आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 8 अगस्त, 2022 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

आज की ताजा खबर (Aaj ki Taza Khabar), 8 अगस्त, 2022 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 8 अगस्त (सोमंवार) की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

taza
तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।  |  तस्वीर साभार: Times Now

Aaj ki Taza Khabar: लोकसभा और राज्यससभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित। हॉकी के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराया, भारत को मिला सिल्वर मेडल। पटना में कल 11 बजे जेडीयू और आरजेडी ने अलग-अलग बैठक बुलाई, कांग्रेस ने भी कल विधायक दल की बैठक बुलाई। एशिया कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, टीम में विराट कोहली की हुई वापसी, लेकिन जसप्रीत बुमराह हुए बाहर। कॉमनवेल्थ गेम्स में बैडमिंटन में पीवी सिंधु ने जीता गोल्ड मेडल। आम्रपाली ग्रुप के पूर्व सीएमडी अनिल शर्मा को राहत, सुप्रीम कोर्ट से मिली जमानत। महाराष्ट्र में शिंदे सरकार कल करेगी कैबिनेट विस्तार, 14 मंत्री ले सकते हैं शपथ। कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को मिला 20वां गोल्ड मेडल, बैडमिंटन में लक्ष्य सेन ने जीता गोल्ड। ज्ञानशेखरन साथियान ने टेबल टेनिस में जीता कांस्य पदक। शिवसेना सांसद संजय राउत की मुश्किलें बढ़ी, कोर्ट ने कस्टडी 22 अगस्त तक बढ़ाई। कपिल सिब्बल ने कहा- सुप्रीम कोर्ट से कोई उम्मीद नहीं बची, कुछ ही जजों को ही सौंपे जा रहे संवेदनशील मामले। राजस्थान के सीकर में खाटू श्यामजी मंदिर में भगदड़, 3 महिलाओं की मौत। यूपी के कैबिनेट मंत्री राकेश सचान को मिली जमानत, कोर्ट ने सुनाई है एक साल की सजा। टेरर फंडिंग मामले में डोडा और जम्मू जिले में NIA की छापेमारी। श्रीकांत त्यागी पर नोएडा पुलिस ने 25 हजार का इनाम रखा। उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के कार्यकाल के समापन पर प्रधानमंत्री ने कहा-ये बहुत भावुक क्षण है। पिछले 24 घंटे देश में आए कोरोना के 16,167 मामले आए, संक्रमण दर हुई 6.14 फीसदी। गाजा में इजराइल और फिलिस्तीन के बीच हुआ संघर्ष विराम। पढ़ें, आज की बड़ी खबरें:-

'तकलीफ में हूं, आपकी दुआएं चाहिए', सर्जरी के बाद शोएब अख्तर का इमोशनल वीडियो हुआ वायरल

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर इन दिनों अस्पताल में भर्ती हैं। उनकी हाल ही में घुटनों की सर्जरी हुई है। वह लंबे समय से घुटनों की समस्या से जूझ रहे हैं और कई सर्जरी कराने के बावजूद परेशानी खत्म होने का नाम नहीं ले रही। शोएब ने अब छठी मर्तबा घुटनों की सर्जरी कराई है, जिसके बाद उनका एक इमोशनल वीडियो सामने आया है। उन्होंने फैंस से दुआओं की गुजारिश की है। पूर्व गेंदबाज का कहना है कि वह फिलहाल बहुत तकलीफ में हैं।

Delhi: गुजरात की 17 साल लड़की का नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के पास दो लोगों ने किया गैंगरेप, आरोपी गिरफ्तार

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के पास एक नाबालिग लड़की के साथ दो लोगों द्वारा कथित तौर पर गैंगरेप करने का मामला सामने आया है। एक पुलिस अधिकारी ने सोमवार को बताया कि गुजरात के सूरत की रहने वाली 17 साल की एक लड़की के साथ दो लोगों ने कथित तौर पर गैंगरेप किया। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों की पहचान 21 साल के हरदीप नगर और 20 साल के राहुल के रूप में हुई है। दोनों आरोपी फेरीवाले हैं और वह पानी की बोतल बेचते हैं।

Rashtravad: श्रीकांत त्यागी पर एक्शन..क्या यही नहीं है राजधर्म ?'बुलडोजर प्रोपेगैंडा' वाले ओवैसी अब क्या बोलेंगे ?

राष्ट्रवाद यानि देश से बढ़कर कुछ नहीं - योगी आदित्यनाथ की बुलडोजर कार्रवाई पर सवाल उठाने वालों को आज करारा जवाब मिल गया है - जो लोग प्रोपेगेंडा फैलाकर योगी सरकार पर आरोप लगाते थे कि योगी सरकार सांप्रदायिक विशेष पर ही बुलडोजर कार्रवाई करती है लेकिन आज की कार्रवाई ने साफ-साफ बता दिया है कि योगी सरकार धर्म देखकर नहीं बल्कि अपराध पर कार्रवाई करती है ....योगी राज में अपराधियों और अवैध कब्जा करने वालों की कोई जगह नहीं है 

Bihar Throwback:...जब 20 साल बाद गले मिले थे एक दूसरे के धुर-विरोधी नीतीश कुमार और लालू यादव

साल 2012 का शुरुआती दौर था। केंद्र में यूपीए की सरकार थी और डॉक्टर मनमोहन सिंह उसके मुखिया थे। यूपीए में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी थी। लिहाजा बेतहाशा महंगाई, भ्रष्टाचार का ठीकरा भी उसी के सर फोड़ा जा रहा था। देश भर में अपराध भी अपने चरम पर था। अन्ना आंदोलन की वजह से कांग्रेस पहले ही बैकफुट पर थी। दिसंबर 2012 में हुआ निर्भया रेप कांड यूपीए सरकार के ताबूत में आखिरी कील की तरह साबित हुआ। कांग्रेस चारों तरफ से घिरती नजर आ रही थी। बीजेपी सोशल मीडिया से लेकर जमीनी स्तर तक पूरी तरह से मोर्चा खोल चुकी थी। तत्कालीन गुजरात सीएम नरेंद्र मोदी भी लागातर कांग्रेस पर हमलावर थे।

Asia Cup 2022: आखिर एशिया कप से क्यों बाहर हुए जसप्रीत बुमराह? बीसीसीआई ने दिया बड़ा अपडेट

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को एशिया कप 2022 के लिए टीम का ऐलान कर दिया। एक तरफ विराट कोहली और केएल राहुल की वापसी हुई तो दूसरी तरफ भारतीय टीम को '440 वोल्ट' का तगड़ा झटका लगा। दरअसल, धाकड़ तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट के कारण आगामी एशिया कप से बाहर हो गए हैं। बताया जा रहा है कि बुमराह पीठ के चोट से जूझ रहे हैं और उन्हें इससे उबरने में कई हफ्ते लगेंगे। ऐसे में भारतीय मैनेजमेंट टी20 विश्व कप को नजर में रखते हुए मुख्य गेंदबाज को लेकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहता। बुमराह ने आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच पिछले महीने इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। 

India's Asia Cup 2022 squad: एशिया कप के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान, जानें किसकी हुई वापसी और कौन हुआ बाहर

बीसीसीआई ने सोमवार को एशिया कप 2022 के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा की है। वहीं, तीन स्टैंडबाय खिलाड़ी होंगे। टीम की अगुवाई 'हिटमैन' रोहित शर्मा करेंगे जबकि केएल राहुल उपकप्तान होंगे। राहुल चोट से उबरने के बाद वापसी करने जा रहे हैं। राहुल के अलावा दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली की भी वापसी हुई है। कोहली वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टीम का हिस्सा नहीं थे। उन्होंने आखिरी मैच पिछले महीने इंग्लैंड के खिलाफ खेला था।

CWG 2022: पीएम मोदी ने आखिरी दिन धमाल मचाने वाले खिलाड़ियों को दी बधाई, इस प्लेयर को बताया 'चैंपियन ऑफ चैंपियंस'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को यहां स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू और दिग्गज टेबल टेनिस खिलाड़ी अचंता शरत कमल सहित राष्ट्रमंडल खेलों के अंतिम दिन पदक जीतने वाले भारतीय खिलाड़ियों को बधाई दी। दुनिया की सातवें नंबर की खिलाड़ी सिंधू ने दुनिया की 13वें नंबर की कनाडा की मिशेल ली को 21-15, 21-13 से हराकर राष्ट्रमंडल खेलों में अपना पहला व्यक्तिगत स्वर्ण पदक जीता। प्रधानमंत्री मोदी ने सिंधू को ‘चैंपियन ऑफ चैंपियंस’ बताया।

Logtantra: क्या चीन-ताइवान युद्ध का सायरन बज गया? दुनिया के सामने मंडरा रहा एक 'नए युद्ध' का खतरा

रूस-यूक्रेन में अंतहीन जंग के बीच दुनिया के सामने एक नए युद्ध का खतरा मंडरा रहा है..अमेरिकी स्पीकर नैंसी पेलोसी ने ताइवान की यात्रा क्या की? चीन बौखला गया है..वो नॉन स्टॉप वॉर ड्रिल कर रहा है..मिसाइलें दाग रहा है..एयरक्राफ्ट उड़ा रहा है..समंदर में वॉरशिप दौड़ा रहा है..ऐसे में सवाल ये कि क्या चीन-ताइवान में युद्ध का सायरन बज चुका है और अगर चीन ने ताइवान पर अटैक किया तो क्या तीसरे विश्वयुद्ध को रोकना असंभव होगा? 

Telangana: तेलंगाना बीजेपी के नेता गनानेंद्र प्रसाद अपने पेंटहाउस में पंखे से लटके मिले, पुलिस ने दर्ज किया केस

तेलंगाना बीजेपी के नेता ने सोमवार को अपने घर पर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने कहा कि सरलिंगमपल्ली निर्वाचन क्षेत्र से पार्टी की राज्य कार्यकारी समिति के सदस्य गनानेंद्र प्रसाद को उनके निजी सहायक ने पेंटहाउस के एक कमरे में पंखे से लटका पाया। उनके आत्महत्या करने के पीछे का कारणों का अभी तक नहीं पता चला है।

Rahul Gandhi: राहुल गांधी का केंद्र पर हमला, कहा- तानाशाह सरकार के खिलाफ एक और 'करो या मरो' जैसे आंदोलन की जरूरत

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ‘भारत छोड़ो आंदोलन’ की वर्षगांठ पर सोमवार को कहा कि मौजूदा ‘तानाशाह सरकार’ के खिलाफ और देश की रक्षा के लिए एक और ‘करो या मरो’ जैसे आंदोलन की जरूरत है। उन्होंने ये भी कहा कि तानाशाही, महंगाई और बेरोजगारी को भारत छोड़ना ही होगा।

Bangladesh Economic Crisis: बांग्लादेश में आर्थिक संकट,जानें श्रीलंका-पाक जैसे अभी क्यों नहीं हैं हालात

भारत के एक और पड़ोसी देश में जनता सड़क पर उतर आई है। बांग्लादेश में एक झटके में पेट्रोल की कीमतों में  50 फीसदी तक बढ़ोतरी करने से वहां पर कई शहरों में  जनता प्रदर्शन कर रही हैं। आईएमएफ से कर्ज लेने की खबरों की बीच शेख हसीना सरकार ने पेट्रोल के दाम में 51 फीसदी तो डीजल के में 42 फीसदी तक का इजाफा किया है। इस बीच यह सवाल उठ रहे हैं कि क्या बंग्लादेश का हाल भी पाकिस्तान, श्रीलंका जैसा हो सकता है।

CWG 2022: भारत ने आखिरी दिन टेबल टेनिस में दो मेडल जीते, शरत कमल का गोल्ड और साथियान का ब्रॉन्ज पर कब्जा

भारत के अनुभवी टेबल टेनिस खिलाड़ी अचंता शरत कमल ने राष्ट्रमंडल खेलों में पुरुष एकल स्पर्धा के फाइनल में सोमवार को इंग्लैंड के लियाम पिचफोर्ड को 4 -1 से हराकर स्वर्ण पदक अपने नाम किया। इस स्पर्धा का कांस्य साथियान ज्ञानशेखर ने जीता। शानदार लय में चल रहे 40 साल के शरत ने उम्र को धता बताते हुए रैंकिंग में अपने से बेहतर खिलाड़ी के खिलाफ पहला गेम गंवाने के बाद वापसी करते हुए 11-13, 11-7, 11-2, 11-6, 11-8 से जीत दर्ज की। शरत की विश्व रैंकिंग 39वीं है जबकि पिचफोर्ड 20वें स्थान पर काबिज हैं।

Jio 5G: जियो ने 1,000 शहरों में 5G सेवाएं शुरू करने की योजना को अंतिम रूप दिया

देश की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी जियो ने करीब 1,000 शहरों में 5जी सेवाएं शुरू करने की तैयारियां पूरी करने के साथ स्वदेश में विकसित अपने 5जी दूरसंचार उपकरणों का परीक्षण भी किया है।रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) ने अपनी वार्षिक रिपोर्ट में कहा है कि उसकी दूरसंचार इकाई जियो ने वित्त वर्ष 2021-22 में अपनी शत-प्रतिशत स्वदेशी तकनीक के साथ 5जी सेवाओं के लिए खुद को तैयार करने की दिशा में कई कदम उठाए हैं।

CWG 2022: बर्मिंघम में भारत पर हुई मेडल की बरसात लेकिन रह गई एक कसक, जानिए कितने गोल्ड-सिल्वर और ब्रॉन्ज मिले

बर्मिंघम में 11 दिनों तक चले कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का सोमवार को समापन हो गया। भारतीय खिलाड़ियों ने आखिरी दिन भी धमाल मचाया और मेडल की संख्या में इजाफा किया। भारत ने अंतिम दिन 6 मेडल अपनी झोली में डाले, जिसमें 4 गोल्ड, 1 सिल्वर और 1 ब्रॉन्ज शामिल है। बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू और लक्ष्य सेन ने सिंगल मुकाबले में जबकि सात्विक साइराज रेंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने डबल्स में स्वर्ण जीता। टेनिस खिलाड़ी अचंता शरत कमल और  साथियान ज्ञानशेखर को पुरुष एकल स्पर्धा में क्रमश: स्वर्ण और कांस्य मिला। वहीं, भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने सिल्वर जीता।

Israel-Palestine Ceasefire: फलस्तीनी संगठन और इजराइल के बीच संघर्षविराम लागू, 15 बच्चों समेत 44 की हुई मौत

इजराइल और फलस्तीनी संगठन इस्लामिक जिहाद के बीच तीन दिन से जारी हिंसा को खत्म करने के मकसद से रविवार देर रात संघर्षविराम लागू हुआ। इस हिंसा में फलस्तीन के कई नागरिक मारे गए और हजारों इजराइलियों का जनजीवन प्रभावित हुआ है। इजराइल और हमास के बीच पिछले साल 11 दिन तक चली लड़ाई के बाद इजराइल और गाजा आधारित फलस्तीनी संगठन के बीच यह सबसे भीषण संघर्ष था।

UP: कैबिनेट मिनिस्टर राकेश सचान को अवैध हथियार मामले में एक साल की सजा,कोर्ट से आदेश की प्रति लेकर भागने का आरोप!

यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार में खादी एवं ग्रामोद्योग, रेशम उद्योग, हथकरघा, एवं वस्त्रोद्योग तथा सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम (MSME) मंत्री राकेश सचान को अवैध रूप से हथियार रखने के एक मामले में सोमवार को कानपुर की एक अदालत ने एक साल के कारावास और 1500 रुपये के जुर्माने की सजा सुनायी है। अभियोजन अधिकारी ने बताया कि कैबिनेट मंत्री सचान ने आज कानपुर के अपर मुख्‍य महानगर मजिस्‍ट्रेट-तृतीय की अदालत में आत्‍मसमर्पण कर दिया।

Maharashtra Cabinet Expansion: महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार को लेकर तस्वीर हुई साफ, नौ अगस्त को होगा विस्तार, ये मंत्री ले सकते हैं शपथ!

एकनाथ शिंदे  के नेतृत्व वाले महाराष्ट्र मंत्रिमंडल का बहुप्रतीक्षित  (Maharashtra Cabinet Expansion) विस्तार मंगलवार को होगा। प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के एक वरिष्ठ नेता ने यह जानकारी दी। शिवसेना विधायक शिंदे और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने 30 जून को क्रमश: प्रदेश के मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली थी। 

Kolkata: कोलकाता में जगुआर चला रहे 19 साल के युवक ने महिला को कुचला, इलाज के दौरान महिला की मौत

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में रविवार को जगुआर चला रहे एक 19 साल के युवक ने कथित तौर पर एक 40 साल की महिला को कुचल दिया और दो कारों को टक्कर मार दी। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि इस घटना में महिला की मौत हो गई है। शहर के पिकनिक गार्डन के पास रहने वाली 40 साल की महिला सस्थी दास को एक लाल रंग की लग्जरी कार ने कुचलकर मार डाला।

Shrikant Tyagi: 'गालीबाज' श्रीकांत त्यागी की सरेंडर अर्जी पर कोर्ट ने दी 10 अगस्त की डेट, उसकी 40 दुकानों पर भी चलेगा बुलडोजर!

बीते 4 दिनों से फरार चल रहा श्रीकांत त्यागी अभी तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर ही है वहीं ये खबरें सामने आईं कि उसने सूरजपुर कोर्ट में सरेंडर की अर्जी डाल दी है, उधर पुलिस ने 25 हजार का इनाम घोषित करके पोस्टर भी जारी कर दिया है। वहीं इस मामले में ताजा अपडेट ये है कि नोएडा के सूरजपुर के सीजेएम कोर्ट में श्रीकांत त्यागी ने सरेंडर के लिए अर्जी लगाई है उसे सुनवाई के लिए 10 अगस्त की तारीख मिली है।गौर हो कि सेक्टर 93 के ओमैक्स ग्रैंड सोसाइटी में श्रीकांत के फ्लैट के अवैध हिस्से पर बुलडोजर भी चला है। 

Rajinikanth: सुपरस्टार रजनीकांत ने तमिलनाडु के राज्यपाल से की मुलाकात, कहा- राजनीति में नहीं करूंगा एंट्री

दिल्ली से लौटने के एक दिन बाद सुपरस्टार रजनीकांत ने सोमवार को चेन्नई के राजभवन में तमिलनाडु के राज्यपाल आरएन रवि से मुलाकात की। राज्यपाल के साथ उनकी मुलाकात ने एक बार फिर अटकलों को हवा दी। हालांकि राज्यपाल से मुलाकात के बाद रजनीकांत ने मीडिया को आश्वस्त करते हुए अफवाहों पर विराम लगा दिया कि वह राजनीति में नहीं आएंगे। 

अभूतपूर्व वृद्धि की ओर अग्रस है भारत का एविएशन सेक्टर, 2027 तक होंगे 40 करोड़ हवाई यात्री: सिंधिया

कोरोना वायरस महामारी के दौरान सभी देशों ने उड़ानों का संचालन बंद कर दिया था। इससे एविएशन सेक्टर को तगड़ा झटका लगा था। लेकिन अब हालात सुधर रहे हैं। रविवार को दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) द्वारा समर्थित अकासा एयर (Akasa Air) की सर्विस शुरू हो गई। इस मौके पर नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने विमानन उद्योग पर बड़ा बयान दिया। 

ऐसा माहौल बनाया जा रहा है कि मुफ्त पानी-बिजली देना गुनाह है, केजरीवाल ने पूछा-10 लाख करोड़ क्यों माफ कर दिए?

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि देश में ऐसा माहौल बनाया जा रहा है कि मुफ्त में शिक्षा, बिजली और पानी देना अपराध है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कुछ लोगों के 10 लाख करोड़ रुपए माफ किए। कहा जा रहा है कि इनमें से कुछ उनके मित्र हैं लेकिन इस बारे में कोई चर्चा नहीं कर रहा है। मुफ्त बजिली, पानी, शिक्षा और स्वास्थ्य को लेकर केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधा। 

Bengaluru: बेंगलुरु में युवक ने बीयर न खरीदने पर दोस्त को मारा चाकू, हमले के बाद से आरोपी फरार

बेंगलुरु में एक 23 साल के युवक ने बीयर न खरीदने पर अपने दोस्त पर चाकू से हमला कर दिया। बयप्पनहल्ली पुलिस ने कहा कि आरोपी राघवेंद्र अपने दोस्त बाबाजन को चाकू मारने के बाद मौके से फरार हो गया। पुलिस के अनुसार आरोपी और पीड़ित करीबी दोस्त थे और शहर में अजीबोगरीब काम करते थे। बाबाजन और राघवेंद्र 4 अगस्त को बाहर गए और बाबाजन ने बीयर की तीन बोतलें खरीदी।

Share Market Today, 08 Aug 2022: स्टॉक मार्केट में आई तेजी, इस हफ्ते इन कारकों से प्रभावित होगा बाजार

हफ्ते के पहले कारोबारी दिन यानी सोमवार को बीएसई सूचकांक 465.14 अंक या 0.80 फीसदी बढ़कर 58,853.07 पर बंद हुआ। एनएसई निफ्टी 127.60 अंक या 0.73 फीसदी बढ़कर 17,525.10 पर पहुंच गया। विश्लेषकों का मानना है कि इस हफ्ते स्टॉक मार्केट का रुख कंपनियों के तिमाही नतीजों और ग्लोबल संकेतों से तय होगा। इसके अलावा विदेशी निवेशकों का रुख भी बाजार की दिशा तय करने में अहम भूमिका निभाएगा।

Shrikant Tyagi : हुलिया बदलकर अदालत में सरेंडर कर सकता है 'गालीबाज' श्रीकांत, सूरजपुर कोर्ट में सादे भेष में पुलिसकर्मी तैनात

'गालीबाज' श्रीकांत त्यागी पुलिस को पकड़ने के लिए नोएडा पुलिस छापे मार रही है लेकिन वह अभी गिरफ्त से बाहर है। बताया जा रहा है कि श्रीकांत भेष बदलकर कोर्ट में सरेंडर कर सकता है। सूत्रों का कहना है कि वह सूरजपुर कोर्ट में पेश हो सकता है। इसे देखते हुए सूरजपुर कोर्ट के अंदर और बाहर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती कर दी गई है। त्यागी को पहचानने में पुलिसकर्मियों को दिक्कत न आए, इसके लिए उन्हें त्यागी की तस्वीर दी गई है। कोर्ट के अंदर और बाहर सादे कपड़ों में पुलिसकर्मी तैनात हैं। आशंका है कि वह भेष बदलकर कोर्ट में सरेंडर कर सकता है। इस बीच नोएडा पुलिस ने फरार त्यागी के सिर पर 25 हजार रुपए का इनाम घोषित कर दिया है। 

क्या नीतीश करेंगे विपक्ष की राजनीति,चलेंगे अपने राजनीतिक करियर का आखिरी बड़ा दांव !

क्या राजनीतिक करियर के आखिरी दौर में पहुंच चुके, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करियर का फाइनल दांव चलने जा रहे हैं ? और यह दांव विपक्ष की राजनीति का है, जिसमें वह पहली बार सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से टक्कर लेंगे। यह कुछ ऐसी अटकलबाजियां हैं जो एक बार फिर चर्चाओं में है। क्योंकि जिस तरह आरसीपी सिंह के जद (यू) से इस्तीफे के बाद सियासी घमासान बिहार की राजनीति में दिख रहा है। उससे यह साफ है कि अगले एक-दो दिनों में बिहार में नीतीश कुमार कोई बड़ा राजनीतिक फैसला ले सकते हैं। ऐसे में अगर वह भाजपा से नाता तोड़ते हैं तो ऐसा दूसरी बार होगा जब नीतीश, भाजपा से नाता तोड़ेंगे। पिछली बार 2013 में लोक सभा चुनावों के ठीक पहले उन्होंने भाजपा से 17 साल पुराना नाता तोड़ा था। और इस बार गठबंधन टूटने पर 5 साल का नाता टूटेगा। 

Jharkhand: बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे का बड़ा दावा, कहा- 'इस्लामिक स्टेट बन रहा है झारखंड, NIA करे जांच'

भारतीय जनता पार्टी के लोकसभा सांसद निशिकांत दुबे ने बड़ा दावा करते हुए आरोप लगाया है कि झारखंड राज्य को इस्लामिक स्टेट में बदला जा रहा है। बीजेपी सांसद ने इसे साजिश बताते हुए मामले की राष्ट्रीय जांच एजेंसी से जांच कराने की मांग की। लोकसभा सांसद निशिकांत दुबे ने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ जेएमएम और कांग्रेस साजिश का हिस्सा हैं। 

पीवी सिंधू ने जीता पहला महिला सिंगल्स कॉमनवेल्थ गेम्स गोल्ड मेडल

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के बैडमिंटन महिला सिंगल्स फाइनल में आज भारत की पीवी सिंधु का मुकाबला कनाडा की मिचेल ली के खिलाफ हुआ। सिंधु ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ये मुकाबला अपने नाम किया और पहली बार कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने का कमाल किया। पिछली बार (गोल्ड कोस्ट) की सिल्वर मेडल विजेता पीवी सिंधु इस बार अपने पदक को बेहतर करने में सफल रहीं।

श्रीकांत त्यागी मामले में CM योगी ने मांगी 24 घंटे के अंदर रिपोर्ट, अधिकारियों पर गिर सकती है गाज

नोएडा के 'गालीबाज' कथित बीजेपी नेता श्रीकांत त्यागी पिछले तीन दिनों से पुलिस की आंखों में धूल झोंक रहा है लेकिन अभी तक हत्थे नहीं चढ़ सका है। नोएडा पुलिस श्रीकांत त्यागी के हर संभावित ठिकाने पर दबिश दे रही है लेकिन अभी तक वह पहुंच से बाहर है। कहा जा रहा है कि त्यागी भेष बदलकर कभी भी नोएडा की सूरजपुर कोर्ट में आत्मसमर्पण कर सकता है। त्यागी ने इसके लिए कोर्ट में याचिका दायर की है और न्यायिक हिरासत की मांग की है। इसकी भनक लगने के बाद कोर्ट के बाहर सादी वर्दी में पुलिसकर्मियों की तैनाती कर दी गई है।

हुलिया बदलकर अदालत में सरेंडर कर सकता है 'गालीबाज' श्रीकांत, सूरजपुर कोर्ट में सादे भेष में पुलिसकर्मी तैनात

'गालीबाज' श्रीकांत त्यागी पुलिस को पकड़ने के लिए नोएडा पुलिस छापे मार रही है लेकिन वह अभी गिरफ्त से बाहर है। बताया जा रहा है कि श्रीकांत भेष बदलकर कोर्ट में सरेंडर कर सकता है। सूत्रों का कहना है कि वह सूरजपुर कोर्ट में पेश हो सकता है। इसे देखते हुए सूरजपुर कोर्ट के अंदर और बाहर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती कर दी गई है। त्यागी को पहचानने में पुलिसकर्मियों को दिक्कत न आए, इसके लिए उन्हें त्यागी की तस्वीर दी गई है। कोर्ट के अंदर और बाहर सादे कपड़ों में पुलिसकर्मी तैनात हैं। आशंका है कि वह भेष बदलकर कोर्ट में सरेंडर कर सकता है। इस बीच नोएडा पुलिस ने फरार त्यागी के सिर पर 25 हजार रुपए का इनाम घोषित कर दिया है।

मेड इन इंडिया तेजस की क्यों है मांग,मलेशिया-अमेरिका तक मुरीद, जानें खासियत

बीते मार्च में जब दुनिया के सबसे ज्यादा हथियार खरीदने वाले देशों की लिस्ट आई थी तो उस लिस्ट में भारत पहले नंबर पर था। साल 2017-2021 के दौरान भारत की हथियारों के आयात में 11 फीसदी हिस्सेदारी थी। लेकिन इस लिस्ट में एक खास बात यह थी कि इन चार साल में हथियारों के आयात में सबसे ज्यादा कमी भारत से हुई थी। साफ था कि भारत का फोकस मेड इन इंडिया पर बढ़ गया है। और अब रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने भारत के स्वदेशी एयरक्रॉफ्ट तेजस को लेकर जो बयान दिया है, उससे यह उम्मीद जग गई है कि तेजस, दुनिया में रक्षा बाजार में भारत को एक नई पहचान देगा।

BJP-JDU में दरार! मौके पर चौका लगाने की ताक में राजद, मनोज झा ने दिया बड़ा बयान

बिहार की राजनीति में एक बार फिर संकट का दौर शुरू हो गया है। राज्य में जद-यू एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के गठबंधन में दरार की खबरों के बीच राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है। बिहार की सबसे बड़ी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) को इस सियासी संकट में अपने लिए एक मौका दिख रहा है। सूत्रों का कहना है कि भाजपा और जद-यू में दरार पड़ गई है और नीतीश कुमार भाजपा से अलग होने का ऐलान कर सकते हैं। सूत्रों का यह भी कहना है कि नीतीश, राजद, कांग्रेस और अन्य दलों के साथ मिलकर सरकार बना सकते हैं। इस बीच, राजद सांसद मनोज झा ने बड़ा बयान दिया है।

Terror Funding Case: डोडा और जम्मू में NIA की छापेमारी, कई अहम दस्तावेज बरामद

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर के जम्मू और डोडा जिलों में टेरर फंडिंग मामले में प्रतिबंधित जमात-ए-इस्लामी (JEI) के सदस्यों के ठिकानों पर छापेमारी की है। अधिकारियों ने बताया कि आज सुबह से दोनों जिलों के विभिन्न हिस्सों में JEI पदाधिकारियों और सदस्यों के परिसरों में लगभग एक दर्जन स्थानों पर एक साथ छापेमारी चल रही है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि डोडा जिले के धारा-गुंडाना, मुंशी मोहल्ला, अकरमबंद, नगरी नई बस्ती, खरोती भगवा, थलेला और मालोठी भल्ला और जम्मू के भटिंडी में छापेमारी की जा रही है। इस दौरान कई दस्तावेज भी बरामद हुए हैं।

'आपके वनलाइनर्स कमाल के हैं', उप राष्ट्रपति नायडू को विदाई देते हुए PM ने उनकी खूबियों का जिक्र किया

राज्यसभा के सभापति एवं उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू को सोमवार को विदाई दी गई। उच्च सदन में उप राष्ट्रपति को विदाई देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि नायूड ने अपनी हर भूमिका को जिम्मेदारी पूर्वक निभाया और युवाओं को हमेशा प्रेरित किया। पीएम ने नायडू की भाषायी खूबियों को बताते हुए उनके 'वन लाइनर्स' का जिक्र किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि सभापति रहते हुए उच्च सदन की कार्यक्षमता 70 प्रतिशत तक बढ़ी। इस पद पर आसीन रहते हुए जो आपने कार्य किए हैं वे आपके बाद के स्पीकरों को प्रेरित करते रहेंगे। पीएम ने देश और सदन की सेवा करने के लिए नायूड को शुभकामनाएं दीं और कहा कि नायडू का अनुभव देश को मिलता रहेगा।

बिहार में होगा बड़ा सियासी उलटफेर! आज पटना में बीजेपी की बड़ी बैठक

बिहार में एक बार फिर सियासी उलटफेर होने के पूरे आसार नजर आ रहे हैं। अगले कुछ बिहार की राजनीति के लिए अहम साबित हो सकते हैं। जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह शनिवार कहा कि RCP सिंह बगैर नीतीश कुमार की सहमति के केंद्रीय कैबिनेट में शामिल हो गए थे। चिराग पासवान की ही तरह JDU के खिलाफ एक और साजिश चल रही थी। ललन का बयान बिहार में सियासी बदलाव की तरफ तो इशारा नहीं है? ऐसे सवाल उठने लाजमी हैं।

बाउंसर लेकर लड़ने पहुंच गई थी गालीबाज त्यागी की पत्नी, धमकाया था- डॉगी छोड़ देंगे...Omaxe Grand के स्थानीयों की आपबीती

उत्तर प्रदेश के नोएडा की ओमैक्स ग्रांड सोसायटी में महिला से गाली-गलौज और बदतमीजी के मामले में गालीबाज श्रीकांत त्यागी के फ्लैट पर सोमवार को बुलडोजर चला। नोएडा अथॉरिटी की इस कार्रवाई के बाद सोसायटी में पीड़िता के दोस्त-यार और आसपास रहने वाले लोगों के चेहरों पर कुछ हद तक मुस्कान और संतुष्टि नजर आई।

गालीबाज श्रीकांत त्यागी के फ्लैट के तोड़ा गया अवैध निर्माणः छेनी-हथौड़ी और फिर बुलडोजर ने धड़ाधड़ गिराया शेड, लोग लगाने 'योगी बाबा जिंदाबाद' के नारे

नोएडा ओमैक्स ग्रैंड सोसायटी में महिला से गाली-गलौज करने वाले फरार श्रीकांत त्यागी के फ्लैट के बाहर बना अवैध निर्णाण सोमवार को तोड़ डाला गया। नोएडा अथॉरिटी की टीम ने छेनी-हथौड़े के साथ बुलडोजर की मदद से उसके घर के बाहर ग्राउंड फ्लोर पर बने शेड आदि को धड़ाधड़ गिराया। इस बीच, सोसायटी में "योगी बाबा जिंदाबाद" के नारे लगे और उनके चेहरे एक्शन से संतुष्ट नजर आए।

Grand Omaxe में घुसे गुंडे, पुलिस को फटकार बोले BJP सांसद- हो रही शर्मिंदगी; विपक्ष ने पूछा- गालीबाज त्यागी कब होगा गिरफ्तार?

उत्तर प्रदेश के नोएडा की ओमैक्स ग्रैंड सोसायटी में महिला के साथ गाली-गलौज के बाद कुछ गुंडे घुसने का मामला सामने आया।जानकारी के मुताबिक, रविवार (आठ अगस्त, 2022) रात करीब आठ बजे 10-15 अज्ञात लोग सोसायटी में घुसने की कोशिश करने लगे थे। उन लोगों की मुख्य गेट पर इस मसले पर झड़प पर हुई। किसी तरह अंदर घुसने के बाद वे उस महिला का पता पूछने लगे थे, जिससे गालीबाज श्रीकांत त्यागी की बहस हुई थी। 

Shrikant Tyagi Case: ग्रैंड ओमैक्स सोसायटी बवाल पर अब सरकार ने लिया एक्शन, नोएडा फेज टू के SHO सस्पेंड

नोएडा की ग्रांड ओमैक्स सोसायटी में महिला से बदसलूकी का मामला बढ़ता जा रहा है। पुलिस ने फरार चल रहे आरोपी श्रीकांत त्यागी को पकड़ने के लिए 8 टीम बनाई हैं। नोएडा के पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार ने कहा है कि जल्दी ही श्रीकांत त्यागी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। आलोक कुमार ने कहा कि श्रीकांत के खिलाफ गैंग्सटर एक्ट के तहत कार्रवाई होगी और उसकी तमाम अवैध संपत्ति भी सीज की जाएगी। इसके अलावा श्रीकांत त्यागी का हथियार लाइसेंस भी जल्द ही निरस्त किया जाएगा।

वेंडरों के हौसले बुलंद, चलती ट्रेन से यात्री को नीचे फेंका, पानी बोतल की कीमत पूछने पर भड़क गए

चलती ट्रेन में पानी की बोतल की कीमत पूछने पर पैंट्री कार के वेंडर्स इतने नाराज हो गए कि उन्होंने यात्री को दौड़ती ट्रेन से कथित रूप से नीचे फेंक दिया। इस घटना में यात्री को गंभीर चोटें आई हैं और उसे मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। यह घटना शनिवार रात उत्तर प्रदेश के ललितपुर में हुई। पुलिस का कहना है कि यात्री ने वेंडर से पानी की बोतल की कीमत पूछी थी जिसके बाद विवाद हो गया। गुस्साए वेंडर्स ने यात्री के साथ पहले मारपीट की और फिर उसे चलती ट्रेन से नीचे फेंक दिया।

राजस्थान के खाटूश्याम के मेले में मची भगदड़, तीन महिलाओं की मौत

सुबह करीब 5 बजे भक्त जब दर्शन करने जा रहे थे तो इसी दौरान भगदड़ मच गई और लोग एक दूसरे को रौंदते हुए चले गए। इस दौरान चीख पुकार मच गई और तीन महिलाओं की मौत हो गई। कुछ लोगों की हालात गंभीर भी बताई जा रही है जिन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया तो कुछ को जयपुर में शिफ्ट किया गया है। मौत का आंकड़ा और बढ़ सकता है। मौके पर पुलिस के आला अधिकारी पहुंच गए हैं। भगदड़ क्यों और कैसे मची इस बारे में अभी ज्यादा जानकारी नहीं मिल सकी है।

राजस्थानः भरतपुर में खनन माफियाओं का आतंक, आधी रात को सांसद रंजीता कोली पर हमला

राजस्थान के भरतपुर से लोकसबा सांसद रंजीता कोली पर जानलेवा हमला हुआ है। घटना रविवार देर रात करीब साढ़े 11 बजे की है। बताया जा रहा है कि जिस वक्त ये वाकया हुआ उस समय सांसद रंजीता कोली दिल्ली से राजस्थान के बयाना जा रही थीं और बीच में धिलावटी बॉर्डर के पास उन्होंने अवैध खनन में शामिल गाड़ियों को देखा तो उन्हें रोकना चाहा। लेकिन खनन माफिया ने उन पर हमला कर दिया और उनकी गाड़ी पर जमकर पथराव किया। रंजीता कोली ने आरोप लगाया कि सूचना देने के दो घंटे बाद भी पुलिस मौके पर नहीं पहुंची। रंजीता देवी ने ये दावा भी किया कि उन पर अब तक चार बार हमला हो चुका है।

झूठ न बोलें CM शिवराज तो खाना नहीं हो हजम, नौटंकी से भर चुका है MP वालों का पेट- बोले कमलनाथ

कांग्रेस के नेता कमलनाथ ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर जुबानी निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि मौजूदा सीएम की नौटंकी की वजह से जनता का पेट भर गया है और वह आजिज है। चौहान झूठ न बोलें तो उनका खाना तक न हजम हो।

सरकार इन कर्मचारियों को अब बढ़ाकर देगी सैलरी, 'ड्यूटी कॉल-अप' भत्ते में कर दिया 38% इजाफे का ऐलान

ओडिशा में मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के नेतृत्व वाली बीजू जनता दल (बीजद) की सरकार ने राज्य पुलिस के तहत काम करने वाले होमगार्ड के जवानों के लिए राहत भरा कदम उठाया है। ऐसा इसलिए, क्योंकि राज्य सरकार ने उन्हें अब बढ़ाकर सैलरी देने का फैसला किया है। रविवार को सरकार ने इन जवानों के ‘ड्यूटी कॉल-अप’ भत्ते में 38 फीसदी के इजाफे का ऐलान कर दिया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर