भारत पाक मध्यस्थता पर बोले असदुद्दीन ओवैसी-‘बेगानी शादी में ट्रंप दीवाने हो रहे हैं'

देश
Updated Aug 22, 2019 | 12:10 IST | भाषा

अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने कश्‍मीर को लेकर मध्‍यस्‍थता की बात दोहराई है, इसको लेकर हैदराबाद से सांसद ओवैसी ने इस मामले में केंद्र सरकार से स्थिति स्‍पष्‍ट करने को कहा है।

Assaduddin Owaisi
ओवैसी ने कहा कि 'बेगानी शादी में ट्रंप दीवाने हो रहे हैं।'  

हैदराबाद: भारत और पाकिस्तान के बीच मध्यस्थता करने की अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की कथित नई पेशकश की आलोचना करते हुए एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने बुधवार को कहा कि 'बेगानी शादी में ट्रंप दीवाने हो रहे हैं।'

हैदराबाद से लोकसभा सदस्य ने यह भी कहा कि सरकार के पास स्पष्ट नीति होनी चाहिए और अमेरिकी राष्ट्रपति को सूचित करना चाहिए कि देश को उनकी भूमिका की कोई जरूरत नहीं है।

ओवैसी ने पत्रकारों से कहा, 'वह (ट्रंप) कहते हैं कि (भारत और पाकिस्तान के बीच) मैं मध्यस्थता करूंगा। बार-बार एक ही बात हो रही है। यह तो बेगानी शादी में ट्रंप दीवाने हो रहे हैं। ट्रंप का कोई लेना देना नहीं है। वह क्यों मध्यस्थता करेंगे?'

 

 

उन्होंने कहा, 'क्या हो रहा है? इस देश की विदेश नीति को कौन चला रहा है? हम ट्रंप से इतना क्यों डर रहे हैं कि हम प्रतिक्रिया तक नहीं दे पा रहे हैं? सरकार के पास नीति होनी चाहिए और साफ-साफ यह कहना चाहिए कि हमें आपकी (ट्रंप) की जरूरत नहीं है।'

 

गौरतलब है कि अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने जहां कश्‍मीर मुद्दे पर एक बार फिर मध्‍यस्‍थता की पेशकश की है, वहीं कश्‍मीर मुद्दे को उन्‍होंने 'जटिल व विस्‍फोटक' करार दिया है। उन्‍होंने यहां हिन्‍दुओं और मुसलमानों को लेकर भी टिप्‍पणी की, जिससे असदुद्दीन ओवैसी भड़क गए हैं। 

अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर लंबी बात हुई थी, जिसके बाद ओवैसी ने ट्वीट कर जानना चाहा कि आखिर भारतीय प्रधानमंत्री को कश्‍मीर मुद्दे पर अमेरिकी राष्‍ट्रपति से बातचीत की आवश्‍यकता ही क्‍या थी?

 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर