Anantnag encounter : अनंतनाग में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, हिज्बुल कमांडर सहित 3 आतंकी ढेर

Anantnag encounter : जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। यहां मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए हैं। मारे गए आतंकियों की पहचान की जा रही है।

 Anantnag encounter : 3 terrorists killed in Jammu Kashmir
अनंतगनाग में मुठभेड़ में तीन आतंकवादी ढेर। -फाइल पिक्चर  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • हाल के दिनों में मुठभेड़ों में बड़ी संख्या में मारे गए हैं आतंकवादी
  • आतंकी संगठनों के शीर्ष कमांडर हुए ढेर, नाइकू भी मारा गया
  • सुरक्षाबलों को उम्मीद-जल्द आतंकवादियों से मुक्त हो जाएगी घाटी

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर में सोमवार को सुरक्षाबलों को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी। जम्मू कश्मीर पुलिस ने बताया कि अनंतनाग के खुलचोहर इलाके में सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए हैं। जम्मू-कश्मीर के डीजीपी ने बताया कि सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर ए तैयबा के दो आतंकवादी मारे गए हैं। इनमें से एक आतंकवादी जिला कमांडर भी है। मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन का कमांडर मसूद भी मारा गया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि डोडा जिले आतंकवादियों से पूरी तरह मुक्त हो गया। अनंतनाग के खुलचोहर इलाके में आतंकियों के खिलाफ अभियान पुलिस और स्थानीय राष्ट्रीय राइफल्स ने संयुक्त रूप से चलाया।

26 जून को मारे गए 3 आतंकवादी
इसके पहले गत 26 जून को त्राल में सुरक्षाबलों के हाथों तीन आतंकवादी मारे गए। सुरक्षाबलों को जम्मू कश्मीर पुलिस से चेवा उल्लार गांव में आतंकियों के मौजूद होने का इनपुट मिला था। इसके बाद यहां मुठभेड़ शुरू हुई।   

इस साल 100 से ज्यादा आतंकी हुए ढेर
हाल के दिनों में सुरक्षाबलों के हाथों कश्मीर में बड़ी संख्या में आतंकियों के मारे जाने पर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद ने रविवार को बयान दिया। उन्होंने कहा कि कश्मीर में इस साल 100 से ज्यादा आतंकियों को मार दिया गया है और त्राल अब आतंकवादियों से मुक्त क्षेत्र बन गया है। राय ने कहा, 'सुरक्षाबलों की यह एक बड़ी उपलब्धि है।' 

मारे गए आतंकियों के कमांडर
कश्मीर में सेना के ऑपरेशन 'ऑल आउट' ने आतंकियों की कमर तोड़ दी है। हाल के दिनों में विभिन्न आतंकवादी संगठनों के शीर्ष कमांडर मारे गए हैं। इनमें से एक हिज्बुल मुजाहिदीन का कमांडर रियाज नाइकू भी है। सुरक्षाबलों ने गत मई में नाइकू को ढेर कर दिया। वह घाटी में आतंक एवं हिंसा की कई वारदातों में शामिल है। जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने उम्मीद जताई कि कुछ समय में जम्मू-कश्मीर आतंकवादियों से मुक्त क्षेत्र हो जाएगा और चीजें पहले की तरह सामान्य हो जाएंगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर