REET Exam: महिलाओं के मंगलसूत्र-चूड़ियों से लेकर दुपट्टा तक उतरवाए, हिजाब पर रोक नहीं होने से सरकार पर बिफरी BJP

राजस्थान में एक तरफ संत विजयदास की मौत से मामला गर्म है तो दूसरी तरफ उस पर रीट की परीक्षा ने भी सियासी माहौल को तल्ख कर दिया है। एग्जाम को लेकर क्यों मचा घमासान, जानिए-

After NEET Bra Removing Row Now REET 2022 Candidates Told to Remove Dupattas Mangalsutra and Bindi
कुछ जगहों पर कुर्ती के बाजू कटवाए गए 
मुख्य बातें
  • राजस्थान में REET एग्जाम को लेकर मचा घमासान CM गहलोत पर तुष्टिकरण के आरोप
  • परीक्षा से पहले महिलाओं के मंगलसूत्र उतरवाए और दुपट्टा टंगवाया
  • कुछ जगहों पर कुर्ती के बाजू कटवाए गए

REET Exam: राजस्थान में रीट एग्जाम को लेकर घमासान छिड़ा हुआ है। एग्जाम के दौरान आई तस्वीरों की वजह से अशोक गहलोत सरकार पर विपक्ष के निशाने पर हैं और नियमों को लेकर दोहरा मापदंड अपनाने का आरोप लगाए जा रहे हैं। परीक्षार्थियों के परीक्षा केंद्र में प्रवेश को लेकर प्रशासन ने इतनी सख्ती दिखाई कि महिलाओं और युवतियों के दुपट्टे उतरवा दिए गए और कपड़ों पर लगे बटन तक काट दिए। यहीं नहीं महिलाओं के मंगलसूत्र, चूड़ियां, बालों की क्लिप, साड़ी पिन निकलवा दी गई।

उठ रहे हैं सवाल

 जो तस्वीरें आईं पहले उनका मकसद समझिए। ये रीट की परीक्षा को नकल मुक्त करने का अभियान है लेकिन परेशानी ये है कि शिकार सिर्फ हिंदू छात्र-छात्राएं ही हो रही हैं। क्योंकि यहां जितनी चीजों पर रोक लगी है सबके सब हिंदुओं से जुड़ी हैं जबकि हिजाब पर यहां न कोई रोक है न कोई टोक। जरा सोचिए कि यहां दुपट्टा खल रहा है लेकिन हिजाब धड़ल्ले से चल रहा है। यही वजह है कि बीजेपी अब अशोक गहलोत सरकार पर सवाल उठा रही है और पूछ रही है कि आखिर परीक्षा के जरिए भी तुष्टिकरण करने का जरूरत आन पड़ी है।

NEET Exam में चेकिंग के नाम पर ये कैसा सलूक? छात्राओं से अंडरगारमेंट्स तक उतरवाए

बीजेपी बोली यह तुष्टिकरण

परीक्षा में मंगलसूत्र और दुपट्टे पर बैन लेकिन हिजाब पर रोक नहीं होने से सियासत तेज हो गई है। बीजेपी ने सरकार पर मुस्लिम तुष्टिकरण का आरोप लगाया है और राजस्थान में हिजाब फिर मुद्दा बन गया गया। शिक्षक भर्ती की रीट परीक्षा में नकल रोकने के लिए  एक तरफ महिला परीक्षार्थियों के लिए   मंगलसूत्र  से लेकर दुपट्टे पायल औऱ लंबी बाहें के कुर्ते पहनकर अंदर नहीं जाने दिया,  कैंची से परीक्षा केंद्रों पर लंबी बाहे के कुर्ते काटे गए। लेकिन हिजाब पर रोक नहीं थी। बीजेपी ने आरोप लगाया कि ये गहलोत सरकार का मुस्लिम तुष्टिकरण है।

NEET Exam: CBI ने परीक्षा में गड़बड़ी को लेकर 8 लोग किए गिरफ्तार, मास्टरमाइंड भी शिकंजे में

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर