संदीप पाठक, अशोक मित्तल और संजीव अरोरा जाएंगे राज्यसभा, AAP ने फाइनल किए 5 नाम

Sandeep Pathak : आम आदमी पार्टी (AAP) पंजाब से तीन चेहरों को राज्यसभा भेजने का फैसला कर लिया है। पंजाब से प्रोफेसर संदीप पाठक, राघव चड्ढा, अशोक मित्तल, संजीव अरोड़ा और हरभजन सिंह उच्च सदन भेजे जाएंगे। सूत्रों का कहना है कि इन नामों पर मुहर लग चुकी है।

 AAP will send these 3 faces including Sandeep Pathak to Rajya Sabha
प्रोफेसर संदीप पाठक को राज्यसभा भेजेगी आम आदमी पार्टी। 

Sandeep Pathak : पंजाब में सरकार बनाने के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) ने राष्ट्रीय राजनीति को लेकर अपने इरादे साफ कर दिए हैं। पार्टी पंजाब से राज्यसभा में भेजे जाने वाले अपने उम्मीदवारों के नामों पर एक तरह से मुहर लगा दी है। सूत्रों की मानें तो राज्यसभा के लिए पंजाब से AAP ने जिन पांच चेहरों पर मुहर लगा दी है, उनके नाम हैं-राघव चड्ढा, हरभजन सिंह, संदीप पाठक, अशोक मित्तल और संजीव अरोड़ा। मित्तल लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के फाउंडर हैं। वह शिक्षा के क्षेत्र में अपने काम और समाज सेवा के लिए जाने जाते हैं। इसके अलावा दो अन्य नामों को भी राज्यसभा भेजने की चर्चा है।

दो और नाम चर्चा में

संदीप पाठक को पंजाब में आप का 'चाणक्य' कहा जाता है। इन्होंने आईआईटी दिल्ली एवं कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है। राघव चड्ढा दिल्ली में विधायक एवं पंजाब में पार्टी के सह-प्रभारी रहे हैं। इनके अलावा अटकलें यह भी हैं कि आप गुजरात पाटीदार नेता नरेश पटेल और रेड फोर्ट फिल्म के प्रोड्यूसर किसलय शर्मा को भी राज्यसभा भेज सकती है। हालांकि, इन दो नामों पर विवाद हो सकता है। 

गैर-पंजाबी का विरोध करेंगेःखैरा
हालांकि, पाटीदार नेता नरेश पटेल और किसलय शर्मा को राज्यसभा भेजे जाने की चर्चाओं पर विवाद भी शुरू हो गया है। पंजाब के विपक्ष के पूर्व नेता एवं भोलाथ से विधायक सुखपाल सिंह खैरा ने इसका विरोध किया है। खैरा ने कहा कि वह गैर-पंजाबी को राज्यसभा में भेजने का विरोध करेंगे।

'हम पूरी ताकत से विरोध करेंगे'
खैरा ने अपने एक ट्वीट में आम आदमी पार्टी की ओर से राज्यसभा भेजे जाने वाले संभावित उम्मीदवारों की एक सूची शेयर की है। अपने इस ट्वीट में खैरा ने कहा है कि अगर यह सूची सही है तो यह निराश करने वाली है। यह पंजाब के साथ भेदभाव है। गैर-पंजाबियों को राज्यसभा भेजे जाने का हम पूरी ताकत से विरोध करेंगे। यह पंजाब में अथक परिश्रम करने वाले आप कार्यकर्ताओं के साथ भी एक मजाक है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर