Kulgam- Anantnag Encounter: सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, लश्कर का कमांडर मारा गया

कुलगाम के डीएच पोरा इलाके में चाकी समद के मुठभेड़ जारी है। वहीं अनंतनाग में सुरक्षा बलों ने लश्कर के आतंकी को मार गिराया है।

Breaking News
Kulgam- Anantnag Encounter: सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, लश्कर का कमांडर मारा गया 
मुख्य बातें
  • कुलगाम और अनंतनाग में मुठभेड़
  • जैश और लश्कर आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई
  • पुख्ता जानकारी के बाद आंतकियों के खिलाफ ऐक्शन

शनिवार को सुबह सुबह कुलगाम और अनंतनाग से मुठभेड़ की खबरें आईं। सुरक्षाबलों के मुताबिक अनंतनाग में लश्कर और कुलगाम में जैश के आतंरी की घेरेबंदी की गई। अब बताया जा रहा है कि अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने लश्कर के आतंकी को मार गिराया जो लोकल कमांडर था। इन सबके बीच कुलगाम के डीएच पोरा इलाके में चाकी समद में मुठभेड़ जारी है। यहां पर जैश ए मोहम्मद का आतंकी छिपा हुआ है। स का कहना है कि पुख्ता जानकारी के बाद इस ऑपरेशन को चलाया जा रहा है। 

त्राल में भी हुई थी मुठभेड़
6 अप्रैल को अवंतीपोरा के त्राल इलाके में मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए हैं। जम्मू कश्मी पुलिस के मुताबिक अंसार गजवत-उल-हिंद (AGuH) का आतंकवादी सफत मुजफ्फर सोफी उर्फ मुआविया और लश्कर का आतंकवादी उमर तेली उर्फ तल्हा त्राल में मारा गया। दोनों श्रीनगर शहर में कई आतंकी अपराधों में शामिल थे, जिसमें हाल ही में खानमोह श्रीनगर में सरपंच (समीर अहमद) की हत्या में शामिल थे। 



मैसूमा में भी हुआ था आतंकी हमला

इससे पहले  मैसूमा इलाके में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया और एक अन्य घायल हो गया था। मैसुमा में आतंकियों ने सीआरपीएफ जवानों पर गोलियां चलाईं, जिसमें दो जवान घायल हो गए  थे। घायल कर्मियों को एसएमएचएस अस्पताल ले जाया गया। इनमें से एक को पहुंचने पर मृत घोषित कर दिया गया जबकि दूसरे का इलाज चल रहा था।इससे पहले 1 अप्रैल को जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक अज्ञात आतंकवादी मारा गया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर