ये नहीं है VIP कल्चर? बिहार CM के काफिले में फंसी एंबुलेंस तो हैदराबाद में पूर्व मेयर ट्रैफिक रुकवा मनाने लगे बर्थडे

देश
अभिषेक गुप्ता
अभिषेक गुप्ता | Principal Correspondent
Updated Jul 06, 2022 | 13:13 IST

महाराष्ट्र में शिंदे के सीएम बनते ही फौरन सड़क को दुरुस्त कर दिया गया, पर बारिश के बीच भारी बदइंतजामी सामने आई। थाणे में मैनहोल में गिरने से एक युवक की मौत हो गई।

bihar, hyderabad, vip culture
पटना में निकलता सीएम का काफिला, जबकि बीच सड़क पर पूर्व मेयर का मनता जन्मदिन।  |  तस्वीर साभार: Times Now
मुख्य बातें
  • टीआरएस के पूर्व मेयर अपने जन्मदिन के चक्कर में आम लोगों की परेशानी भूल गए
  • महाराष्ट्र में शिंदे के लिए रातों-रात सड़क बनी, जबकि थाणे में गड्ढे ने एक जान लील ली
  • PM नरेंद्र मोदी पूर्व में कई दफा वीआईपी कल्चर खत्म करने की अपील कर चुके हैं

देश के तीन हिस्सों से बुधवार (छह जुलाई, 2022) को ऐसे दृश्य सामने आए, जिन्होंने वीआईपी कल्चर के डिबेट को फिर से प्रासंगिक बना दिया। बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के काफिले में एंबुलेंस फंस गई, हैदराबाद में टीआरएस के पूर्व मेयर ने ट्रैफिक रुकवा कर सरेराह अपना जन्मदिन मनाया और महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे के लिए रातों-रात सड़क बना दी गई।

रोचक बात है कि ऐसा तब हुआ जब उसी सूबे के थाणे शहर में गड्ढे की वजह से एक व्यक्ति की जान चली गई। ऐसे में सोशल मीडिया पर लोगों का एक धड़ा इन घटनाओं को वीआईपी कल्चर से जोड़कर देख रहा है।

काफिले के बीच जाम में फंसी रही एंबुलेंस
सूबे की राजधानी पटना में जब सीएम का काफिला निकल रहा था, तब ट्रैफिक पुलिस कर्मचारियों ने दूसरी तरफ सारे वाहनों को रोक दिया था। इस जाम में एक एंबुलेंस भी। सामने आए घटना से जुड़े वायरल वीडियो में एंबुलेंस का हॉर्न साफ सुनाई दे रहा था। पर उसे भी अन्य वाहनों की तरह रुके रहना पड़ा।   

जन्मदिन के जश्न के चक्कर में लगवा दिया पूर्व मेयर ने जाम
तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के पूर्व मेयर ने हैदराबाद में बीच सड़क पर ट्रैफिक रुकवा कर जन्मदिन का जश्न मनाया, जिसकी वजह से वहां भारी जाम लग गया। गाड़ियों का लंबा काफिला इस दौरान रुक गया था। बहुत सारे लोग इस समय अपने दफ्तर और काम के लिए जा रहे थे, पर वहां सड़क पर जश्न के बीच शैंपेन, पॉर्टी पॉपर्स और क्रेन का इस्तेमाल किया गया था।

खास के लिए रातों-रात सड़क, पर गड्ढे से आम की गई जान
महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे के सीएम बनते ही उनके घर के आसपास की सड़क को आनन-फानन दुरुस्त कर दिया गया।  हालांकि, ठाणे में मैनहोल में गिरने की वजह से मोटरसाइकिल सवार एक शख्स की मौत हो गई। हैरत की बात यह है कि मुंबई में बारिश कोई नया मुद्दा और समस्या नहीं है। फिर भी अगर इस तरह की घटनाओं की सुध नहीं ली जाती है, तो यह स्थानीय लोगों के लिए बेहद चिंताजनक है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर