Ajit Doval: एनएसए अजीत डोभाल के आवास की सुरक्षा में सेंध लगाने की कोशिश, व्यक्ति पकड़ा गया

Ajit Doval News : एनएसए के दिल्ली स्थित आवास में दाखिल होने की कोशिश कर रहे व्यक्ति को वहां तैनात सुरक्षाकर्मियों ने पकड़ा। दिल्ली पुलिस के सूत्रों का कहना है कि इस व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

An unknown person tried to enter NSA Ajit Doval's residence detained
एनएसए अजीत डोभाल के आवास की सुरक्षा में सेंध लगाने की कोशिश।  |  तस्वीर साभार: PTI

Ajit Doval : राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) के आवास की सुरक्षा में सेंध लगाने की कोशिश हुई है। एनएसए के दिल्ली स्थित आवास में एक अज्ञात व्यक्ति ने घुसने की कोशिश की। हालांकि, आवास में दाखिल होने की कोशिश कर रहे इस व्यक्ति को वहां तैनात सुरक्षाकर्मियों ने पकड़ लिया। दिल्ली पुलिस के सूत्रों का कहना है कि इस व्यक्ति को हिरासत में रखा गया है। व्यक्ति से पूछताछ की जा रही है। दिल्ली पुलिस का कहना है कि शुरुआती जांच से ऐसा लगता है कि व्यक्ति मानसिक रूप से विक्षिप्त है। वह किराए की कार से एनएसए के आवास तक पहुंचा था।  

हिरासत में लिया गया व्यक्ति किस इरादे से एनएसए के आवास में दाखिल होना चाहता था, यह पता करने के लिए दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल उससे पूछताछ कर रही है। एनएसए के आवास की सुरक्षा में सेंध के इस असफल प्रयास को गंभीर माना जा रहा है।   

दिल्ली के लुटियन जोन में है डोभाल का बंग्ला
एनएसए डोभाल का आवास राजधानी दिल्ली की बेहद सुरक्षित जगहों में से एक मानी जाती है। डोभाल का बंग्ला लुटियंस जोन में है जो सुरक्षा के लिहाज से काफी संवेदनशील माना जाता है। इस इलाके में बड़े-बड़े नेताओं के आवास हैं। एनएसए डोभाल के बंगले के पास ही कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का भी बंगला है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर