ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 9 अगस्त, 2022 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर (Taza Khabar), 9 अगस्त, 2022 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 9 अगस्त (मंगलवार) की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

taza khabar, aaj ki taza khabar, latest news
तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।  |  तस्वीर साभार: Times Now

Taza Khabar: बिहार में अब महागठबंधन की सरकार, आज दोपहर 2 बजे सीएम पद की शपथ लेंगे नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव लेंगे डिप्टी सीएम की शपथ। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्यपाल फागू चौहान को इस्तीफा सौंपकर बीजेपी से तोड़ा गठबंधन। गठबंधन तोड़ने पर नीतीश कुमार ने कहा, विधायकों और सांसदों की सहमति के बाद बीजेपी से गठबंधन तोड़ा। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के 41 दिन बाद एकनाथ शिंदे ने मंगलवार को अपने दो सदस्यीय मंत्रिमंडल का विस्तार किया। दिल्ली में पिछले 24 घंटों में आए कोरोना के 2495 मामले, 7 मरीजों की हुई मौत। बीजेपी ने अरुण साव को छत्तीसगढ़ में पार्टी का नया अध्यक्ष बनाया। 'गालीबाज' नेता श्रीकांत त्यागी गिरफ्तार, 3 लोगों के साथ नोएडा पुलिस ने किया अरेस्ट। श्रीकांत त्यागी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया। पढ़िए, दिन की बड़ी और प्रमुख खबरें:-

Shrikant Tyagi :'गालीबाज' श्रीकांत त्यागी को कोर्ट ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा, मेरठ से हुई थी गिरफ्तारी

नोएडा सेक्टर 93-बी स्थित ग्रैंड ओमेक्स सोसायटी में महिला से अभद्रता करने के मामले में गिरफ्तार आरोपी श्रीकांत त्यागी (Shrikant Tyagi) को मंगलवार को स्थानीय अदालत ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के प्रवक्ता ने बताया कि श्रीकांत त्यागी को मंगलवार को नोएडा पुलिस ने मेरठ से गिरफ्तार किया था। त्यागी के साथ उसके तीन और साथी भी गिरफ्तार हुए हैं। उन्होंने बताया कि सभी आरोपियों को आज शाम गौतम बुद्ध नगर जिला अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

Delhi Corona Update: दिल्ली में पिछले 24 घंटों में आए कोरोना के 2,495 मामले, 7 की मौत

देश की राजधानी दिल्ली में मंगलवार को पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2,495 मामले सामने आने के साथ 7 लोगों की मौत हुई है। साथ ही राजधानी में पॉजिटिविटी रेट 15.41 फीसदी पर पहुंच गया है। वहीं सक्रिय मामलों की संख्या 8,506 है। साथ ही आज 1,466 मरीज पूरी तरह ठीक होकर अपने घर चले गए हैं।

Pakistani Sister: कमर मोहसिन शेख PM मोदी की 'पाकिस्तानी बहन' जो उन्हें 28 साल से बांध रही 'राखी'

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पिछले 28 साल से राखी बांधने वाली उनकी पाकिस्तानी बहन कमर मोहसिन शेख ने इस साल उनके लिए बनायी है बेहद सुंदर राखी, राखी के साथ भाई बहन के प्यार का संदेश देने वाली लिखावट ने दोनों के 28 साल पुराने रिश्तों को आज प्रधानमंत्री बनने के बाद भी जिंदा रखा हैं। इस पाकिस्तानी महिला का नाम है कमर मोहसिन शेख। उन्हें नरेंद्र मोदी की पाकिस्तानी बहन के तौर पर जाना जाता है। 

Nitish Kumar: सरकारें बदलने की कला में माहिर हैं नीतीश कुमार, कई बार रहे चुके हैं बिहार के सीएम

बिहार के मौजूदा राजनीतिक घटनाक्रम के साथ ही नीतीश कुमार ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि वह सरकारें बदलने की कला में माहिर हैं। बिहार का मौजूदा राजनीतिक घटनाक्रम, कुछ लोगों के लिए 2017 में हुई घटनाओं का पुन: पलटना है। उन्होंने 2017 में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नीत महागठबंधन को छोड़ दिया था और फिर से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत गठबंधन में शामिल हो गए थे। कई लोगों के लिए यह महाराष्ट्र में हुई घटनाओं का दोहराव है, जहां शिवसेना-कांग्रेस-राकांपा सरकार को हटाकर भाजपा ने शिवसेना से बगावत करने वाले विधायकों के साथ सरकार बना ली।

Bihar के घटनाक्रम पर बोले चिराग-बिहार में लागू हो 'राष्ट्रपति शासन', नीतीश ने दोबारा जनादेश का अपमान किया

लोक जनशक्ति पार्टी (राम विलास) के नेता चिराग पासवान (Chirag Paswan ) ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन से नाता तोड़कर बिहार के मुख्यमंत्री (Bihar CM) पद से इस्तीफा देने पर नीतीश कुमार की कड़ी आलोचना की और आरोप लगाया कि उन्होंने दूसरी बार जनादेश का अपमान किया है। पासवान ने बिहार में राष्ट्रपति शासन लगाए जाने और नए सिरे से चुनाव कराए जाने की मांग की।

इमरान एक साथ 9 सीट पर लड़ेंगे चुनाव,करेंगे महारैली,जानें क्या है 18 का कनेक्शन

पाकिस्तान में  9 संसदीय सीटों पर होने वाले उप चुनाव में इमरान खान सभी सीटों पर खुद चुनाव लड़ेंगे। यानी वह अपनी पार्टी की तरफ से सभी सीटों पर उम्मीदवार होंगे।  इमरान खान इस तरह की कवायद  2018 के आम चुनाव में भी कर चुके हैं। जब उन्होंने 5 सीटों से चुनाव लड़ा था और सभी सीटों पर जीत हासिल की थी। लेकिन उप चुनाव की सभी सीटों पर चुनाव लड़ना निश्चित तौर पर इमरान खान की बेचैनी और उन पर बढ़ते शिकंजे के दबाव को दिखाता है।

बहू ने सास को मारा ऐसा 'धक्का', कि 75 साल की सास के निकल गए 'प्राण'

हरियाणा के भिवानी में चौ. बंसीलाल पार्क के पास एक महिला ने पड़ोसियों के साथ झगड़ा छुड़ाने आयीं 75 वर्षीय अपनी सास को धक्का मार दिया जिससे उनकी मौत हो गयी।जैन चौक चौकी इंचार्ज मनीष कुमार ने बताया पुलिस ने मृतका के पति जगदीश के बयान पर कार्रवाई की है। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवा कर उसके स्वजनों के हवाले कर दिया है।

Bihar: बिहार संकट पर बोले अखिलेश यादव, कहा- जल्द ही बाकी राज्यों में भी सहयोगी बीजेपी के खिलाफ होंगे खड़े

बिहार में बीजेपी से नीतीश कुमार के नाता तोड़ने के बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को भगवा पार्टी पर निशाना साधा और कहा कि ये एक अच्छी शुरुआत है। समाजवादी पार्टी के प्रमुख ने कहा कि जल्द ही अन्य राजनीतिक दल और विभिन्न राज्यों के लोग बीजेपी के खिलाफ खड़े होंगे। 

Bihar Political Update:नई सरकार में नीतीश कुमार ही रहेंगे CM,RJD के खाते में डिप्टी सीएम और गृह मंत्रालय भी

बिहार में नीतीश कुमार ने बीजेपी से नाता तोड़कर आरजेडी के साथ सरकार बनाने की पहल की है, बताया जा रहा है कि  नई सरकार में नीतीश ही मुख्यमंत्री होंगे, वहीं RJD के पास डिप्टी CM और गृह विभाग जाना तय माना जा रहा है साथ ही स्पीकर का पद भी आरजेडी खाते में जा सकता है ऐसा कहा जा रहा है। कहा जा रहा है कि आरजेडी नेता तेजस्वी खुद डिप्टी सीएम के अलावा गृह विभाग भी अपने पास ही रखेंगे ऐसा दावा किया जा रहा है। हालांकि कुछ मीडिया रिपोर्टों में ये भी दावा किया जा रहा है कि शुरुआती 8 से 10 महीने ही नीतीश  ही सीएम रहेंगे, उसके बाद फिर तेजस्वी यादव को सीएम की कमान सौंप देंगे, हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है।

एयरलाइन की परिचालन लागत में ATF का 40 फीसदी हिस्सा, क्या बदलेगा हवाई किराया?

एविएशन टर्बाइन फ्यूल (Aviation Turbine Fuel) या जेट ईंधन की उच्च कीमतों की वजह से घरेलू और अंतरराष्ट्रीय हवाई यात्रा काफी महंगी है। ऐसा इसलिए क्योंकि एक एयरलाइन की परिचालन लागत में एटीएफ का करीब 40 फीसदी हिस्सा होता है। ऐसे में जब तक हवाई ईंधन की कीमत कम नहीं होती है, तब तक हवाई टिकट की कीमत कम होने की भी संभावना कम है। अब नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने हवाई किराए पर बड़ा बयान दिया है।

'गालीबाज' श्रीकांत त्यागी को लेकर पुलिस ने किए तमाम बड़े खुलासे, नोएडा पुलिस कमिश्नर ने प्रेस कांफ्रेस कर दी जानकारी

उत्तर प्रदेश के नोएडा की ग्रैंड ओमैक्स सोसाइटी में महिला के साथ बदतमीजी करने वाले श्रीकांत त्यागी को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने उसे मेरठ से धर दबोचा। उसके साथ इस दौरान तीन गुर्गे भी पकड़े गए,  25 हजार रुपए का इनामी त्यागी पांच दिनों से फरार था, जबकि उसके खिलाफ अलग-अलग थानों में लगभग 10 केस दर्ज किए जा चुके हैं। पुलिस ने गालीबाज श्रीकांत त्यागी को मेरठ से गिरफ्तार किया है श्रीकांत त्यागी कोर्ट में सरेंडर करने के प्रयास में था इसकी भनक लगते ही पुलिस ने उसे धर दबोचा। 

'आज जो कुछ भी हुआ वह बिहार के लोगों और बीजेपी के साथ विश्वासघात', BJP की पहली प्रतिक्रिया आई सामने

बिहार में भाजपा-जनता दल (यूनाइटेड) का गठबंधन टूट गया है। नीतीश कुमार ने शाम चार बजे राज्यपाल से मुलाकात कर अपना इस्तीफा सौंपा। नीतीश कुमार ने सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद राज्यपाल को नई सरकार बनाने का दावा पेश करते हुए 160 विधायकों का समर्थन पत्र सौंपा।वहीं इस मामले पर बीजेपी की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है और बीजेपी ने इसे जनता और बीजेपी के साध विश्वासघात बताया है,बिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल ने प्रेस कांफ्रेस कर कर पार्टी की बात रखी है।

BJP के एक और पुराने साथी की विदाई, 2024 में नीतीश बनेंगे चुनौती,ठाकरे-बादल से अलग है रसूख

भाजपा के एक और पुराने साथी ने उसका साथ छोड़ दिया है। जनता दल (यू) , भाजपा के उस दौर के साथियों में से एक है, जब भाजपा को राजनीतिक रूप से 'अछूत' समझा जाता था। और कोई भी राजनीतिक दल भाजपा के साथ गठबंधन नहीं करना चाहता था, उसे लगता था कि इससे उसकी सेकुलर छवि को झटका लगेगा। उस दौर में भाजपा के साथ शिव सेना, अकाली दल , समता पार्टी और बाद में विलय के बाद जनता दल (यू) ने गठबंधन किया था। लेकिन पहले शिव सेना फिर अकाली दल और एक बार फिर जनता दल (यू) की दूरी से भाजपा के सबसे पुराने साथियों का नाता टूट गया है। इन साथियों के निकलने का सीधा मतलब है कि अटल-आडवाणी और जार्ज फर्नांडीज की अगुआई में बना एनडीए अब कमजोर पड़ रहा है। और अब विपक्ष की राजनीति में नीतीश कुमार नए चेहरे और धुरी बन सकते हैं।

बिहार के सियासी घटनाक्रम पर पल-पल की अपडेट ले रहे लालू यादव, दिल्ली से बनाए हुए हैं नजर

बिहार के सियासी घटनाक्रम पर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव दिल्ली से नजर बनाए हुए हैं। वह राजनीतिक घटनाक्रम पर पल-पल की अपडेट ले रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि लालू यादव चाहते हैं कि राजद के साथ मिलकर सरकार बनाने से पहले जेडी-यू अपना पक्ष साफ करे। बता दें कि बिहार में भाजपा और जद-यू का गठबंधन टूट गया है और इसकी महज औपचारिकता भर बाकी है। अब तक के घटनाक्रमों से साफ हो गया है कि नीतीश कुमार राजद एवं अन्य दलों के समर्थन से नई सरकार का गठन करने जा रहे हैं। वह शाम चार बजे राज्यपाल फागु चौहान से मुलाकात करेंगे। 

Bihar Political Crisis:रोहिणी आचार्य ने पिता Lalu Yadav की फोटो ट्वीट कर कुछ इस तरह दिया ये 'खास संदेश'

बिहार में जारी सियासी उठापटक के बीच लगातार ट्वीट के सिलसिला जारी है। लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य (Rohini Acharya) ने अपने पिता लालू यादव  (Lalu Yadav) की तस्वीर को ट्वीटर पर शेयर करते हुए उन्हें 'किंगमेकर' बताया। मंगलवार को राजद और जद-यू दोनों ने अपने नेताओं की साथ बैठक की। तेजस्वी यादव के नेतृत्व में हुई पार्टी की बैठक में लेफ्ट के नेता शामिल हुए। सूत्रों का कहना है कि नीतीश को समर्थन देने को लेकर राजद ने तीन शर्तें रखी हैं। पहली शर्त डिप्टी सीएम, दूसरी गृह मंत्रालय और तीसरी स्पीकर राजद कोटे से बनाने की मांग की गई है।

Assam में 15 साल की लड़की ने HIV पॉजिटिव ब्वॉयफ्रेंड का निकाला खून, प्यार साबित करने के लिए शरीर में किया इंजेक्ट

'प्यार अंधा होता है। ये सब कुछ देखता है, लेकिन बुरा नहीं मानता'। पूर्वोत्तर के राज्य असम के सुआलकुची जिले में एक लड़की ने अजीबोगरीब तरीके से अपने ब्वॉयफ्रेंड के लिए अपने प्यार का इजहार किया। दरअसल उसने अपने सच्चे प्यार को दिखाने के लिए अपने ब्वॉयफ्रेंड का एचआईवी पॉजिटिव खून लेकर उसे अपने शरीर में इंजेक्शन की मदद से लगाया।

पीएम मोदी ने दान की जमीन, नहीं है कोई गाड़ी, जानें कितना है कैश और गोल्ड

प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की संपत्ति से जुड़ी एक अहम जानकारी शेयर की है। पीएमओ की एक घोषणा के अनुसार, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के पास 2.23 करोड़ रुपये की संपत्ति (Narendra Modi Net worth) है। यह संपत्ति ज्यादातर बैंक डिपॉजिट और सेविंग के रूप में है। उनके पास कोई अचल संपत्ति नहीं है क्योंकि उन्होंने गांधीनगर में अपनी जमीन के टुकड़े को दान दे दिया था।

Bihar Political Crisis Live News Updates: जानें- पल पल के ताजा अपडेट्स

बिहार में उभर रही नई राजनीतिक तस्वीर के मद्देनजर मुख्य विपक्षी दल राजद भी सियासी बिसात बिछा रहा है। तेजस्वी यादव के नेतृत्व में हो रही पार्टी की बैठक में लेफ्ट के नेता भी शामिल हो रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि शर्तों पर राजद के साथ जद-यू की बात बन गई है। कांग्रेस और लेफ्ट संकेत दे चुके हैं कि भाजपा से अलग होने पर वे नीतीश कुमार को अपना समर्थन दे सकते हैं। नीतीश को लगता है कि भाजपा आरसीपी सिंह के जरिए उनकी पार्टी को तोड़ना और महाराष्ट्र को यहां पर दोहराना चाहती है। बीते दिनों में भाजपा और नीतीश कुमार के बीच दूरी देखने को मिली है।

बिहार में NDA को फिर दगा दे गए नीतीश कुमार, टूटा JDU-BJP गठजोड़; लालू की बेटी बोलीं- राजतिलक की करो तैयारी, आ रहे लालटेनधारी

बिहार में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को मंगलवार (नौ अगस्त, 2022) को तगड़ा झटका लगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार फिर से एनडीए को दगा दे गए, जिसके बाद वहां जेडीयू और बीजेपी का गठजोड़ टूट गया। सूत्रों ने यह जानकारी दी है।ऐसा कहा जा रहा है कि वह अब महागठबंधन से हाथ मिलाएंगे। कुमार शाम चार बजे राजभवन में राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात करेंगे। समाचार एजेंसी पीटीआई-भाषा की रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया कि सीएम ने राज्यपाल से भेंट के लिए वक्त मांगा।

बिहार के सियासी घटनाक्रम पर पल-पल की अपडेट ले रहे लालू यादव, दिल्ली से बनाए हुए हैं नजर

बिहार के सियासी घटनाक्रम पर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव दिल्ली से नजर बनाए हुए हैं। वह राजनीतिक घटनाक्रम पर पल-पल की अपडेट ले रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि लालू यादव चाहते हैं कि राजद के साथ मिलकर सरकार बनाने से पहले जेडी-यू अपना पक्ष साफ करे। बता दें कि बिहार में भाजपा और जद-यू का गठबंधन टूट गया है और इसकी महज औपचारिकता भर बाकी है। अब तक के घटनाक्रमों से साफ हो गया है कि नीतीश कुमार राजद एवं अन्य दलों के समर्थन से नई सरकार का गठन करने जा रहे हैं। वह शाम चार बजे राज्यपाल फागु चौहान से मुलाकात करेंगे।

'गालीबाज' श्रीकांत गिरफ्तारः मेरठ में 3 गुर्गों के साथ धराया, फिर भी भगोड़े के बचाव में आया त्यागी समाज, बुलाई पंचायत

उत्तर प्रदेश के नोएडा की ग्रैंड ओमैक्स सोसाइटी में महिला के साथ बदतमीजी करने वाले श्रीकांत त्यागी को मंगलवार (नौ अगस्त, 2022) को गिरफ्तार कर लिया गया। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, पुलिस ने उसे मेरठ से धर दबोचा। उसके साथ इस दौरान तीन गुर्गे भी पकड़े गए। 25 हजार रुपए का ईनामी त्यागी पांच दिनों से फरार था, जबकि उसके खिलाफ अलग-अलग थानों में लगभग 10 केस दर्ज किए जा चुके हैं।

CM योगी आदित्यनाथ को तीन दिन के अंदर बम से उड़ा देंगे- दी थी ये धमकी! UP में शिकायत पर केस

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के फायर ब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ को जान से मारने की धमकी दी गई। आरोप के मुताबिक, सीएम को तीन दिन के भीतर बम से उड़ा देने को लेकर धमकाया गया था। सूबे में इस बाबत शिकायत के बाद पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

बिहार में JDU-BJP का होगा 'ब्रेक-अप'? बैठकों से ऐन पहले बोले CM नीतीश- हजरत हुसैन की कुर्बानियां करें याद, अपनाएं आदर्श

बिहार में सियासी बवाल के बीच जनता दल (यूनाइटेड) और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का गठबंधन टूट जाएगा? यह तो फिलहाल साफ नहीं हो पाया है, मगर सूबे में तेज हुई सियासी हलचलों के बीच और मंगलवार (नौ अगस्त, 2022) को होने वाली बैठकों के दौर से ऐन पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का एक ट्वीट आया। उन्होंने हजरत इमाम हुसैन को याद करते हुए लिखा- अपील करता हूं कि सभी उनकी कुर्बानियां याद करें और उनके आदर्श अपने-अपने जीवन में अपनाएं।

महाराष्ट्र में आज आकार लेगी शिंदे कैबिनेट, मंत्रिमंडल में इन चेहरों को मिल सकती है जगह

महाराष्ट्र में आज एकनाथ शिंदे मंत्रिमंडल का विस्तार होने जा रहा है। सूत्रों का कहना है कि भाजपा से 8 और शिंदे गुट से 7 विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई जा सकती है। मंत्री पद की शपथ लेने वाले ये चेहरे कौन हैं, इन पर अभी आधिकारिक मुहर नहीं लगी है। नए मंत्रियों का शपथग्रहण सुबह 11 बजे राजभवन के दरबार हाल में होगा। सूत्रों का कहना है कि इस शपथ ग्रहण से पहले मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे अपने गुट के विधायकों के साथ सुबह नौ बजे बैठक करने वाले हैं।

'गालीबाज़' Shrikant Tyagi के BJP के बाद BSP और SP से भी जुड़े तार! 5 दिन से 25 हजार का ईनामी 'छुटभैया' फरार

उत्तर प्रदेश के नोएडा सेक्टर 93बी की ओमेक्स ग्रैंड सोसाइटी में महिला से गाली-गलौज और धक्का-मुक्की करने वाली आरोपी श्रीकांत त्यागी के तार भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के बाद अब बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और समाजवादी पार्टी (सपा) से भी जुड़े हैं। मामले में पीड़िता की पड़ोसी महिला ने दावा किया है कि वे लोग त्यागी के सियासी जुड़ाव को लेकर भ्रमित हैं। वे समझ ही नहीं पा रहे कि आखिरकार वह किस दल से है। ऐसा इसलिए, क्योंकि पूर्व में वो ही खुद की बसपा और सपा से जुड़े होने की बात कह चुका है। 

क्या अपने फैसले से फिर चौंकाएंगे नीतीश कुमार? बिहार में आज बैठकों का दौर

बिहार की राजनीति में मंगलवार का दिन काफी अहम होने जा रहा है। मौजूदा सियासी हालात पर राजनीतिक दलों की आज बैठकें होने जा रही हैं। जेडीयू अपने सांसदों, विधायकों के साथ बैठक करेगी। हम और कांग्रेस ने भी अपने नेताओं की बैठक बुलाई है। सूत्रों की मानें तो भाजपा के साथ गठबंधन में बने रहने को लेकर नीतीश कुमार कोई बड़ा फैसला कर सकते हैं। मंगलवार को कांग्रेस विधायकों की भी बैठक होने वाली है। हालांकि इन दलों की बैठकों का एजेंडा क्या है यह अभी स्पष्ट नहीं है लेकिन सियासी जानकार इसके अलग-अलग मतलब निकाल रहे हैं।

जितनी ट्रैवलिंग, उतना टोल! GPS के जरिए कलेक्शन...जानें- क्या है यह सिस्टम, जिसे रेडी कर रही PM मोदी की सरकार?

इलेक्ट्रॉनिक टोल कलेक्शन सिस्टम फास्टैग (FASTag) हो सकता है कि आने वाले कुछ समय में गुजरे हुए कल की बात बन जाए। ऐसा इसलिए, क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार टोल रेवन्यू कलेक्शन को लेकर जल्द ही नई व्यवस्था ला सकती है। कहा जा रहा है कि इस सिस्टम के तहत यूजर/वाहन चालक जितना ट्रैवल करेगा, सिर्फ उतना ही उसे टोल चुकाना होगा। खास बात यह है कि इस व्यवस्था में जीपीएस (Global Positioning System) सैटेलाइट तकनीक के जरिए कलेक्शन किया जाएगा।

डोनाल्ड ट्रंप के घर पर FBI की रेडः देखें- अंदर से कैसी दिखती है पूर्व US राष्ट्रपति की यह Mar-a-Lago प्रॉपर्टी

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (एफबीआई) ने मंगलवार (नौ अगस्त, 2022) को शिकंजा कसा। ट्रंप ने एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए पुष्टि की कि उनकी मार-ए-लागो (Mar-a-Lago) संपत्ति पर एजेंसी ने रेड डाली है। उनका यह भी दावा है कि इस छापेमारी के दौरान तलाशी के लिए उनका सेफ (तिजोरी) तक तोड़ दिया गया।

'तकलीफ में हूं, आपकी दुआएं चाहिए', सर्जरी के बाद शोएब अख्तर का इमोशनल वीडियो हुआ वायरल

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर इन दिनों अस्पताल में भर्ती हैं। उनकी हाल ही में घुटनों की सर्जरी हुई है। वह लंबे समय से घुटनों की समस्या से जूझ रहे हैं और कई सर्जरी कराने के बावजूद परेशानी खत्म होने का नाम नहीं ले रही। शोएब ने अब छठी मर्तबा घुटनों की सर्जरी कराई है, जिसके बाद उनका एक इमोशनल वीडियो सामने आया है। उन्होंने फैंस से दुआओं की गुजारिश की है। पूर्व गेंदबाज का कहना है कि वह फिलहाल बहुत तकलीफ में हैं।

CWG 2022: बर्मिंघम में भारत पर हुई मेडल की बरसात लेकिन रह गई एक कसक, जानिए कितने गोल्ड-सिल्वर और ब्रॉन्ज मिले

बर्मिंघम में 11 दिनों तक चले कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का सोमवार को समापन हो गया। भारतीय खिलाड़ियों ने आखिरी दिन भी धमाल मचाया और मेडल की संख्या में इजाफा किया। भारत ने अंतिम दिन 6 मेडल अपनी झोली में डाले, जिसमें 4 गोल्ड, 1 सिल्वर और 1 ब्रॉन्ज शामिल है। बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू और लक्ष्य सेन ने सिंगल मुकाबले में जबकि सात्विक साइराज रेंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने डबल्स में स्वर्ण जीता। टेनिस खिलाड़ी अचंता शरत कमल और साथियान ज्ञानशेखर को पुरुष एकल स्पर्धा में क्रमश: स्वर्ण और कांस्य मिला। वहीं, भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने सिल्वर जीता।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर