औरंगजेब की कब्र के बाद अब सतारा में मौजूद अफजल खान की कब्र को लेकर अलर्ट, बढ़ाई गई सुरक्षा

Afzal Khan Grave: महाराष्ट्र के सतारा जिले में अफजल खान की कब्र पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। यहं भारी संख्या में रैपिड एक्शन फोर्स और क्यूआरटी जवान सुरक्षा में तैनात हैं।

After the grave of Aurangzeb now alert regarding grave of Afzal Khan present in Satara security increased
अफजल खान की कब्र की सुरक्षा करते सुरक्षाकर्मी।  |  तस्वीर साभार: Times Now
मुख्य बातें
  • अफजल खान की कब्र की सुरक्षा बढ़ाई गई
  • रैपिड एक्शन फोर्स और क्यूआरटी के जवान सुरक्षा में हैं तैनात
  • महाबलेश्वर के लोगों को किया गया अलर्ट

Afzal Khan Grave: वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद और मंदिर को लेकर चल रहे विवाद और राज ठाकरे की ओर से दिए गए विवादित बयान के चलते सतारा जिले के प्रतापगढ़ की तलहटी में अफजल खान की कब्र पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। 102 बटालियन रैपिड एक्शन फोर्स मुंबई के सहायक कमांडर स्वप्निल पाटिल और उनके 50 जवान और 15 क्यूआरटी जवान अफजल खान की कब्र की रखवाली कर रहे हैं।

महाबलेश्वर के लोगों से की शांति की अपील

निरीक्षण के दौरान महाबलेश्वर पुलिस और नवी मुंबई रैपिड एक्शन फोर्स के जवान मौजूद थे। मिली जानकारी के अनुसार सुरक्षा कारणों से निरीक्षण किया गया और उसके बाद अधिकारियों द्वारा महाबलेश्वर के विभिन्न समुदायों के गणमान्य व्यक्तियों के साथ बैठक बुलाई गई। उन्होंने महाबलेश्वर के लोगों से शांति की अपील की और उन्हें अलर्ट रहने की सलाह दी। 

औरंगजेब की कब्र की बढ़ाई गई सुरक्षा, MNS ने की औरंगजेब की कब्र को जमींदोज करने की मांग-Video

औरंगजेब का मकबरा अब जनता के लिए खुला

वहीं औरंगाबाद में औरंगजेब का मकबरा अब जनता के लिए खोल दिया गया है. ओवैसी के दौरे के बाद महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना की धमकी के बाद इसे पांच दिनों के लिए बंद कर दिया गया था। ओवैसी के मकबरे पर जाने के बाद राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने संदेह व्यक्त किया था कि क्या वह ऐसा करके महाराष्ट्र के शांतिपूर्ण प्रशासन में खलल उत्पन्न करना चाहते हैं। 

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रवक्ता गजानन काले ने कहा था कि औरंगजेब के मकबरे की कोई जरूरत नहीं है और उसे ज़मींदोज़ कर दिया जाना चाहिए, ताकि लोग वहां न जाएं। इसके बाद औरंगाबाद के खुल्दाबाद इलाके की एक मस्जिद समिति ने मकबरे में ताला लगाने की कोशिश की थी। मकबरा खुल्दाबाद इलाके में ही है। इस पूरे प्रकरण के बाद एएसआई ने मकबरे की सुरक्षा बढ़ा दी थी।

मुगल शहंशाह औरंगजेब की मजार को पुलिस सुरक्षा, बीजेपी ने की आलोचना

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर