मिजोरम में हिली धरती, रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5 

Mizoram earthquake today: मिजोरम में गुरुवार शाम भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता पांच मापी गई है। भूकंप का केंद्र चम्पाई से 98 किलोमीटर दक्षिम-पूर्व में था।

An earthquake of magnitude 5.0 on Richter scale felt in Mizoram today
भूकंप का केंद्र चम्पाई से 98 किलोमीटर दक्षिम-पूर्व में था। 

नई दिल्ली : पूर्वोत्तर राज्य मिजोरम में गुरुवार को भकूंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5 मापी गई है। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मॉलजी की रिपोर्ट के मुताबिक भूंकप के झटके शाम 7 बजकर 29 मिनट पर महसूस किए गए। भूकंप का केंद्र चम्पाई से 98 किलोमीटर दक्षिम-पूर्व में था। देश में इन दिनों भूकंप के लगातार झटके महसूस किए जा रहे हैं। दिल्ली सहित एनसीआर में बीते दो महीनों में कई बार धरती हिल चुकी है। विशेषज्ञों ने बार-बार आ रहे भूकंप के झटकों पर चिंता जताई है क्योंकि बड़ी तीव्रता का भूकंप बड़ी तबाही मचा सकता है।

गत रविवार को गुजरात में भूकंप के जोरदार झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर इस भूकंप की तीव्रता 5.8 मापी गई। झटके इतने तेज थे कि लोग दहशत में आकर घरों से बाहर निकल गए।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर