Asaduddin Owaisi attack case: आरोपियों को हथियार बेचने वाला गिरफ्तार, ₹ 1 लाख 20 हजार में बेचे थे 2 पिस्‍तौल, 40 कारतूस

हैदराबाद से सांसद और AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी की कार पर हमले के सिलसिले में पुलिस ने आरोपियों को पिस्‍तौल मुहैया कराने वाले शख्‍स को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि उसने 1 लाख 20 हजार रुपये में आरोपियों को दो पिस्‍तौल और 40 कारतूस बेचे थे।

AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी की कार पर 3 फरवरी को गोली चलाई गई थी
AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी की कार पर 3 फरवरी को गोली चलाई गई थी (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: PTI

हापुड़ : ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी की कार पर हमले के सिलसिले में पुलिस दो आरोपियों सचिन औ शुभम को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। अब इस मामले में आलिम नाम के एक शख्‍स को गिरफ्तार किया गया है, जिस पर आरोप है कि उसने 1.20 लाख रुपये के बदले में आरोपियों को दो पिस्‍तौल और 40 कारतूस बेचे थे।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) सर्वेश कुमार मिश्र ने बताया कि सचिन को पिस्तौल मुहैया कराने वाले शख्‍स की पहचान मेरठ के मुंडाली थानाक्षेत्र के नंगलामल के निवासी आलिम के रूप में हुई है।। उसने 1.20 लाख रुपये में दो पिस्तौल और 40 कारतूस सचिन को बेचे थे। वह बिहार से ट्रक चालकों के माध्यम से अवैध हथियारों की तस्करी करता था। उन्‍होंने बताया कि पुलिस इस मामले में सभी अहम पहलुओं की छानबीन कर रही है।

Exclusive : आरोपी सचिन ने बताया- आखिर उसने असदुद्दीन ओवैसी पर क्यों फायरिंग की,  Video

ओवैसी की कार पर 3 फरवरी को हुआ था हमला

ओवैसी की कार पर 3 फरवरी को उस वक्‍त हमला हुआ था, जब वह चुनावी रैली को संबोधित करने के बाद मेरठ से दिल्ली लौट रहे थे। राष्ट्रीय राजमार्ग संख्‍या 24 के हापुड़-गाजियाबाद खंड पर छिजारसी टोल प्लाजा के पास शाम करीब 6 बजे हमलावरों ने उनकी कार पर गोली चलाई थी। हालांकि इस हमले में कोई हताहत नहीं हुआ और ओवैसी वहां से दूसरी कार में सवार होकर दिल्‍ली के लिए रवाना हो गए, लेकिन इस मामले ने कानून-व्‍यवस्‍था को लेकर एक बड़ा सवाल खड़ा किया।

'कहीं इजरायल जैसी न हो जाए भारत की राजनीति', असदुद्दीन ओवैसी को क्‍यों लगता है डर?

पुलिस ने जिन दो आरोपियों- सचिन और शुभम को इस मामले में गिरफ्तार किया है, उन्‍होंने पूछताछ के दौरान बताया कि वे साल 2014 में ओवैसी के छोटे भाई अकबरूद्दीन ओवैसी के ताजमहल और कुतुबमीनार पर दिए गए बयान से काफी नाराज थे। पूछताछ से यह भी सामने आया कि सचिन ने आलिम से प‍िस्‍तौल खरीदी थी, जिसके बाद पुलिस ने अब उसे इस मामले में गिरफ्तार किया है। पुलिस पूरे मामले में गहनता से छानबीन कर रही है, ताकि हमले के कारण और पूरी साजिश का पता लगाया जा सके।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर