केजरीवाल का 'मिशन पंजाब', बोले-जीते तो पंजाब में सबसे पहले करेंगे ये 3 काम

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी यदि पंजाब चुनाव में जीत दर्ज करती है तो वह दिल्ली की तर्ज पर यहां भी लोगों को मुफ्त बिजली मुहैय्या कराएंगे।

 Kejriwal says we'll provide 300 units of free electricity if wins in Punjab
पंजाब में केजरीवाल का चुनावी वादा।  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • पंजाब में अगले साल होने हैं विधानसभा चुनाव, राज्य में विस की 117 सीटें
  • केजरीवाल ने कहा है कि जीतने पर वह 300 यूनिट बिजली मुफ्त देंगे
  • दिल्ली के सीएम ने पंजाब सरकार पर बिजली कंपनियों से साठगांठ का आरोप लगाया

चंडीगढ़ : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि पंजाब चुनाव में आम आदमी पार्टी यदि अपनी सरकार बनाएगी तो सबसे पहले तीन काम करेगी। पहला वह प्रत्येक परिवार को 300 यूनिट बिजली मुफ्त देगी। दूसरा, सभी बकाए घरेलू बिजली बिलों को माफ किया जाएगा और तीसरा सभी को 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराई जाएगी। एक दिन के दौरे पर पंजाब पहुंचे केजरीवाल ने पंजाब सरकार पर बिजली कंपनियों के साथ मिलीभगत का आरोप लगाया।

'सरकार की बिजली कंपनियों के साथ मिलीभगत'
एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि साल 2013 में हमने जब पहली बार दिल्ली में चुनाव लड़ा था तो लोगों को अनाप-शनाप बिजली के बिल मिला करते थे। पंजाब की तरह वहां भी सरकार की बिजली कंपनियों के साथ मिलीभगत थी। केजरीवाल ने कहा, 'आज दिल्ली में काफी कम दर पर बिजली 24 घंटे मिल रही है। जीतने पर हम इसे पंजाब में भी लागू करेंगे।'

अच्छे स्कूल, अस्पताल का वादा 
दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब में आप की सरकार बनने पर शराब और रेत माफियाओं पर लगाम कसा जाएगा। राज्य में दिल्ली की तरह अच्छे सरकारी स्कूलों और अस्पतालों की व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने युवाओं के लिए रोजगार के अवसर पैदा करने की भी बात कही। 

केजरीवाल के 3 बड़े वादे

  1.  300 यूनिट तक बिजली बिल माफ
  2.  बिजली के पुराने बिल माफ
  3.  24 घंटे मुफ्त बिजली

'पंजाब में बिजली सबसे महंगी'
केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में 73 प्रतिशत लोगों का बिजली का मुफ्त जीरो आता है। आप की सरकार बनने पर पंजाब में 77 से 80 प्रतिशत लोगों का बिल जीरो आया करेगा। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब में 24 घंटे बिजली आएगी लेकिन बिल नहीं आएगा। उन्होंने कहा कि देस में सबसे ज्यादा महंगी बिजली पंजाब में मिलती है। पंजाब अपनी बिजली बनाता है लेकिन यहां बिजली कंपनियों और सरकार के बीच सांठ-गांठ है। दिल्ली सरकार अपने लिए बिजली नहीं बनाती, वह दूसरे राज्यों से खरीदती है फिर भी वहां बिजली सस्ती है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर