COVID के बाद कुछ लोगों को नई बीमारी हो गई है जिसका इलाज नहीं है, उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर साधा निशाना 

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा उन्होंने कहा कि पहले वे कोई काम नहीं करते और जब हम करते हैं, तो वे हमें भ्रष्टाचार के लिए दोषी ठहराते हैं।

After COVID, some people have got a new disease for which there is no cure, Uddhav Thackeray targets BJP
महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे 
मुख्य बातें
  • उद्धव ठाकरे कहा कि क्रेडिट लेना है तो कुछ काम करके ले लो।
  • मेट्रो का क्रेडिट मांगने वालों को मैं क्रेडिट देने को तैयार हूं।
  • उन्होंने कहा कि भारतीय रेलवे धारावी झुग्गियों के पुनर्विकास के लिए अपनी जमीन नहीं दे रहा है।

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने मुंबई में एक कार्यक्रम में कहा कि COVID के बाद, कुछ लोगों को एक नई बीमारी हो गई है जिसका कोई इलाज नहीं है; पहले वे कोई काम नहीं करते और जब हम करते हैं, तो वे हमें भ्रष्टाचार के लिए दोषी ठहराते हैं। उनका दावा है कि उन्होंने काम किया, लेकिन मुंबईकरों ने देखा कि कैसे उन्होंने पर्यावरण की परवाह नहीं की, पेड़ काट डाले।

उन्होंने कहा कि क्रेडिट लेना है तो कुछ काम करके ले लो। उन्होंने जो काम शुरू किया था उसे हमने आगे बढ़ाया। हमने इसे नहीं रोका। अगर बुलेट ट्रेन चलानी है तो मुंबई से अहमदाबाद की बजाय पहले मुंबई से नागपुर के लिए चलाइए। मेट्रो का क्रेडिट मांगने वालों को मैं क्रेडिट देने को तैयार हूं। लेकिन मेट्रो की तरह बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट भी है। उन्हें मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में जगह चाहिए। मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन से क्या फायदा होगा?

उद्धव ठाकरे ने शनिवार को यहां दो नई मेट्रो रेल लाइनों का उद्घाटन करते हुए राज्य की परियोजनाओं के लिए जीएसटी मुआवजे और मंजूरी जैसे मुद्दों पर बीजेपी और केंद्र सरकार पर कटाक्ष किया। ठाकरे ने मुंबई मेट्रो की लाइन 2-ए और 7 का उद्घाटन किया, जो अंधेरी और दहिसर के पश्चिमी उपनगरों को जोड़ती है।

मुख्यमंत्री ने बीजेपी का नाम लिए बिना कहा कि कुछ लोग हैं जो महसूस करते हैं कि मैं मेट्रो के लिए उनका क्रेडिट ले रहा हूं। मैं क्रेडिट देने के लिए तैयार हूं। अगर आप मुंबई से प्यार करते हैं, तो कांजुरमार्ग में मेट्रो-3 के लिए कार शेड बनाने के राज्य सरकार के प्रस्ताव को क्यों रोक दिया गया है? भारतीय रेलवे धारावी झुग्गियों के पुनर्विकास के लिए अपनी जमीन नहीं दे रहा है।

उन्होंने कहा कि हम मुंबई में एक पंपिंग स्टेशन के लिए जमीन की मांग कर रहे हैं, लेकिन हमें इससे इनकार किया जा रहा है। मैंने आज जीएसटी भवन का उद्घाटन किया। महाराष्ट्र देश में सबसे अधिक जीएसटी देता है, लेकिन हमारा बकाया समय पर नहीं चुकाया जाता है। हम भीख नहीं मांग रहे हैं, लेकिन हम मजबूती से अपने टैक्स के हिस्से की मांग कर रहे हैं और इसे लगातार नकारा जा रहा है।

मुंबई, नागपुर और पुणे में चल रही मेट्रो रेल परियोजनाओं की घोषणा की गई और 2014-19 के बीच शुरू हुई जब बीजेपी और ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना का गठबंधन सत्ता में था। 2019 के चुनावों के बाद, शिवसेना ने राज्य में नई सरकार बनाने के लिए एनसीपी और कांग्रेस के साथ हाथ मिलाया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर