फ्री बिजली के जरिए 'आप' की गुजरात साधने की कवायद, सूरत में अरविंद केजरीवाल ने खोला वादों का पिटारा

हाल ही में पीएम मोदी ने कहा था कि रेवड़ी कल्चर से देश को तबाह कर दिया, हालांकि उनके बयान की विपक्ष ने आलोचना की। लेकिन इन सबके बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने गुजरात के लोगों से 300 फ्री यूनिट बिजली देने का वादा किया है।

Gujarat Assembly Elections, Aam Aadmi Party, Free Electricity, Arvind Kejriwal
सूरत में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल 
मुख्य बातें
  • आप ने फ्री बिजली का किया वादा
  • रेवड़ी आम जनता को देना भगवान का आशीर्वाद
  • कांग्रेस और बीजेपी ने गुजरात को बर्बाद किया

गुजरात विधानसभा चुनाव का औपचारिक ऐलान नहीं हुआ। लेकिन राजनीतिक दल तैयारी में जुट गए हैं। नगर निकाय चुनाव में खासतौर से सूरत में कामयाबी मिलने के बाद अरविंद केजरीवाल उत्साहित हैं। करीब करीब हर महीने वो किसी ना किसी शहर का दौरा करते हैं। सूरत में उन्होंने कहा कि अगर आम आदमी पार्टी को सरकार बनाने का मौका मिलता है तो सभी घरेलू ग्राहकों को 300 यूनिट बिजली फ्री दी जाएगी। इसके साथ ही शहरों और गावों में 24 घंटे सातों दिन बिजली की उपलब्धता सुनिश्चित की जाएगी। इसके साथ ही 31 दिसंबर 2021 तक बिजली के जितने पेंडिंग बिल हैं उनका निपटारा किया जाएगा।  

पीएम के रेवड़ी वाले बयान पर निशाना
कुछ लोग 'रेवड़ी' (मिठाई) की बात कर रहे हैं.. जब 'रेवड़ी' जनता के बीच मुफ्त में बांटी जाती है, तो इसे 'प्रसाद' (भक्ति प्रसाद) कहा जाता है। लेकिन जब यह आपके अपने दोस्तों, मंत्रियों को मुफ्त में दिया जाता है, तो यह 'पाप' (पाप) है। उन्होंने कहा कि जनता बदलाव चाह रही है, उनका मत है कि गुजरात के लोगों ने कांग्रेस और बीजेपी के शासन को देखा है। इन दोनों दलों ने गुजरात को काफी पीछे कर दिया। जो गुजरात अहिंसा के संदेश का वाहक रहा है वहां एक ऐसी सरकार से जो नफरत फैलाने में मास्टर है और उसके दम पर राजनीतिक फसल काटा करती है। एक बार फिर वही कोशिश की जा रही है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर