Bihar: बिहार संकट पर बोले अखिलेश यादव, कहा- जल्द ही बाकी राज्यों में भी सहयोगी बीजेपी के खिलाफ होंगे खड़े

Bihar: भाजपा को बड़ा झटका देते हुए नीतीश कुमार मंगलवार को बिहार में बीजेपी के नेतृत्व वाले गठबंधन से अलग हो गए और मुख्यमंत्री के रूप में अपना इस्तीफा भी दे दिया। उन्होंने कहा कि एनडीए से नाता तोड़ने का फैसला उनकी पार्टी जेडीयू ने लिया है।

Akhilesh Yadav said on Bihar crisis said soon allies in other states will stand against BJP
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव।  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • बिहार संकट पर अखिलेश यादव का बीजेपी पर हमला
  • जल्द ही बाकी राज्यों में भी सहयोगी बीजेपी के खिलाफ होंगे खड़े- अखिलेश यादव
  • नीतीश कुमार ने सीएम पद से इस्तीफा देकर बीजेपी से तोड़ा गठबंधन

Bihar: बिहार में बीजेपी से नीतीश कुमार के नाता तोड़ने के बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को भगवा पार्टी पर निशाना साधा और कहा कि ये एक अच्छी शुरुआत है। समाजवादी पार्टी के प्रमुख ने कहा कि जल्द ही अन्य राजनीतिक दल और विभिन्न राज्यों के लोग बीजेपी के खिलाफ खड़े होंगे। 

जल्द ही बाकी राज्यों में भी सहयोगी बीजेपी के खिलाफ होंगे खड़े- अखिलेश यादव

बिहार में NDA को फिर दगा दे गए नीतीश कुमार, टूटा JDU-BJP गठजोड़; लालू की बेटी बोलीं- राजतिलक की करो तैयारी, आ रहे लालटेनधारी

नीतीश कुमार ने सीएम पद से इस्तीफा देकर बीजेपी से तोड़ा गठबंधन

उन्होंने कहा कि इस दिन अंग्रेजों भारत छोड़ो' का नारा दिया गया था और आज बिहार से 'भाजपा भगाओ' का नारा आ रहा है। मुझे लगता है कि जल्द ही राजनीतिक दल और अलग-अलग राज्यों के लोग भाजपा के खिलाफ खड़े होंगे। भाजपा को बड़ा झटका देते हुए नीतीश कुमार मंगलवार को बिहार में बीजेपी के नेतृत्व वाले गठबंधन से अलग हो गए और मुख्यमंत्री के रूप में अपना इस्तीफा भी दे दिया। उन्होंने कहा कि एनडीए से नाता तोड़ने का फैसला उनकी पार्टी जेडीयू ने लिया है।

नीतीश से ब्रेकअप BJP को कितना पड़ता है भारी, जानें पुराना रिकॉर्ड

इस बीच भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने कहा कि जेडीयू का बीजेपी से नाता तोड़ना भगवा पार्टी की "डराने की राजनीति" का एक "मजबूत आरोप" है और भारतीय राजनीति में बदलाव को दर्शाता है। सीपीआई महासचिव डी राजा ने एक ट्वीट में कहा कि नीतीश कुमार का बीजेपी से गठबंधन तोड़ना बीजेपी की डराने-धमकाने की राजनीति का एक मजबूत आरोप है। भाजपा का सत्तावाद सहयोग की कोई गुंजाइश नहीं छोड़ता। अकालियों और शिवसेना के बाद जेडीयू इसका ताजा उदाहरण है। साथ ही कहा कि बीजेपी और एआईएडीएमके के संबंधों में भी दरार दिखाई दे रही है।

राज्यपाल फागू चौहान को इस्तीफा देने के बाद नीतीश कुमार राजद नेता तेजस्वी यादव से हाथ मिलाने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर गए। 243 सदस्यों वाली बिहार विधानसभा में बीजेपी के पास 77 सीटें हैं। जेडीयू के पास 45, कांग्रेस के पास 19, वाम दलों के पास 16 और रआजेडी के पास 79 सीटें हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर