Coronavirus: इटली में हनीमून के बाद कपल को हुआ कोरोना, पति को छोड़कर भागी दुल्हन

इटली में हनीमून मनाने के बाद पति को कोरोना वायरस के संक्रमण के बाद पत्नी फ्लाइट और ट्रेन पर यात्रा करते हुए आगरा पहुंच गई। अधिकारियों को संदेह है कि महिला ने रास्ते में अन्य लोगों को भी संक्रमित किया होगा।

Woman fled leaving husband after fear of coronavirus
कोरोना वायरस के डर से पति को छोड़कर भागी महिला 
मुख्य बातें
  • शादी के बाद इटली से हनीमून मनाकर लौटे थे कपल
  • पति को कोरोना वायरस के संक्रमण के बाद आगरा भागी पत्नी
  • किया फ्लाइट और ट्रेन का इस्तेमाल, संक्रमण टेस्ट के बाद हुई कोरोना की पुष्टि

आगरा: बेंगलुरु में Google कंपनी में काम करने वाले एक कर्मचारी और उसकी पत्नी को कोरोना वायरस के संक्रमण परीक्षण में पॉजिटिव पाया गया है। दोनों इटली में हनीमून मनाकर लौटे थे। पति में बीमारी के लक्षण दिखाई देने के बाद 25 वर्षीय 25 महिला को भी अलग कर दिया गया। जिसके बाद वह 8 मार्च को बेंगलुरु से भाग गई। महिला ने बेंगलुरु से दिल्ली के लिए फ्लाइट ली और आगरा के लिए एक ट्रेन पकड़ी जहां उसके माता-पिता रहते हैं।

रिपोर्ट्स के अनुसार, स्वास्थ्य अधिकारियों ने 8 सदस्यों वाले परिवार को अलग वार्ड में स्थानांतरित कर दिया है। मामले में पुलिस को बुलाना पड़ा और आगरा के जिला मजिस्ट्रेट को हस्तक्षेप करना पड़ा। टीओआई से बात करते हुए, आगरा के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने घटना के बारे में विस्तार से बताया।

उन्होंने कहा, 'मेडिकल टीम के महिला के माता-पिता के घर पहुंचने के बाद उसके पिता ने हमारे साथ सहयोग करने से इनकार कर दिया जो खुद पेशे से रेलवे इंजीनियर हैं। उन्होंने झूठ बोलते हुए कहा कि उनकी बेटी वापस बेंगलुरु के लिए रवाना हो गई है। लेकिन जिला मजिस्ट्रेट के हस्तक्षेप के बाद हम उनके घर तक पहुंचने में कामयाब रहे और स्क्रीनिंग के लिए परिवार के सभी 9 सदस्यों को जिला अस्पताल ले गए।' आईएफएस प्रवीण कासवान ने इस घटना पर ट्वीट करते हुए लिखा पढ़ी लिखी महिला ने फ्लाइट और ट्रेन का इस्तेमाल करके कई जिंदगियों को खतरे में डाला।

महिला और उसका पति 27 फरवरी को मुंबई एयरपोर्ट पर उतरे थे। उन्होंने तब बेंगलुरु की यात्रा की थी। यह संदेह किया जा रहा है कि उसने अपनी हवाई और रेल यात्रा के दौरान महिला ने अन्य लोगों को संक्रमण पहुंचाया होगा। रिपोर्ट्स से पता चलता है कि आगरा में रेलवे अधिकारी एहतियात के तौर पर रेलवे स्टेशन और कोचों की सफाई कर रहे हैं।

यह बीमारी के संक्रमण का अजीबोगरीब मामला है जहां पीड़ित होने पर ईलाज की जगह मरीज ने भागने की कोशिश की। डॉक्टरों का मानना है इस तरह की लापरवाही से खुद के लिए तो खुद पर तो इलाज में देरी की वजह से खतरा बढ़ता ही है साथ ही दूसरों के संपर्क में आने के बाद संक्रमण भी फैलता है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर