Assam BTC election result: बीटीसी चुनाव में BJP चमकी, काउंसिल पर कब्जा होना तय 

चुनाव अधिकारियों ने रविवार को बताया कि 40 सदस्यों वाले बीटीसी पोल नतीजों में किसी को स्पष्ट बहुमत मिलता नहीं दिख रहा है, ऐसे में यहां त्रिशंकु हाउस के आसार हैं।

Assam BTC election result
बीटीसी चुनाव में भाजपा चमकी, काउंसिल पर कब्जा होना तय।  |  तस्वीर साभार: PTI

गुवाहाटी : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अपने सहयोगी दल यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरेशन (यीपीपीयएल) के साथ मिलकर बोडोलैंड टेरिटोरियल काउंसिल (बीटीसी) के चुनाव में बड़ी जीत दर्ज करने की ओर अग्रसर है। इस चुनाव में भाजपा का मुकाबला कभी उसके सहयोगी रहे बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट (बीपीएफ) के साथ हुआ है।

फिलहाल त्रिशंकु काउंसिल के आसार
चुनाव अधिकारियों ने रविवार को बताया कि 40 सदस्यों वाले बीटीसी पोल नतीजों में किसी को स्पष्ट बहुमत मिलता नहीं दिख रहा है, ऐसे में यहां त्रिशंकु हाउस के आसार हैं। बीपीएफ 17 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभर रही है। 

भाजपा के खाते में गईं नौ सीटें
इस चुनाव में यूपीपीएल ने 12 सीटें जीती हैं जबकि भाजपा के खाते में नौ सीटें गई हैं। कांग्रेस और गण सुरक्षा पार्टी (जीएसपी) के हिस्से में एक-एक सीटें गई हैं। आधिकारिक रूप से दोनों ने यह चुनाव अलग-अलग लड़ा है लेकिन बताया जा रहा है कि चुनाव के बाद भाजपा और यूपीपीएल में गठबंधन होना तय है और इसके लिए गुवाहाटी में तैयारी चल रही है। 

पिछले चुनाव में भाजपा को मिली थी एक सीट
साल 2015 के बीटीसी चुनाव में बीपीएफ ने काउंसिल की 20 सीटें जीती थीं जबकि भाजपा एक सीट जीतने में सफल हुई थी। ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंड (एआईयूडीएफ) के खाते में चार सीटें गई थीं जबकि निर्दलीय उम्मीदवार 15 सीटों पर विजयी हुए। काउंसिल की 40 सीटों के लिए मतों की गिनती शनिवार सुबह आठ बजे शुरू हुई। इन 40 सीटों के लिए वोटिंग सात दिसंबर और 10 दिसंबर को हुई थी।  

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर