पंजाब: 16 मार्च को सिर्फ भगवंत मान लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ, मंत्री बाद में लेंगे शपथ

Bhagwant Mann: आम आदमी पार्टी (BJP) के सीएम उम्मीदवार नेता भगवंत मान 16 मार्च को पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण करेंगे। 16 मार्च को सिर्फ भगवंत मान ही शपथ लेंगे, बाकी विधायक मंत्री पद की शपथ बाद में लेंगे।

Bhagwant Mann
भगवंत मान 
मुख्य बातें
  • केजरीवाल और भगवंत मान ने स्वर्ण मंदिर में माथा टेका
  • भगवंत मान 16 मार्च को पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे
  • आम आदमी पार्टी ने 117 सदस्यीय विधानसभा में 92 सीटें जीती हैं

आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक भगवंत मान 16 मार्च को पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। भगवंत मान नवांशहर जिले में महान स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह के पैतृक गांव खटकड़ कलां में पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। हालांकि इस दिन मंत्री शपथ नहीं लेंगे। 16 विधायक बाद में मंत्री पद की शपथ लेंगे। 

इससे पहले आज दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप संयोजक अमृतसर में हैं। उन्होंन रोड शो से पहले स्वर्ण मंदिर में मत्था टेका। इस दौरान उनके साथ भगवंत मान भी मौजूद रहे। उन्होंने  दुर्गियाना मंदिर में दर्शन किए और जलियांवाला बाग में शहीदों को नमन किया। 

इससे पहले भगवंत मान ने शनिवार को राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित से मुलाकात कर राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश किया था। राज्यपाल से मुलाकात के बाद राजभवन के बाहर संवाददाताओं से बातचीत करते हुए मान ने कहा कि उन्होंने विधायकों के समर्थन का पत्र राज्यपाल को सौंपा,जिसे राज्यपाल ने स्वीकार कर लिया है। मान को मोहाली में शुक्रवार को हुई पार्टी की बैठक में विधायक दल का नेता चुना गया। मान ने बताया कि हमने पंजाब के लोगों को आमंत्रित (शपथ ग्रहण समारोह के लिए) किया है। उस दिन हर पंजाबी शपथ लेगा...हम पंजाब की प्रगति के लिए सबकुछ कुर्बान कर देने का संकल्प लेंगे। हम भगत सिंह को श्रद्धांजलि देंगे।

 आम आदमी पार्टी ने 117 सदस्यीय विधानसभा में 92 सीटें जीती हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर