बिहार के दौरे पर जा रहे हैं अमित शाह, तेजस्वी यादव ने पूछा- आने का मकसद क्या है, विशेष राज्य का दर्जा देंगे?

बीजेपी के सीनियर नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दो दिन के लिए बिहार के दौरे पर जा रहे हैं। वह सीमांचल में बीजेपी की रैली को संबोधित करेंगे। और राज्य कोर कमेटी की बैठक करेंगे। उनके बिहार दौरे पर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने पूछा कि उनके यहां आने का मकसद क्या है?

Amit Shah Bihar's Visit, Tejashwi Yadav asked what is the purpose of coming, will give special status?
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 
मुख्य बातें
  • अमित शाह दो दिवसीय बिहार दौरे पर जा रहे हैं।
  • डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि आएंगे तो कहेंगे कि बिहार में जंगल राज है।
  • मुसलमानों के खिलाफ बोलेंगे और हिंदुओं को भड़काएंगे, बस इतना ही करेंगे।

नई दिल्ली: बीजेपी के सीनियर नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शुक्रवार (23 सितंबर) से बिहार के दो दिवसीय दौरे पर 'जन भावना महासभा' में हिस्सा लेंगे और बीजेपी की राज्य कोर कमेटी की बैठक की अध्यक्षता करेंगे। शाह शुक्रवार दोपहर करीब 12 बजे पूर्णिया जिले के रंगभूमि मैदान में आयोजित हो रही 'जन भावना महासभा' को संबोधित कर अपने दौरे की शुरुआत करेंगे। उनके बिहार दौरे पर बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि हम केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से पूछना चाहते हैं- क्या केंद्र बिहार को विशेष दर्जा देगा? उनके यहां आने का मकसद क्या है? जब वह यहां आएंगे तो कहेंगे कि बिहार में जंगल राज है, मुसलमानों के खिलाफ बोलेंगे और हिंदुओं को भड़काएंगे, बस इतना ही करते हैं।

अमित शाह का बिहार में कार्यक्रम

शाह बाद में किशनगंज शहर के माता गुजरी विश्वविद्यालय में शाम करीब 4 बजे बिहार बीजेपी के सांसदों, विधायकों और पूर्व मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। मंत्री शाम करीब 5 बजे माता गुजरी विश्वविद्यालय में बीजेपी की राज्य कोर कमेटी की बैठक की अध्यक्षता करेंगे। राज्य के अपने दौरे के दूसरे दिन मंत्री किशनगंज के सुभाषपल्ली चौक पर सुबह करीब साढ़े 9 बजे बूढ़ी काली माता मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे। गृह मंत्री सुबह 10.30 बजे सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) परिसर में सीमा चौकी फतेहपुर का दौरा करेंगे और फतेहपुर, पेकाटोला, बेरिया, अमगाछी और रानीगंज के बीओपी भवनों का उद्घाटन करेंगे। मंत्री बाद में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ), एसएसबी और भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के महानिदेशकों और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ दोपहर 12 बजे बीएसएफ परिसर, किशनगंज में सीमा सुरक्षा पर बैठक की समीक्षा करेंगे। गृह मंत्री शाम 3.30 बजे माता गुजरी विश्वविद्यालय में चल रहे 'आजादी का अमृत महोत्सव' समारोह के अवसर पर आयोजित 'सुंदर भूमि' कार्यक्रम में शामिल होंगे।

सीमांचल जिलों में बीजेपी की तैयारी जोरों पर

शाह के बिहार पूर्णिया और किशनगंज जिलों के सीमांचल (सीमावर्ती) जिलों के दौरे को लेकर बीजेपी की तैयारी जोरों पर है। जदयू के बीजेपी से नाता तोड़ने के बाद राज्य में महागठबंधन सरकार बनाने के बाद अमित शाह की यह पहली बिहार यात्रा है। जो महत्वपूर्ण है क्योंकि यह पता चला है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में बड़ी जीत के लिए चुनावी तैयारियों का बिगुल बजाएगी। शाह की रैली की तैयारी के लिए राज्य के कई बीजेपी नेता कई दिनों से सीमावर्ती पूर्णिया और किशनगंज जिलों में डेरा डाले हुए हैं और रैलियों को सफल बनाने के लिए स्थानीय लोगों और नेताओं के साथ बैठक कर रहे हैं।

उत्तर बिहार के सीमांचल क्षेत्र में चार जिले हैं- पूर्णिया, किशनगंज, कटिहार और अररिया। जहां मुस्लिम आबादी विधानसभा और आम चुनावों दोनों में एक राजनीतिक दल के उम्मीदवार की सफलता को प्रभावित करने के लिए बड़ी संख्या में है। बीजेपी नेताओं ने दावा किया कि चार जिले पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश के साथ अपनी सीमा साझा करते हैं, जहां से बड़ी संख्या में अप्रवासियों ने घुसपैठ की है और वहां की जनसांख्यिकी को बदलने के लिए बस गए हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर