Dhakad Exclusive: बुलडोजर बाबा 'योगी' की राह पर असम के सीएम, माफिया के घर Bulldozer Action

Bulldozer on Assam mafia baidullah khan house: राज्य सरकार का कहना है कि बिना आवश्यक परमिट के यह निर्माण किया गया था।

Bulldozer on Assam mafia baidullah house
बुलडोजर बाबा 'योगी' की राह पर असम सीएम 

जिस तरह यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने माफियाओं के घर बुलडोजर (Bulldozer) से कार्रवाई कर एक्शन लिया था, कुछ इस ही फॉर्मूले से असम सीएम (Assam CM) हेमंत बिस्वास शर्मा भी माफिया पर एक्शन लेते नजर आए। डिब्रूगढ़ में माफिया बैदुल्लाह के घर को जिला प्रशासन ने बुलडोजर से जमीदोज कर दिया। देखिए धाकड़ Exclusive

उत्तर प्रदेश की तर्ज पर पूर्वोत्तर के राज्य असम में बुलडोजर से कार्रवाई की गई है। दरअसल मंगलवार को असम के डिब्रूगढ़ जिला प्रशासन ने एक्टिविस्ट विनीत बगरिया को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोपी बैदुल्लाह खान का घर बुलडोजर से गिरा दिया गया। विनीत बगरिया 7 जुलाई को अपने आवास पर मृत पाए गए थे।

मुख्मंत्री ने कहा- "मैं वास्तव में शर्मिंदा हूं''

रविवार को असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने बगरिया के परिवार से माफी मांगी। मुख्मंत्री ने कहा कि मैं वास्तव में शर्मिंदा हूं। पुलिस और प्रशासन की मौजूदगी के बावजूद माफिया यहां आए। मुझे इससे ज्यादा शर्म कभी नहीं आई। एक्टिविस्ट विनीत बगरिया ने मरने से पहले खुद को मारने से पहले एक वीडियो रिकॉर्ड किया था, जिसमें दावा किया गया था कि उसे तीन लोगों ने धमकी दी थी, जिसमें उसके परिवार के स्वामित्व वाली एक दुकान का किरायेदार भी शामिल था। बगरिया परिवार ने धमकी के संबंध में डिब्रूगढ़ पुलिस स्टेशन में लिखित शिकायत भी की थी। 

निशांत शर्मा और एजाज खान फरार हैं

पुलिस ने इस मामले में चार लोगों बैदुल्लाह खान, निशांत शर्मा, संजय शर्मा और एजाज खान पर बगरिया को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया था। फिलहाल निशांत शर्मा और एजाज खान फरार हैं। वहीं जिला उपायुक्त बिस्वजीत पेगु ने ने दावा किया कि घर बनाते समय निर्माण दिशानिर्देशों का उल्लंघन किया गया था। घर की संरचना अस्थिर थी और ये कभी भी गिर सकती थी। साथ ही कहा कि हमने जनता के व्यापक हित में आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत इसे ध्वस्त कर दिया। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर