Presidential Election: राष्ट्रपति चुनाव के लिए AAP ने खोले पत्ते, इस उम्मीदवार को किया समर्थन देने का ऐलान

देश
किशोर जोशी
Updated Jul 16, 2022 | 14:25 IST

राष्ट्रपति चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने आखिरकार अपने पत्ते खोल दिए हैं। पार्टी ने विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को समर्थन देने का ऐलान किया है।

AAP opened its cards for the presidential election announced its support Yashwant Sinha
आम आदमी पार्टी की PAC की बैठक में फैसला  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • राष्ट्रपति पद पर यशवंत सिन्हा का सपोर्ट करेगी AAP
  • आम आदमी पार्टी की PAC की बैठक में फैसला
  • इससे पहले आम की बैठक में हुआ दोनों उम्मीदवारों के समर्थन को लेकर गहरा मंथन

नई दिल्ली: दिल्ली और पंजाब की सत्ता पर काबिज आम आदमी पार्टी ने राष्ट्रपति चुनाव में अपने समर्थन को लेकर फैसला कर लिया है। पार्टी की राजनीतिक मामलों की सीमिति की बैठक हुई जिसमें राष्ट्रपति चुनाव को लेकर चर्चा की गई है। बैठक के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी राष्ट्रपति चुनाव में सामूहिक विपक्ष के उम्मीदवार  यशवंत सिन्हा का समर्थन करेगी।

दो राज्यों में है आप की सरकार

बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पीएसी के अन्य सदस्य शामिल होंगे, जिनमें उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, राज्यसभा सांसद संजय सिंह, पंजाब के सांसद राघव चड्ढा और विधायक आतिशी शामिल हुए। राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान सोमवार को होगा। आप एकमात्र गैर-भाजपा, गैर-कांग्रेसी पार्टी है जिसकी दो राज्यों- दिल्ली और पंजाब में सरकारें हैं। दोनों राज्यों से आप के 10 राज्यसभा सांसद हैं, जिनमें तीन दिल्ली से हैं। साथ ही, पार्टी के पंजाब में 92, दिल्ली में 62 और गोवा में दो विधायक हैं।

अखिलेश से खटपट के बीच राजभर का बड़ा फैसला, राष्ट्रपति चुनाव में द्रोपदी मुर्मू को समर्थन देने का किया ऐलान

मुर्मू को समर्थन देने वालों की संख्या बढ़ी

वहीं एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देने वाले दलों की संख्या लगातार बढ़ रही है। यूपी की सुभासपा के बाद  झारखंड मुक्ति मोर्चा ने भी मुर्मू का समर्थन करने का फैसला किया है। वहीं कर्नाटक की जनता दल (एस) ने राष्ट्रपति चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को अपना समर्थन देने की शुक्रवार को औपचारिक रूप से घोषणा की। चुनाव में मुर्मु की जीत तय मानी जा रही है बस अब अंतर कितना होगा ये देखने वाली बात होगी।

राष्ट्रपति चुनाव में NDA कैंडिडेट को विपक्षियों का साथः बोले राजा भैया- PM को धन्यवाद, शिवपाल ने कहा- SP ने न किया फोन...जो मांगेगा उसे दूंगा वोट

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर