अयोध्या: राम मंदिर के चंदे में जनता का 'घपला' या तकनीकी गड़बड़ी! 22 करोड़ रुपये के बैंक चेक हुए बाउंस

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए लोगों ने जमकर चंदा दिया। अब ये बात सामने निकलकर आई है कि 22 करोड़ रुपये मूल्य के करीब 15000 बैंक चेक बाउंस हो गए हैं।

About 15,000 Collected Bank Cheques for Ram Temple Donation Bounce
राम मंदिर के चंदे में जनता का 'घपला'! 22 करोड़ के चेक बाउंस 
मुख्य बातें
  • अयोध्या में राम मंदिर के लिए चंदे में मिले 22 करोड़ रुपये के 15 हजार चेक बाउंस
  • बैंक ने बताया खाते में कम धनराशि का होना या फिर तकनीकी गड़बड़ी

नई दिल्ली: अयोध्या में बनने वाले भगवान राम के भव्य मंदिर के लोगों ने जमकर दान दिया और इसके लिए एक बड़ी धनराशि चंदे के रूप में एकत्र हुई। लेकिन इन सबके बीच एक नई बात सामने निकलकर आ रही है कि मंदिर निर्माण के लिये विश्व हिंदू परिषद द्वारा चंदे के तौर पर संग्रहित 22 करोड़ रुपये मूल्य के करीब 15000 बैंक चेक बाउंस हो गए हैं।

ऑडिट रिपोर्ट में सामने आया मामला

मंदिर निर्माण के लिये केंद्र द्वारा बनाए गए न्यास ‘श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र’ की एक ऑडिट रिपोर्ट में कहा गया कि चेक खातों में कम रकम होने या फिर कुछ तकनीकी खामियों की वजह से बाउंस हुए। न्यास के सदस्य डॉ. अनिल मिश्रा ने कहा कि तकनीकी गड़बड़ी के समाधान के लिये बैंक काम कर रहे हैं और वे लोगों से फिर से दान करने के लिये कह रहे हैं।

15 जनवरी से 17 फरवरी तक चला था अभियान
इन चेक में से लगभग 2000 अयोध्या से संग्रहित किये गए थे। विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने 15 जनवरी से 17 फरवरी तक चंदा इकट्ठा करने के लिये राष्ट्रव्यापी अभियान के दौरान ये चेक संग्रहित किये थे। इस अभियान के दौरान करीब 5000 करोड़ की रकम जुटाई गई थी हालांकि न्यास द्वारा अभी एकत्रित रकम के बारे में अंतिम आंकड़े जारी नहीं किये गए हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर