हरियाणा के झज्जर में अमोनिया गैस का रिसाव,अब हालात काबू में

हरियाणा के झज्जर में अमोनिया के रिसाव के बाद इलाके में दहशत है। हालांकि अब हालात काबू में है।

Haryana, Jhajjar, ammonia gas leak
हरियाणा के झज्जर में अमोनिया गैस का रिसाव,आसपास के इलाके को कराया गया खाली 
मुख्य बातें
  • झज्जर में अमोनिया गैस का हुआ था रिसाव
  • अब हालात काबू में
  • झज्जर प्रशासन ने लोगों को मास्क पहनने की दी सलाह

हरियाणा के झज्जर जिले में गुरुवार शाम एक कारखाने में गैस रिसाव की सूचना मिली थी। एक 'कथा' बनाने वाली फैक्ट्री से अमोनिया के रिसाव की सूचना मिली थी। घटना से स्थानीय लोगों में दहशत फैल गई। इलाके में रहने वाले कुछ स्थानीय लोगों ने सांस लेने में तकलीफ और उल्टी की शिकायत की। सूचना पर दमकल की टीम, पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे।सके बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने इलाके में पानी का छिड़काव करना भी शुरू किया ताकि अमोनिया का असर कम हो। प्रशासन के मुताबिक अब हालात काबू में हैं

अब हालात काबू में 
अमोनिया गैस रिसाव की घटना की सूचना दी। मौके पर तीन एंबुलेंस और तीन से चार दमकल की गाड़ियां मौजूद हैं। जग निवास, उपायुक्त, झज्जर ने कहा लोगों को मास्क पहनने की सलाह दी, ।दमकल कर्मियों ने फैक्ट्री को खाली करा लिया। एंबुलेंस भी मौके पर पहुंच गई। इसके बाद कई लोगों को अस्पताल ले जाया गया।

अमोनिया गैस का हुआ था रिसाव
कल रात हरियाणा के झज्जर के लोग बहुत परेशान हो गये थे। बीती रात एक फैक्ट्री से अमोनिया गैस लीक हो गया था।अमोनिया लीक होने के बाद आसपास के लोगों ने आंखों में जलन और उल्टी की शिकायत करनी शुरू कर दी। इसके बाद प्रशासन तुरंत हरकत में आया.लोगों से अपने घर में ही रहने की अपील करनी शुरू कर दी। फैक्ट्री के  पास के लोगों ने तो अपना घर भी खाली कर दिया। जानकारी के मुताबिक आंख में जलन और उल्टी की शिकायत के बाद अस्पताल भी ले जाना पड़ा। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर