त्रिपुरा, असम आने-जाने वाली सभी यात्री ट्रेनें निलंबित : रेलवे

देश
Updated Dec 12, 2019 | 13:50 IST | भाषा

असम और त्रिपुरा में नागरिकता संशोधन विधेयक पारित होने के खिलाफ हो रहे हिंसक विरोध प्रदर्शनों को देखते हुए रेलवे ने इन राज्यों में आने-जाने वाली ट्रेनों को रद्द कर दिया है।

suspended trains for assam tripura
असम और त्रिपुरा के रद्द हुई ये ट्रेनें 

नई दिल्ली : नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ असम और त्रिपुरा में हो रहे हिंसक विरोध प्रदर्शनों को देखते हुए रेलवे ने असम और त्रिपुरा आने-जाने वाली सभी यात्री ट्रेनों को निलंबित कर दिया और लंबी दूरी वाली ट्रेनों को गुवाहाटी में ही रोका जा रहा है। रेलवे के एक प्रवक्ता ने पीटीआई-भाषा को बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के प्रवक्ता सुभानन चंदा ने बताया कि सुरक्षा स्थिति को देखते हुए यह फैसला बुधवार रात में लिया गया, जिसके बाद कई यात्री कामाख्या और गुवाहाटी में फंस गए।

असम के मुख्यमंत्री के गृहनगर डिब्रूगढ़ के चबुआ में प्रदर्शनकारियों ने बुधवार रात एक रेलवे स्टेशन को आग लगा दी थी। इसके अलावा तिनसुकिया जिले में पानीटोला रेलवे स्टेशन को भी आग के हवाले कर दिया गया।

आरपीएफ कुमार के महानिदेशक अरुण कुमार ने पीटीआई-भाषा को बताया कि रेलवे सुरक्षा विशेष बल (आरपीएसएफ) की 12 कंपनियों को क्षेत्र में भेजा गया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर