असम के CM हिमंत बिस्वा सरमा की पत्नी ने मनीष सिसोदिया के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे। इसमें उन्होंने सरमा की पत्नी रिंकी भुइयां का भी जिक्र किया था। अब सिसोदिया के खिलाफ रिंकी भुइयां ने मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया है।

Himanta Biswa Sarma
हिमंत बिस्वा सरमा और मनीष सिसोदिया 

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा की पत्नी रिंकी भुइयां ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ 100 करोड़ रुपए की दीवानी मानहानि का मामला दर्ज कराया है। मानहानि का मामला दर्ज हो गया है। अब 22 जून को गौहाटी हाई कोर्ट में सुनवाई की संभावना है।

एडवोकेट पी नायक ने कहा कि मेरी मुवक्किल रिंकी भुइयां सरमा ने एफआईआर दर्ज कराई है। मनीष सिसोदिया ने राजनीतिक बयान दिया और मेरे मुवक्किल को घसीटा। मेरी मुवक्किल रिंकी भुइयां ने इस प्रक्रिया के लिए कोई निविदा दाखिल नहीं की है। मेरे मुवक्किल ने सीएसआर गतिविधियों के तहत पीपीई किट को दान के रूप में जमा किया।

इस महीने की शुरुआत में आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता मनीष सिसोदिया ने आरोप लगाया था कि हिमंत बिस्वा सरमा ने भ्रष्टाचार किया है। उन्होंने अपनी पत्नी की कंपनी को PPE किट सप्लाई करने का ठेका दिया। बिना टेंडर के ये ठेका दिया गया। पत्नी की कंपनी को 990 रुपए रेट के हिसाब से ठेका दिया गया। इतना ही नहीं हिमंत बिस्वा सरमा ने अपने बेटे के पार्टनर्स की कंपनी को भी ठेका दिया। सिसोदिया ने कहा कि कोविड की आड़ में जमकर भ्रष्टाचार किया गया। ये घटना 2020 की है। तब हिमंत बिस्वा सरमा स्वास्थ्य मंत्री थे। उन्होंने अपने विभाग से पीपीई किट खरीदने के आदेश जारी किए।

आरोपों पर सरमा ने ट्वीट कर कहा था कि मेरी पत्नी ने जीवन बचाने के लिए सरकार को लगभग 1500 (पीपीई) मुफ्त दान किए। आपके खिलाफ आपराधिक मानहानि दर्ज करूंगा। 

मनीष सिसोदिया ने लगाया भ्रष्टाचार का आरोप, असम के CM हिमंत बिस्वा सरमा ने किया पलटवार- आपराधिक मानहानि का केस करूंगा

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर