Agnipath scheme: बिहार में ट्रेनों पर उतरा गुस्साए छात्रों का आक्रोश, डाल लें एक नजर-ये Trains हुई कैंसिल

देश
कुंदन सिंह
कुंदन सिंह | Special Correspondent
Updated Jun 16, 2022 | 17:44 IST

Bihar train cancelled: सेना में शार्ट सर्विस को लेकर लाई गई योजना अग्निपथ को लेकर विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश में करीब आधा दर्जनों रेलवे स्टेशन पर ट्रेन रोकने से लेकर आगजनी का मामला सामने आया है।

Bihar train cancelled
छपरा में सुबह छात्रों ने ट्रेन के डब्बे में आग लगा दी 

नई दिल्ली: केंद्र सरकार की 'अग्निपथ' योजना का छात्र देश भर में विरोध कर रहे हैं। इस योजना का सबसे ज्यादा विरोध बिहार में हो रहा है। यहां गुरुवार को इस योजना से नाराज छात्र सड़क पर उतरे और हिंसक विरोध प्रदर्शन किया।  छपरा, बक्सर, जहानाबाद, पटना, भागलपुर बिहार के एक दर्जन से ज्यादा शहरों में गुरुवार को अग्निपथ सेना बहाली योजना के विरोध में  प्रदर्शन, उपद्रव के साथ आगजनी के मामले सामने आए।  पटना भागलपुर गया सहित कई शहरों में गुस्‍साए युवाओं ने रेल और रोड को निशाना बनाया है।

अग्निपथ योजना को लेकर रेल रोको आंदोलन और आगजनी का सबसे ज्यादा दिल्‍ली- हावड़ा मुख्‍य रेल लाइन के बक्‍सर और आरा स्‍टेशनों पर जमकर तोड़फोड़ हुई है और रेल संपत्ति को नुकसान पहुंचाया गया है। छपरा में सुबह छात्रों ने ट्रेन के डब्बे में आग लगा दी। सुबह से लेकर 4 घन्टे से ज्यादा बिहार की दोनों रूट प्रभावित रहे।

हालांकि दोपहर आते आते रूट चालू कर दिया गया। इसके साथ ही रेलवे ने एक दर्जन से ज्यादा ट्रेनों का डायवर्ट किया गया साथ ही कुछ को शार्ट टर्मिनेट कर दिया गया।  

जिन रूट में ट्रेन रूट प्रभावित रहे वो हैं ये-
 
पटना - गया,  
पटना-पीडीडीयू ,
गया- किउल, 
छपरा- सिवान

इसके अलावा नवादा में विधायक की गाड़ी पर उपद्रवियों ने हमला कर दिया। हंगामा के चलते पटना-रांची जनशताब्‍दी एक्‍सप्रेस, काशी-पटना जनशताब्‍दी एक्‍सप्रेस, लोकमान्‍य तिलक-कामख्‍या एक्‍सप्रेस सहित कई ट्रेनों को अलग -अलग स्‍टेशनों पर घंटों रोकना पड़ा है। बुधवार को पटना, भागलपुर, बक्‍सर, मुजफ्फरपुर, बेगूसराय सहित और भी कई शहरों में हंगामा हुआ था। 

युवा इकट्ठा होकर रेलवे स्‍टेशन पहुंचे और वहां जमकर तोड़फोड़ की

इससे पहले बक्सर में बुधवार शाम को रेल रूट बाधित रहा था। गुरुवार की सुबह से ही सैकड़ों की संख्या में युवक किला मैदान में एकत्र हुए और यहां से जुलूस के रूप में नारे लगाते हुए स्टेशन की ओर रवाना हो गए। युवकों ने लगातार दूसरे दिन बक्‍सर में रेल ट्रैक जाम कर हंगामा शुरू कर दिया। बक्‍सर जिले में पड़ने वाले तमाम छोटे-बड़े रेलवे स्‍टेशनों पर हंगामा किया गया। डुमरांव स्‍टेशन पर खड़ी एक एसी स्‍पेशल ट्रेन को नुकसान पहुंचाया गया। आरा शहर में भी युवा इकट्ठा होकर रेलवे स्‍टेशन पहुंचे और वहां जमकर तोड़फोड़ की।


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर