Piyush Jain की पहली तस्वीर आई सामने,पेशी के लिए कानपुर कोर्ट ले जाया गया,अभी तक 257 करोड़ की बरामदगी -VIDEO

देश
रवि वैश्य
Updated Dec 27, 2021 | 14:44 IST

पिछले बृहस्पतिवार को कन्नौज में इत्र उद्योग समेत अन्‍य कारोबार से जुड़े कानपुर के कारोबारी के आवास और अन्‍य परिसरों में चल रही छापेमारी में कथित तौर पर करोड़ों रुपये की बेहिसाब नकदी की बरामद की गई थी।

piyush jain
पीयूष जैन को पेशी के लिए कानपुर कोर्ट ले जाया गया 
मुख्य बातें
  • इत्र व्यापारी पीयूष जैन की कानपुर कोर्ट में पेशी होगी
  • पेशी से पहले पीयूष जैन को थाने ले जाकर कागजी औपचारिकताएं पूरी की गईं
  • पीयूष जैन के घर सोमवार को एसबीआई की टीम उपकरण के साथ पहुंची

कन्नौज के छिपट्टी मोहल्ले में स्थित पीयूष जैन के घर सोमवार को एसबीआई की टीम उपकरण के साथ पहुंची है। टीम के सभी सदस्य अपने साथ एक-एक उपकरण लेकर आये है जिससे टीम इन नोटों की भी जाँच करेगी कि कहीं यह जाली नोट तो नही है। इसके बाद इन नोटों का रिकार्ड भी पता कर सकती है और आखिर में इन सभी नोटों की गिनती कर सीज किये जायेंगे।

सरकार ने नोटबंदी की थी ताकि कालाधन बाहर आ जाये लेकिन कुछ लोगों ने नोटबंदी के बाद के इस धन को भी कालाधन में बदलकर जमा अपने पास जमा कर लिया‚ पीयूष जैन के मकान के हर कोने में दो-दो हजार व पांच-पांच सौ के नोट छुपे हुए मिले‚घर के सोफे‚दीवालों और तहखानों के साथ-साथ बेशकीमती लॉकर में भी नोट बंद थे।

वहीं कैश कांड के आरोपी इत्र व्यापारी पीयूष जैन की कानपुर कोर्ट में पेशी होगी, कोर्ट में पेशी से पहले पीयूष जैन को थाने ले जाकर कागजी औपचारिकताएं पूरी की गईं।

जांच टीम ने वेड पर पड़े गद्दों को फाड़कर और सोफे फाड़कर भी जांच की जिसके बाद हर जगह नोट ही नोट नजर आये।एक अन्य अधिकारी ने नाम उजागर न करने की शर्त पर बताया कि गत बृहस्पतिवार को पीयूष जैन के विभिन्न परिसरों में हाल में मारे गए छापे के दौरान सोने और चांदी समेत कुल 257 करोड रुपए की संपत्ति बरामद की गई थी।

उन्होंने बताया कि बरामद रकम कथित रूप से एक माल ट्रांसपोर्टर द्वारा नकली चालान और बिना ई-वे बिल के माल भेजने से जुड़ी है।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर