भारत माता की असली संतान हैं तो करें यह काम, केवल NRC काफी नहीं : हिमंता 

Assam CM Himanta Biswa Sarma : सरमा उदलगुरी में 25 मेगावाट के सोलर पावर संयंत्र का उद्घाटन करने पहुंचे थे। इस दौरान लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने यह बयान दिया। बुधवार को बोको में भी उन्होंने अपनी इसी बात को दोहराया।

Assam CM Himanta Biswa Sarma says NRC not enough, unfurl national flag to show you are an Indian
सरमा ने की भारतीयता साबित करने के लिए राष्ट्रीय ध्वज फहराने की अपील।   |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा ने एनआरसी और राष्ट्रीय ध्वज फहराने पर बड़ा बयान दिया है
  • सरमा ने कहा कि भारतीय साबित करने के लिए केवल एनआरसी में नाम शामिल कराना काफी नहीं है
  • सरमा ने कहा कि 13 से 15 अगस्त के बीच अपने घरों पर तिरंगा फहराना है, इसे लोगों को भूलना नहीं चाहिए

National flag : असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन (NRC) को लेकर बड़ा बयान दिया है। सरमा ने कहा है कि नागरिकता साबित करने के लिए केवल एनआरसी में नाम शामिल कराना काफी नहीं है बल्कि खुद को भारतीय दिखाने के लिए हर व्यक्ति को राष्ट्रीय ध्वज अपने यहां फहराना चाहिए। मंगलवार को एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सरमा ने कहा कि 13 से 15 अगस्त के बीच अपने घरों पर तिरंगा फहराना है, इसे लोगों को भूलना नहीं चाहिए। 

एनआरसी में नाम शामिल करा लेना काफी नहीं -हिमंता
उन्होंने कहा कि केवल एनआरसी में नाम शामिल करा लेना काफी नहीं है। केवल राष्ट्रीय ध्वज फहराकर ही यह साबित किया जा सकता है कि आप भारत माता की असली संतान हैं। असम के सीएम ने आगे कहा कि इसलिए सभी को अपने घर के समीप राशन की दुकान पर जाकर 16 रुपए में तिरंगा खरीदना चाहिए। राष्ट्रीय ध्वज मुफ्त में नहीं दिया जाएगा क्योंकि एक सच्चे भारतीय के रूप में हमें किसी और के द्वारा दिए गए राष्ट्रीय ध्वज को स्वीकार नहीं करना चाहिए। बल्कि इसे खरीदकर हमें फहराना चाहिए। 

असम में 80 लाख तिरंगा फहराया जाएगा
सरमा उदलगुरी में 25 मेगावाट के सोलर पावर संयंत्र का उद्घाटन करने पहुंचे थे। इस दौरान लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने यह बयान दिया। बुधवार को बोको में भी उन्होंने अपनी इसी बात को दोहराया। बता दें कि आजादी के अमृत महोत्सव के मौके पर असम सरकार अपने यहां 80 लाख राष्ट्रीय ध्वज फहराने की तैयारी में है। तिरंगे को लोगों के घरों पर फहराया जाएगा।    

हिमंता बिस्वा सरमा बोल पर भड़के असदुद्दीन ओवैसी, बताया शाखाओं की तुलना में क्या काम करते हैं मदरसे

बांग्लादेश की यात्रा पर जल्द जाएंगे सरमा
सरमा ने कहा है कि वह जल्द बांग्लादेश की यात्रा पर जाएंगे ताकि दोनों देशों के दशकों पुराने संबंधों को और मजबूत किया जा सके। इस मौके पर उन्होंने बांग्लादेश की आजादी के लिए वर्ष 1971 में हुए युद्ध में असम के योगदान को याद किया। इस युद्ध को बांग्लादेश की मुक्तिवाहिनी और भारतीय सशस्त्रों बलों ने मिलकर लड़ा था। सरमा ने यह बात ‘मुक्तियोद्धाओं’ के 25 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल से संवाद करते हुए कही। यह प्रतिनिधिमंडल तीन दिवसीय गुवाहाटी और शिलांग यात्रा पर आया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर