अलीगढ़ के एक मुस्लिम परिवार का कसूर सिर्फ इतना, गणपति पूजा पर जारी हुआ फतवा

यूपी के गंगा जमुनी तहजीब के लिए जाना जाता है। अगर सांप्रदायिक सौहार्द को बढ़ाने के लिए कोई भी शख्स या समाज आगे आए तो हर्ज क्या है। लेकिन अलीगढ़ में जब एक मुस्लिम परिवार ने गणपति की पूजा की तो उसके खिलाफ फतवा जारी कर दिया गया।

Aligarh, Muslim Family, Ganpati Puja, Fatwa, Maulana, Qazi, Minority Minister Danish Ansari
अलीगढ़ के मुस्लिम परिवार ने की गणपति पूजा 
मुख्य बातें
  • अलीगढ़ में एक मुस्लिम परिवार ने की गणपति पूजा
  • परिवार के खिलाफ फतवा जारी
  • यूपी के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री दानिश अंसारी बोले- डरने की जरूरत नहीं

अलीगढ़ का एक मुस्लिम परिवार चर्चा में है। परिवार सांप्रदायिक सौहार्द पेश करते हुए गणपति की पूजा अर्चना कर रहा है। लेकिन धर्म के ठेकेदारों को को उनकी पूजा अर्चना रास नहीं आ रही है। उन्हें विधर्मी बताया जा रहा है। बाकायदा उस परिवार के खिलाफ फतवा जारी किया गया है। हालांकि यूपी के अल्पसंख्यक मंत्री दानिश अंसारी ने साफ किया है कि डरने की जरूरत नहीं है। परिवार को पूरी सुरक्षा दी जाएगी और जो लोग उस परिवार को धमकाने की कोशिश करेंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

देवबंद के मुफ्ती ने जारी किया फतवा
 Aligarh में घर में गणपति की स्थापना और पूजन करने पर एक Muslim परिवार के खिलाफ देवबंद के मुफ्ती ने फतवा जारी किया है. मुफ्ती ने कहा है कि ये गैर इस्लामी है। तो सवाल है कि Ruby Khan की Ganesh आरती पर फतवा पर क्यों ? सुनिए Ruby Khan ने Times Now Navbharat की Exclusive Interview में क्या बोलीं ? गणेश पूजा इस्लाम के खिलाफ है। इस्लाम में इसकी इजाजत नही हैं। जो लोग इस तरह का काम करेंगे उसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 

मंत्री बोले- घबराने की जरूरत नहीं

Aligarh में घर में गणपति की स्थापना और पूजन करने पर एक Muslim परिवार के खिलाफ देवबंद के मुफ्ती ने फतवा जारी किया है. मुफ्ती ने कहा है कि ये गैर इस्लामी है । Ruby Khan पर Fatwa जारी होने के बाद BJP नेता Danish Azad Ansari ने बयान दिया है। उन्होंने कहा कि-  'किसी को डरने की जरूरत नहीं'।



इस खबर के सामने आने के बाद अलग अलग तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। सोशल मीडिया पर लोगों का कहना है कि इस तरह के फतवों से देश का नुकसान हो रहा है। समाज में आपसी कटुता बढ़ रही है। अगर कोई परिवार अपनी मर्जी से पूजा पाठ करता है तो किसी को भी दिक्कत क्यों होनी चाहिए।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर