अरुणाचल प्रदेश के सीएम पेमा खांडू ग्रेट बीजेपी वाशिंग मशीन के प्रोडक्ट हैं, कांग्रेस ने कसा तंज

अरुणाचल प्रदेश के सीएम पेमा खांडू ने जब कहा कि राहुल गांधी को उत्तर पूर्व के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है तो कांग्रेस ने भी निशाना साधा और कहा कि ग्रेट बीजेपी मशीन के वो प्रोडक्ट हैं।

Arunachal Pradesh, Pema Khandu, Congress, Rahul Gandhi, Ladakh, Chinese infiltration
पेमा खांडू, सीएम, अरुणाचल प्रदेश 

अरुणाचल के प्रदेश के सीएम पेमा खांडू को कांग्रेस ने बताया कि वो आज के राजनीत विज्ञान के बेहतर चेला हैं यही नहीं वो ग्रेट बीजेपी वॉशिंग मशीन के प्रोडक्ट हैं। अब सवाल यह है कि आखिर ऐसा क्या हुआ कि कांग्रेस की तरफ से जयराम रमेश ने इस तरह की टिप्पणी की। दरअसल पेमा खांडू ने कहा था कि राहुल गांधी को उत्तर पूर्व के बारे में अधिक जानकारी नहीं है। इसके जवाब में कांग्रेस ने कहा कि शायद पेमा खांडू को लगता है कि लद्दाख उत्तर पूर्व में है। 

अरुणाचल में चीनी घुसपैठ नहीं
पेमा खांडू ने कहा कि अरुणाचल प्रदेश में कोई चीनी घुसपैठ नहीं हुई है। रिपोर्ट की गई गतिविधियां सभी चीनी क्षेत्र में थीं। "सोशल मीडिया पर देखा कि चीनी (भारतीय पक्ष) में प्रवेश कर रहे हैं और फिर से निर्माण कर रहे हैं। मुझे मिली रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने नहीं किया। सभी गतिविधियां अपने क्षेत्र में हैं। विपक्ष के दावे गलत हैं। मैं विश्वास के साथ कहता हूं कि कोई चीनी नहीं है अरुणाचल में घुसपैठ," उन्होंने कहा।

चीन से सीमा विवाद पर बोले थे राहुल गांधी
राहुल गांधी जो अपनी 150 दिवसीय भारत जोड़ो यात्रा पर हैं, सीमा मुद्दे को उठा रहे हैं। बुधवार को, उन्होंने फिर से ट्वीट किया कि चीन ने अप्रैल 2020 की यथास्थिति बहाल करने की भारत की मांग को स्वीकार करने से इनकार कर दिया है। "पीएम ने बिना लड़ाई के चीन को 1,000 वर्ग किलोमीटर क्षेत्र दिया है। क्या भारत सरकार बता सकती है कि इस क्षेत्र को कैसे पुनः प्राप्त किया जाएगा?" राहुल गांधी ने ट्वीट किया।

2016 में पेमा खांडू ने छोड़ी थी कांग्रेस
खांडू ने कहा था कि राहुल गांधी को पूर्वोत्तर का ज्यादा ज्ञान नहीं है। अरुणाचल की तो बात ही छोड़ दीजिए। वह पूर्वोत्तर के बारे में ऐसे मुद्दे उठाते हैं जिन पर उन्हें गहराई से जानकारी नहीं है। कांग्रेस द्वारा भारत जोड़ी यात्रा शुरू करने के बाद से बीजेपी-कांग्रेस की जुबानी जंग तेज हो गई है. यात्रा के बीच गोवा में आठ विधायक भाजपा में शामिल हो गए। जयराम रमेश ने गुरुवार को कहा कि बीजेपी की वॉशिंग मशीन लोगों को उनके खिलाफ आपराधिक मामलों से छुटकारा दिलाती है। पेमा खांडू भी कांग्रेसी थे जिन्होंने 2016 में पार्टी छोड़ दी थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर