पंजाब: संसद पहुंचे हरभजन सिंह और राघव चड्ढा, AAP के पांचों उम्मीदवार राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुने गए

देश
भाषा
Updated Mar 24, 2022 | 20:30 IST

पंजाब विधानसभा के सचिव सुरिंदर पाल ने बताया कि कुल 5 नामांकन दाखिल किए गए, ये सभी आम आदमी पार्टी (AAP) के थे। आज नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख थी, कोई नाम वापस नहीं लिया गया। इसलिए, सभी पांचों को (राज्यसभा के लिए) निर्विरोध विजेता घोषित किया गया है।

aap mps
आप के पांचों राज्यसभा सांसद 

चंडीगढ़: राज्यसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (आप) के सभी पांच उम्मीदवारों को पंजाब से निर्विरोध चुन लिया गया है। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। आप ने 31 मार्च को होने वाले चुनाव के लिए पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह, पार्टी नेता राघव चड्ढा, लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के संस्थापक अशोक मित्तल, आईआईटी दिल्ली के प्रोफेसर संदीप पाठक और उद्योगपति संजीव अरोड़ा को नामित किया था।

नामांकन वापसी के लिए बृहस्पतिवार आखिरी दिन था। निर्वाचन अधिकारी सुरिंदर पाल ने कहा कि सभी पांच उम्मीदवार राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। पंजाब से किसी और राजनीतिक दल ने राज्यसभा चुनावों के लिये उम्मीदवार नहीं उतारा था।

पंजाब से राज्यसभा के पांच सदस्यों सुखदेव सिंह ढींढसा (शिअद), नरेश गुजराल (शिअद), प्रताप सिंह बाजवा (कांग्रेस), शमशेर सिंह दुल्लो (कांग्रेस) और श्वेत मलिक (भाजपा) का कार्यकाल नौ अप्रैल को समाप्त हो रहा है।

हरभजन सिंह और राघव चड्ढा समेत इन 5 को राज्यसभा भेज रही AAP, सभी के बारे में जानें

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर