ममता बनर्जी का ऐलान, 'लोकसभा चुनाव 2024 में TMC उत्तर प्रदेश में उतारेगी उम्मीदवार'

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि टीएमसी यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में अखिलेश यादव को समर्थन करेगी लेकिन लोकसभा चुनाव 2024 में उत्तर प्रदेश में अपना उम्मीदार उतारेगी।

Announcement of Mamata Banerjee, 'TMC to contest in Uttar Pradesh in 2024 Lok Sabha elections'
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 

कोलकाता (पश्चिम बंगाल) : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) उत्तर प्रदेश का विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेगी, लेकिन 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में राज्य में उम्मीदवार उतारेगी। ममता बनर्जी ने जिन्हें बुधवार को पार्टी के एक कार्यक्रम में कहा कि तृणमूल कांग्रेस उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव का समर्थन करेगी। इस कार्यक्रम ममता को फिर से टीएमसी अध्यक्ष का अध्यक्ष चुना गया।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में, मैं विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने जा रही हूं, लेकिन मैं 8 फरवरी को समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव का समर्थन करने जा रही हूं। हम (टीएमसी) 2024 के लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश से चुनाव लड़ेंगे। यह अगले आम चुनावों में उनकी राष्ट्रीय महत्वाकांक्षाओं को दर्शाता है। ममता बनर्जी ने पार्टी कार्यकर्ताओं से पार्टी इकाई को मजबूत करने का आग्रह किया और कहा कि अगले चुनाव में राज्य की सभी 42 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करने का लक्ष्य है।

उन्होंने कहा कि मैंने गोवा में अपनी इकाई बनाई है। त्रिपुरा में, हमारा वोट प्रतिशत 20 प्रतिशत से अधिक है। हमें अगले दो वर्षों में बंगाल को मजबूत बनाना है ताकि हमें 2024 के लोकसभा चुनावों में सभी 42 सीटें मिलें। हमें बीजेपी भगाने के लिए पीछा करना है। ममता बनर्जी ने पार्टी में एकता पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि मैं अपनी पहली कार्यसमिति की बैठक दिल्ली में करूंगी।

उन्होंने 2024 के चुनावों में सभी क्षेत्रीय दलों द्वारा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ एक संयुक्त लड़ाई का आह्वान किया। तृणमूल कांग्रेस 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले राष्ट्रीय स्तर पर अपने पदचिह्न बढ़ाने की कोशिश कर रही है।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर