24 दिसंबर से मिशन UP पर रहेंगे अमित शाह, 10 दिन में करेंगे 7 दौरे, ये हैं डिटेल्स

देश
अमित कुमार
अमित कुमार | DEPUTY NEWS EDITOR
Updated Dec 21, 2021 | 20:56 IST

गृह मंत्री अमित शाह यूपी मिशन पर निकलने वाले हैं। वो 10 दिन में 7 दिन यूपी का दौरा करेंगे। उनका मिशन यूपी 24 दिसंबर को प्रयागराज से शुरू होगा और यह 4 जनवरी तक चलेगा। इस दौरान वो 140 विधानसभा क्षेत्र को कवर करेंगे। शाह 21 सभाएं और तीन रोड शो करेंगे।

Amit Shah
अमित शाह, गृह मंत्री 
मुख्य बातें
  • 24 दिसंबर को प्रयागराज का दौरा करेंगे अमित शाह
  • इसके बाद 4 जनवरी तक एक के बाद एक दौरा करेंगे गृह मंत्री
  • 10 दिन में उत्तर प्रदेश में अमित शाह 21 सभाएं करेंगे और तीन रोड शो करेंगे

लोकसभा के शीतकालीन सत्र के खत्म होते ही गृह मंत्री अमित शाह मिशन मोड में आ गए हैं। उत्तर प्रदेश में फिर से बीजेपी की जीत के लिए अमित शाह 24 तारीख से अपना सियासी दौरा शुरू करने वाले हैं। अमित शाह 10 दिन में 7 दिन यूपी का दौरा करेंगे। इसकी शुरुआत 24 दिसंबर को प्रयागराज से होगी। सूत्रों की मानें तो अमित शाह 24, 26, 28, 30 दिसंबर, 1 जनवरी, 3 जनवरी और 4 जनवरी को यूपी में रहेंगे। 

गृहमंत्री अमित शाह इस दौरान अयोध्या में रामलला के दर्शन भी करेंगे और रोड शो भी करेंगे। वो अपनी इस यात्रा के दौरान करीब 140 विधानसभा क्षेत्र को कवर करने के लिए 21 सभाएं और तीन रोड शो करेंगे। ये रोड शो अयोध्या के अलावा सीएम योगी के गृह क्षेत्र गोरखपुर और बरेली में होंगे। अमित शाह की हर रैली या सभा मे 7 विधानसभा सीटें शामिल होंगी, यानी 21 सभा मे करीब 140 विधानसभा क्षेत्र कवर हो जाएंगे। 

अमित शाह की सभाओं के लिए विधानसभा का चुनाव भी खास तौर से किया गया है। इसमें तीन ओबीसी विधानसभा क्षेत्र, 2 शहरी क्षेत्र, 
एक अनुसूचित जाति क्षेत्र और एक मुस्लिम बहुल विधानसभा क्षेत्र शामिल होगा। सभाओं और रोड शो के अलावा संगठन के हिसाब से सबसे महत्वपूर्ण अमित शाह का रात्रि प्रवास भी होगा जहां वो विधानसभा प्रभारियों से मिलेंगे और उनका फीड बैक लेंगे।

'अखिलेश जी, चश्मा कहां से लाए हो'; अमित शाह ने की BJP और सपा के शासन की तुलना, कहा- अपराध में आई गिरावट

दरअसल अमित शाह उत्तर प्रदेश में कमाल कर चुके हैं। 2014 के लोकसभा चुनाव के वक्त अमित शाह महासचिव और यूपी प्रभारी थे और बीजेपी ने 80 में से 73 सीटों में जीत हासिल की थी। इसके बाद 2017 में अमित शाह की अध्यक्षता में यूपी में 300 से ज्यादा सीट लाकर बीजेपी ने इतिहास रचा और फिर 2019 में एक बार फिर उत्तर प्रदेश में 65 से ज्यादा लोकसभा सीट जीत कर अमित शाह ने यह बता दिया कि उत्तर प्रदेश की सियासत को और जातीय समीकरण को अमित शाह से बेहतर कोई नहीं जानता। इसीलिए एक बार फिर अमित शाह उत्तर प्रदेश में कमल खिलाने के लिए सियासी मैदान में उतर चुके हैं।

लखनऊ में BJP-निषाद पार्टी की रैली, अमित शाह ने कहा- योगी ने गुंडों और माफियाओं का सफाया कर दिया

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर