समुद्र के अंदर हुई खास शादी, 60 फीट गहरे पानी में जाकर वर-वधू ने एक दूसरे को पहनाई वरमाला

देश
किशोर जोशी
Updated Feb 02, 2021 | 11:54 IST

तमिलनाडु के चेन्नै ने समुद्र के अंदर एक अनूठी शादी की है। इस कपल ने 60 फीट गहरे पानी के अंदर जाकर एक दूसरे को वरमाला पहनाई।

Engineer couple ties the knot underwater
समुद्र के अंदर हुई खास शादी, पानी के अंदर जाकर पहनाई वरमाला 
मुख्य बातें
  • कोयम्बटूर की दुलहन और तिरुवन्नमलई के दूल्हे ने की समुद्र के अंदर शादी
  • दोनों ने समुद्र के अंदर डुबकी लगाई, 60 फीट गहरे पानी में जाकर वरमाला पहनाई और लिए फेरे
  • दोनों ही पेशे से हैं आईटी इंजीनियर, पहले से की थी विशेष तैयारी

कोयंबटूर: आपने कई तरह की शादियां देखी होंगी लेकिन क्या कभी आपने ये देखा या सुना है कि समुद्र के गहरे पानी के अंदर शादी हुई हो? शायद आपका उत्तर ना में होगा। लेकिन तमिलनाडु में एक ऐसी शादी हुई है जहां दूल्हा और दुल्हन ने 60 फीट गहरे पानी के अंदर जाकर एक दूसरे को वरमाला पहनाई और पानी के अंदर करीब 45 मिनट बिताए। इस दौरान दोनों ने समुद्र को साक्षी मानकर कस्में खाईं और सात फेरे भी पानी के अंदर ही लिए।

60 फीट गहरे पानी के अंदर हुई शादी

मामला तमिलनाडु के नीलकंरई समुद्र तट का है जहां एक आईटी इंजीनियर कपल शादी के लिए तैयार था। दुल्हन जहां साड़ी पहने हुए थी वहीं दूल्हा पहने हुए था। दोनों मुहूर्त का इंतजार कर रहे थे और जैसे ही मुहूर्त हुआ दोनों ने समुद्र में छलांग लगा दी और 60 फीट गहरे पानी में जाकर एक-दूसरे को वरमाला पहनाई। दोनों ने महासागरों और जल निकायों को स्वच्छ और प्लास्टिक मुक्त रखने का संदेश दिया।

दुल्हन बोली- लाइफटाइम एक्सपीरियंस

दुल्हन, एस. श्वेता कोयम्बटूर की रहने वाली है।  जब दूल्हे के परिवार ने पानी के नीचे की शादी का सुझाव दिया, तो वह झिझकी और डर गईं। श्वेता ने बताया, 'लेकिन उन्होंने मुझे मना लिया और स्विमिंग पूल में प्रशिक्षण के बाद और कुछ स्कूबा डाइविंग सीखने के बाद मैं काफी आश्वस्त थी और आज पूरी तरह से जुट गई। पहली बार जब मैं समुद्र की तलहटी में गई, तो मैंने देखा कि मेरे पास मछलियाँ तैर रही हैं। यह एक लाइफटाइम एक्सपीरियंस था।'

दूल्हे ने कही ये बात

द हिंदू के मुताबिक, तिरुवन्नमलाई के रहने वाले दूल्हे वी. चिन्नादुरई ने कहा कि वह बचपन से ही तैराकी के शौकीन रहे हैं। दूल्हे ने बताया, ''मैं 12 साल से स्कूबा डाइविंग कर रहा हूं, हमारे प्रशिक्षक अरविंद अन्ना को धन्यवाद। यह उनका विचार था कि हम समुद्र के नीचे शादी करें। हमने पानी के नीचे 45 मिनट बिताए। मैंने उन्हें एक गुलदस्ते के साथ प्रपोज किया और फिर मालाओं का आदान-प्रदान किया और फिर थाली को बांध दिया। फूलों की बौछार की गई और फिर हमने पानी के नीचे कुछ चक्कर लगाए। हम पानी के नीचे मास्क खोजने के बारे में चिंतित हैं। हम इस बारे में जागरूकता पैदा करना चाहते थे और इसलिए हमने अपनी शादी को एक अवसर के रूप में चुना।'दोनों ने 60 फीट की गहराई तक गोता लगाया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर