमारे यहां मेधावियों की कमी तो नहीं है, पर शिक्षा को संकुचित सोच से निकालना जरूरी है। हमें बच्चों के मन समझना होगा। उन्हें उनकी पसंद की शिक्षा देना जरूरी है। पीएम के मुताबिक, "नई शिक्षा नीति देश को दिशा देगी। हालांकि, जिम्मेदारी बढ़ी है, लेकिन हमारी अर्थव्यवस्था भी बढ़ रही है।"
PM मोदी से काशी को 1800 करोड़ की सौगातः बोले- पहले पढ़ाई का मतलब था नौकरी, संकुचित सोच से निकलना है जरूरी

ब्रिटेन में सियासी गहरा गया है। गुरुवार (सात जुलाई, 2022) को वहां के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन इस्तीफा देने के लिए तैयार हो गए। यह जानकारी ब्रिटिश मीडिया के हवाले से समाचार एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस ने दी। 
ब्रिटेन में गहराया सियासी संकटः दबाव के बाद इस्तीफे को बोरिस जॉनसन तैयार, जानें- नए PM की रेस में कौन आगे?

पिछले कुछ दिनों से विमानन कंपनी स्पाइसजेट (Spicejet) खबरों में है। सिर्फ 18 दिनों में ही आठ बार खराबी की घटनाएं सामने आई, जिसकी वजह से विमानों की इमरजेंसी लैंडिग भी करनी पड़ी। इसके बाद नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने एयरलाइन को कारण बताओ नोटिस जारी किया। अब स्पाइसजेट के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक अजय सिंह का बयान सामने आया है। अजय सिंह का कहना है कि स्पाइसजेट फ्लाइट से पहले विमानों के निरीक्षण की प्रक्रिया को और भी मजबूत बनाएगी और इसपर पहले से ज्यादा सावधानी बरती जाएगी।

DGCA के नोटिस के बाद स्पाइसजेट के सीएमडी ने कहा- कंपनी के लिए यात्रियों की सुरक्षा है सबसे अहम

ब्रिटेन में सियासी संकट गहरा गया है। गुरुवार (सात जुलाई, 2022) को वहां के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन इस्तीफा देने के लिए तैयार हो गए। यह जानकारी ब्रिटिश मीडिया के हवाले से समाचार एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस ने दी। रिपोर्ट में आगे बताया गया कि चूंकि, ब्रिटिश नेता के ऊपर दबाव लगातार बढ़ रहा था, लिहाजा यूके के ट्रेजरी चीफ ने जॉनसन को इस्तीफे के लिए बुलाया था। रोचक बात है कि इस घटनाक्रम से 36 घंटे पहले ही जॉनसन ने उनकी नियुक्ति की थी। 

ब्रिटेन में गहराया सियासी संकटः PM पद से इस्तीफे को बोरिस जॉनसन तैयार, 40 मंत्री छोड़ चुके हैं साथ

राजस्थान में नूपुर शर्मा के बयान का समर्थन करने वाले लोगों को जान से मारने की लगातार धमकियां मिल रही हैं। अब भरतपुर में दो लोगों को 'सर तन से जुदा' करने की धमकी दी गई है। इस धमकी के बाद पुलिस सतर्क हो गई है और दोनों लोगों के घरों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। दरअसल, बाइक पर सवार होकर आए दो लोगों ने एंबुलेंस रोककर ड्राइवर को चिट्ठी सौंपी। इस चिट्ठी में 10 दिनों के भीतर गांव के दो लोगों की हत्या करने की धमकी दी गई है। इस धमकी को पुलिस गंभीरता से ली रही है और सतर्कता बरत रही है। उदयपुर में दर्जी कन्हैयालाल की हत्या गत 28 जून को हुई और इसके करीब एक सप्ताह के बाद अमरावती में केमिस्ट उमेश कोल्हे का गर्दन काटकर हत्या कर दी गई। 

राजस्थान में 'सर तन से जुदा' गैंग के हौसले बुलंद, अब भरतपुर में 2 लोगों का गला काटने की धमकी

पश्चिम बंगाल में हिंसा की बड़ी वारदात सामने आई है। दक्षिण 24 परगना जिले में तृणमूल कांग्रेस के तीन नेताओं की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। रिपोर्टों के मुताबिक हथियारबंद बदमाशों ने इन तीनों पर अंधाधुंध गोलीबारी की। बताया जा रहा है कि तीनों नेताओं ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। जानकारी के मुताबिक स्थानीय टीएमसी नेता स्वपन माझी अपने दो करीबियों के साथ दोपहिया वाहन पर कहीं जा रहे थे। उसी वक्‍त कुछ लोगों ने उन्हें रोककर उन पर अंधाधुंध गोली चला दी।

बंगाल में हिंसा की बड़ी वारदात, TMC के 3 पंचायत नेताओं की बेरहमी से हत्या

क्रिकेट में जैसे ही कोई बेस्ट फिनिशर की बात करता है, लोगों के दिमाग में सबसे पहले महेंद्र सिंह धोनी का नाम आता है। धोनी ने मिडिल ऑर्डर में  बैटिंग करते हुए भारत को कई बार मुश्किलों से बाहर निकाला। बहुत मौके ऐसे थे, जब दूसरी तरफ से लगातार विकेट गिरने के बाद भी माही एक मोर्चे पर डटे रहे। आईए नजर डालते हैं उनकी टॉप 3 फिनिशिंग पारियों पर

Best innings of MS Dhoni: माही की टॉप 3 पारियां, जिसने उनको 'बेस्ट फिनिशर' बना दिया

करीब 18 साल बाद, जब भाजपा ने हैदराबाद में अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी (BJP National Executive) की बैठक (2-3 जुलाई) की तो तभी इस बात के संकेत मिल गए थे कि भाजपा ने मिशन दक्षिण भारत (BJP Mission South India)के लिए कमर कस ली है। और उसके संकेत बैठक के दो दिन बाद ही मिल गए हैं। जब उसने दक्षिण भारत के 4 राज्यों से 4 राज्य सभा सदस्यों को मनोनीत किया है। अहम बात यह है कि राज्य सभा के लिए मनोनीत होने वाले सदस्यों में से 3 सदस्य उन राज्यों से हैं, जहां अभी भाजपा बहुत मजबूत स्थिति में नही हैं। इसीलिए उसने अपनी पुरानी रणनीति के तहत खिलाड़ी, समाजसेवी, फिल्म से जुड़े लोगों पर दांव लगाया हैं। जिनके जरिए वह इन राज्यों के वोटरों तक अपनी पहुंच बना सके।

BJP दक्षिण मिशन: ये दांव खत्म करेगा पार्टी का सूखा ! इन राज्यों पर नजर

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान आज डॉ. गुरप्रीत कौर के साथ शादी के बंधन में बंध गए। शादी की रस्में चंडीगढ़ में उनके घर पर हुईं। इस दौरान दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब से आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा भी मौजूद रहे। सीएम भगवंत मान की शादी में शामिल हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज बहुत खुशी का दिन है कि मेरे छोटे भाई और पंजाब के मुख्यमंत्री विवाह के बंधन में बंध रहे हैं। मैं भगवान से प्रार्थना करते हूं की उनको सुखी वैवाहिक जीवन दें।

Bhagwant Mann Wedding: भगवंत मान की दुल्हन बनीं गुरप्रीत कौर, अरविंद केजरीवाल और राघव चड्ढा भी रहे मौजूद

केरल के मशहूर अभिनेता श्रीजीत रवि को लेकर एक चौंकाने वाला वाकया सामने आया है। श्रीजीत रवि को स्‍कूली बच्‍चों के साथ कथित रूप से बदसलूकी करने के मामले में हिरासत में लिया गया है। लड़कियों ने आरोप लगाया है कि अभिनेता ने उनसे बदसलूकी की और अपने प्राइवेट पार्ट्स भी दिखाए।

केरल के अभिनेता ने की स्कूल की छात्राओं संग बदसलूकी, हिरासत में लिए गए श्रीजीत रवि

उदयपुर में दर्जी कन्हैयालाल की हत्या की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है, वैसे-वैसे चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। गत 28 जून को जिस दिन कन्हैयालाल की हत्या हुई उस दिन का एक और वीडियो सामने आया है। इस वीडियो के सामने आने के बाद कई सवाल खड़े हो गए हैं। सवाल है कि क्या कोई स्लीपर सेल उदयपुर में हत्यारे रियाज और गौस की मदद कर रहा था। इस वीडियो में एक व्यक्ति अजमेर हाईवे पर स्थित एक पेट्रोल पंप पर बाइक में पेट्रोल भरवाते नजर आया  है। जांच में पता चला है कि यह वही बाइक है जिस पर सवार होकर रियाज और गौस उदयपुर से फरार हुए। इस बाइक का नंबर 2611 है। 

Udaipur murder : कन्हैयालाल की हत्या से बाइक नंबर 2611 का कनेक्शन! नए वीडियो से उठे सवाल

शिवसेना में बगावत थमने का नाम नहीं ले रही है। विधायकों की बगावत के चलते उद्धव ठाकरे को अपनी मुख्यमंत्री पद की कुर्सी गंवानी पड़ी है। अब उनको एक और बड़ा झटका लगा है। रिपोर्टों के मुताबिक अब शिवसेना के 66 कॉर्पोरेटर एकनाथ शिंदे गुट में शामिल हो गए हैं। ये कॉर्पोरेटर ठाणे के हैं जो कि शिवसेना का गढ़ माना जाता है। सियासी गलियारों में ऐसी चर्चा है कि शिवसेना में इस तरह की टूट आगे भी जारी रह सकती है। चर्चा इस बात की भी है कि शिवसेना के कुच सांसद पाला बदलकर शिंदे का दामन थाम सकते हैं। शिंदे भाजपा के समर्थन से महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री बने हैं। बगावत के बाद शिंदे गुट और उद्धव गुट आमने-सामने है। 

Shivsena : उद्धव ठाकरे को एक और झटका, अब 66 कॉर्पोरेटरों ने छोड़ा साथ, शिंदे गुट में हुए शामिल

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की हालत बेहद नाजुक है। उन्हें बुधवार रात पटना से एयर एंबुलेंस की मदद से दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया है। पूर्व मुख्यमंत्री के साथ डॉक्टरों की एक टीम और उनकी सबसे बड़ी बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती मौजूद हैं। दरअसल दो दिन पहले लालू यादव अपनी पत्नी राबड़ी देवी के घर पर सीढ़ियों से गिर गए थे, जिससे उनके शरीर पर तीन जगहों पर फैक्चर हुआ। लालू यादव पहले से ही कई गंभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं, ऐसे में तीन फैक्चर के चलते उनकी हालत और खराब हो गई है। 

Lalu Yadav Health Update: दिल्ली के एम्स पहुंचे लालू यादव की हालत गंभीर, राबड़ी देवी ने लोगों से दुआ करने की अपील की

उदयपुर में दर्जी कन्हैयालाल की हत्या पर फेसबुक पोस्ट करने वाली 16 साल की एक लड़की को कथित रूप से जान से मारने की धमकी देने पर पुलिस ने एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस का कहना है कि यह लड़की दक्षिण मुंबई के गिरगांव की रहने वाली है। लड़की ने इस मामले में वीपी रोड पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है। 

कन्हैयालाल की हत्या पर FB पर किया था पोस्ट, मुंबई में 16 साल की लड़की को जान से मारने की धमकी

फिल्म 'काली' के विवादित पोस्टर पर हंगामा अभी थमा नहीं है कि फिल्मकार लीना मणिमेकलाई ने एक और विवादित ट्वीट किया है। इस बार उन्होंने शंकर-पार्बती बने कलाकारों का मजाक उड़ाया है। लीना ने अपने ताजा ट्वीट एक तस्वीर शेयर की है। इस तस्वीर में शंकर-पार्बती बने कलाकारों को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया है। लीना के इस ट्वीट के बाद विवाद और बढ़ सकता है। लीना के इस ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा नेता शहजाद पूनावाला ने कहा कि यह अभिव्यक्ति की आजादी नहीं है बल्कि इसके नाम पर लीना लोगों को उकसा रही हैं। 

Leena Manimekalai : लीना मणिमेकलाई का एक और विवादित ट्वीट, अब शंकर-पार्बती बने कलाकारों पर कसा तंज 

देश में पिछले कई हफ्तों से कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। गुरुवार को देश में पिछले 24 घंटों में जहां कोरोना के 18,930 मामले सामने आए, वहीं 35 मरीजों की मौत भी हुई है। पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 18,930 नए मामले आने से संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर जहां 4,35,66,739 हो गई, वहीं 35 मरीजों के जान गंवाने से मृतकों की संख्या बढ़कर 5,25,305 हो गई है।

Corona Update: देश में कोरोना के मामलों का बढ़ना जारी, पिछले 24 घंटों में आए 18,930 मामले; 35 मरीजों की हुई मौत

दिल्ली से आम आदमी पार्टी के विधायक अखिलेश त्रिपाठी पर उत्तर पश्चिमी दिल्ली के अशोक विहार इलाके में कथित तौर पर दो लोगों के साथ मारपीट करने का मामला दर्ज किया गया है। मॉडल टाउन से आम आदमी पार्टी के विधायक अखिलेश त्रिपाठी ने 6 जुलाई को शाम करीब 4 बजे गुड्डू हलवाई और मुकेश बाबू के साथ कथित तौर पर मारपीट की।

Delhi: आप विधायक अखिलेश त्रिपाठी के खिलाफ FIR दर्ज, दो लोगों के साथ मारपीट करने का है आरोप

उदयपुर में दर्जी कन्हैयालाल की हत्या करने के बाद हत्यारे मोहम्मद रियाज और गौस एक फैक्टरी पहुंचे थे और वहां से उन्होंने हत्या का कबूलनामा करते हुए अपना वीडियो बनाया और फिर इस वीडियो को वायरल किया। सवाल है कि फैक्टरी का मालिक भी क्या उनके साथ मिला हुआ था। अब फैक्टरी के मालिक शोएब ने सफाई दी है। शोएब का कहना है कि हत्यारों ने जिस समय फैक्टरी में वीडियो बनाया उस समय वह वहां पर नहीं थे। वह अपनी पत्नी का इलाज कराने के लिए बाहर गए हुए थे। बाद में उन्हें इस घटना की जानकारी हुई।

Udaipur Murder case: रियाज-गौस ने बनाया था कबूलनामे का वीडियो, क्या कहते हैं फैक्टरी के मालिक 

पंजाबी अभिनेता राणा जंग बहादुर चर्चा में हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक भगवान वाल्मीकि पर विवादित टिप्पणी मामले में राणा जंग बहादुर की गिरफ्तारी की गई है। जालंधर पुलिस ने 65 साल के अभिनेता को गिरफ्तार किया है। अभिनेता पर आरोप है कि उन्होंने एक टीवी चैनल के कार्यक्रम में भगवान वाल्मीकि को लेकर गलत शब्दों का प्रयोग करके एक समूह की धार्मिक भावनाएं आहत की हैं। एक दिन पहले ही न्यायालय ने उनकी अग्रिम जमानत की याचिका खारिज की है। 

पंजाबी एक्टर राणा जंग बहादुर हुए गिरफ्तार, धार्मिक भावनाएं आहत करने का है पूरा मामला

महाराष्ट्र के कई हिस्सों में बारिश का कहर जारी है। इस बीच मौसम विभाग ने गुरुवार को महाराष्ट्र के रायगढ़, रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग में 9 जुलाई तक रेड अलर्ट जारी किया है। वहीं पालघर, पुणे, कोल्हापुर और सतारा में 8 जुलाई तक रेड अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा मुंबई और ठाणे 10 जुलाई तक ऑरेंज अलर्ट पर हैं। मुंबई में बुधवार को लगातार तीसरे दिन भी भारी बारिश जारी रही, जिससे शहर के अधिकांश हिस्सों में जल-जमाव और यातायात बाधित हो गया।

Maharashtra Rain: महाराष्ट्र में भारी बारिश की चेतावनी, 10 जुलाई तक ऑरेंज अलर्ट पर मुंबई और ठाणे

मुंबई पुलिस ने शहर के लोअर परेल में एक फाइव स्टार होटल में एक महिला के साथ कथित तौर पर रेप करने के आरोप में 38 साल के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। आरोपी पीड़िता का रिश्तेदार है और मुंबई के विरार में रहता है। शुरुआत में मामला नवी मुंबई में दर्ज किया गया था, लेकिन बाद में एनएम जोशी मार्ग पुलिस स्टेशन में ट्रांसफर कर दिया गया क्योंकि अपराध कथित रूप से उनके अधिकार क्षेत्र में हुआ था।

Mumbai: रिश्तेदार ने फाइव स्टार होटल में किया महिला का रेप, न्यायिक हिरासत में भेजा गया आरोपी

फिल्म 'काली' के पोस्टर विवाद में महुआ बनर्जी के खिलाफ मध्य प्रदेश में एफआईआर हुआ है और अपने बयान के बाद वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं के निशाने पर हैं। भाजपा के हमलावर होने के बाद टीएमसी सांसद ने अपने तेवर और कड़े कर लिए हैं। उन्होंने एक और ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने भगवा पार्टी को सीधे ललकारा है। महुआ ने कहा है कि वह मरते दम तक अपने बयान पर कायम रहेंगी और एफआईआर का सामना अदालत में करेंगी। दरअसल, मां काली के विवादित पोस्टर पर बयान देकर महुआ फंस गई है। इस बयान पर खुद उनकी पार्टी ने उनसे दूरी बना ली है। 

Kaali poster row : भाजपा को महुआ मोइत्रा की ललकार, 'मरते दम तक अपने बयान का बचाव करूंगी, चाहे जितने FIR कराओ' 

कन्हैयालाल मर्डर केस की जांच में जुटी राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने अपनी कार्रवाई तेज कर दी है। जांच एजेंसी की टीम बुधवार रात उदयपुर पहुंच गई। उदयपुर पहुंचते ही इसने आरोपियों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। दर्जी कन्हैयालाल की हत्या के नौ दिन बाद जांच एजेंसी आज क्राइम सीन री-क्रिएट करेगी और यह जानने की कोशिश करेगी कि इस नृशंस हत्याकांड को कैसे अंजाम दिया गया। एनआईए रियाज गौस के ठिकानों की भी जांच करेगी। इस हत्याकांड की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है वैसे-वैसे कई चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। जांच में कुछ और लोगों के नाम सामने आए हैं, इनसे भी पूछताछ की जाएगी।

Udaipur Murder Case : उदयपुर में आज क्राइम सीन री-क्रिएट करेगी NIA, रियाज का एक और मददगार सामने आया 

भारतीय प्रशासनिक सेवा की अधिकारी टीना डाबी ने बुधवार को राजस्थान के जैसलमेर जिले के कलेक्टर के रूप में कार्यभार संभाला। इससे पहले डाबी जयपुर में पोस्टेड थीं। नए ऑफिस का कार्यभार संभालने पर डाबी ने सोशल मीडिया पर फोटो को शेयर भी किया है। साथ ही आईएएस अधिकारी टीना डाबी ने ट्विटर पर लिखा कि आज जैसलमेर के जिला कलेक्टर और मजिस्ट्रेट के रूप में ज्वाइन किया।  

Tina Dabi: आईएएस अधिकारी टीना डाबी बनीं जैसलमेर की कलेक्टर, कार्यभार संभालने की फोटो की शेयर

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान आज चंडीगढ़ में एक निजी समारोह में दूसरी बार शादी के बंधन में बंधेंगे। 48 साल के भगवंत मान आज हरियाणा की कुरूक्षेत्र जिले की रहने वाली डॉ गुरप्रीत कौर से शादी करेंगे। साल 2015 में भगवंत मान का अपनी पहली पत्नी से तलाक हो गया था। मुख्यमंत्री के दो बच्चे हैं।

Bhagwant Mann Wedding: आज दूसरी बार दूल्हा बनेंगे पंजाब के सीएम भगवंत मान, दुल्हन गुरप्रीत कौर के बारे में जानें ये 5 बातें

करीब करीब देश हर हिस्सों में मानसून का आगमन हो गया है। कहीं ज्यादा तो कहीं कम बारिश हो रही है। दिल्ली-एनसीआर में भी कभी बारिश तो कभी धूप होती रहती है। कभी गर्मी से राहत मिलती है। कभी उमस का सामना करना पड़ता है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बुधवार और अगले दो दिनों के लिए महाराष्ट्र में भारी बारिश होने की चेतावनी दी है। राजधानी मुंबई में लगातार तीसरे दिन भी भारी बारिश हुई, जिससे एक चॉल के पास भूस्खलन हो गया, कई स्थानों पर जलजमाव की स्थिति पैदा हो गई और यातायात बाधित हुआ।

Weather Today, 7 July 2022: महाराष्ट्र में भारी बारिश की चेतावनी, जानिए कैसा रहेगा देश का मौसम

देश भर हमेशा मौसम एक समान नहीं होता है, बारिश, भूस्खलन का असर परिवहन पर भी पड़ता है। इसी तरह ट्रेन सेवाओं पर भी पड़ा है। इसलिए भारतीय रेलवे को आज भी कई ट्रेनों को रद्द करना पड़ा है।  गौर हो कि देश में बड़ी संख्‍या में लोग प्रति दिन ट्रेनों में सफर करते हैं। ऐसे में यात्रा के लिए घर से निकलने से पहले ही यहां जान लें कि आज आपकी ट्रेन रद्द या डायवर्ट तो नहीं की गई है?  

IRCTC Trains Cancelled List, 7 July: आज भी कई ट्रेनें, कैंसिल, रिशेड्यूल, डायवर्ट की गई हैं, देखें लिस्ट

झारखंड की राजधानी रांची के एक परिवार में सात जुलाई को जन्मे महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी योग्यता और जुझारूपन से विश्व क्रिकेट में एक अनूठा मुकाम हासिल किया है। उनकी सफलताओं को देखते हुये उन्हें पद्म भूषण, पद्म श्री और राजीव गाँधी खेल रत्न पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है। माही के नाम से लोकप्रिय धोनी आईसीसी की तीनों विश्व प्रतियोगिताएं जीतने वाले इकलौते कप्तान हैं।

7 जुलाई का इतिहास: देश के लिए क्रिकेट की तीनों विश्व प्रतियोगिताएं जीतने वाले कप्तान धोनी का जन्म

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी जा रहे है। वह वहां अखिल भारतीय शिक्षा समागम के तीन दिवसीय सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे। इस सम्मेलन में शिक्षा क्षेत्र से जुड़े विभिन्न पक्षकार उच्च शिक्षा के बदलते परिदृश्य और राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के विविध दृष्टिकोण के बारे में चर्चा करेंगे। शिक्षा मंत्रालय के बयान के अनुसार, केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय, विश्वविद्यालय अनुदान आयोग और बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय के सहयोग से अखिल भारतीय शिक्षा समागम का आयोजन कर रहा है। विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण करेंगे। प्रशासनिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सात जुलाई को एलटी कॉलेज वाराणसी में 'अक्षय पात्र मध्याह्न भोजन रसोई घर'' का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री शाम को डॉक्टर संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम में करोड़ों रुपये की लागत से बनी परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास करेंगे।

पीएम मोदी का आज वाराणसी दौरा, करेंगे विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर