केजरीवाल Vs LG का नया चैप्टर! उपराज्यपाल ने कथित लो फ्लोर बस घोटाले की शिकायत CBI को भेजी

DTC की 1,000 बसों की खरीद और रखरखाव में अनियमितता के आरोप के बीच उपराज्यपाल ने सीबीआई जांच की मंजूरी दे दी है। मुख्य सचिव ने एलजी को यह सुझाव दिया था।

After LG okays Now CBI to Probe Delhi Govt for Irregularities in Purchase of Low floor Buses
LG ने मुख्य सचिव की सिफारिश मंजूर की 
मुख्य बातें
  • दिल्ली में कथित बस घोटाले की CBI जांच होगी
  • LG ने मुख्य सचिव की सिफारिश मंजूर की
  • दिल्ली सरकार पर है 1000 लो फ्लोर बस खरीद में घोटाले का आरोप

DTC Bus Scam: दिल्ली के उपराज्यपाल वी. के. सक्सेना ने डीटीसी द्वारा 1000 लो-फ्लोर बसों की खरीद में घोर अनियमितता/भ्रष्टाचार के मामले में मिली शिकायत सीबीआई को भेजने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। एलजी कार्यालय ने बताया कि मुख्य सचिव के प्रस्ताव को दिल्ली के उपराज्यपाल ने मंजूरी दे दी है। इस साल जून में सक्सेना को संबोधित एक शिकायत में दावा किया गया था कि दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) ने “पूर्व नियोजित तरीके से” परिवहन मंत्री को बसों की निविदा व खरीद के लिए गठित समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया।

बढ़ेगा सियासी पारा

राज्यपाल की मंजूरी के बाद दिल्ली में एक बार फिर सियासत तेज हो सकती है। आम आदमी पार्टी पहले से ही उपराज्यपाल पर हमलावर है और इस आदेश के बाद सियासी लड़ाई और तेज होने के आसार हैं। वहीं दिल्ली बीजेपी तथा कांग्रेस इस मुद्दे को लेकर केजरीवाल सरकार पर फिर से हमलावर होगी। पिछले कुछ समय से वैसे ही बीजेपी और आम आदमी पार्टी के बीच नई शराब नीति को लेकर जमकर आरोप-प्रत्यारोप हो रहे हैं।

सिसोदिया पर CBI के छापे के बाद पहली बार LG से मिले CM केजरीवाल, बोले- अच्छे माहौल में हुई मीटिंग

ये हैं आरोप

 उपराज्यपाल को भेजी शिकायत में कहा गया कि 1,000 लो फ्लोर बीएस-4 और बीएस-6 बसों के लिए जुलाई 2019 की खरीद बोली और मार्च 2020 में लो फ्लोर बीएस-6 बसों की खरीद व वार्षिक रखरखाव के अनुबंध के लिए लगाई गई दूसरी बोली में अनियमितताएं हुईं। गत 22 जुलाई को शिकायत पर दिल्ली सरकार के विभागों की प्रतिक्रिया लेने के लिए मुख्य सचिव के पास भेजा गया। उन्होंने कहा कि मुख्य सचिव ने 19 अगस्त को रिपोर्ट सौंपी, जिसमें कुछ ‘अनियमितताओं’ की ओर इशारा किया गया था। इसके बाद सक्सेना ने शिकायत सीबीआई को भेज दी है।

हरियाणा में स्टांप ड्यूटी की चोरी और फंस गए केजरीवाल? जानें पूरा विवाद जिसपर LG करवा रहे हैं जांच!

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर