Assam Flood : बाढ़ की आफत में असम के 20 जिले, देखते ही देखते बह गया लोहे का पुल, Video

Assam flood news : बाढ़ से कछार एवं होजाई जिले सबसे बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। जबकि बाढ़ एवं भूस्खलन से करीब 1,97,248 लोग प्रभावित हुए  हैं। लोगों को आने वाले दिनों में भी राहत नहीं मिलती नहीं दिख रही है क्योंकि मौसम विभाग का कहना है कि अगले तीन दिनों तक राज्य में भारी बारिश हो सकती है। 

Assam flood: Road, rail links cut off, bridge washed away
असम में बाढ़ से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • असम में बाढ़ एवं भूस्खलन के चलते 20 जिले बुरी तरह प्रभावित हुए हैं
  • कई जिल रेल एवं सड़क मार्ग से पूरी तरह कट गए हैं, संचार व्यवस्था ठप
  • लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के लिए एनडीआरएफ को लगाया गया है

Assam Flood : असम में बाढ़ का कहर जारी है। बाढ़ की वजह से राज्य के 20 जिलों में करीब दो लाख लोग बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। इन इलाकों में सड़क एवं रेल संपर्क टूट गया है। तो वहीं बाढ़ एवं भूस्खलन की घटनाओं में अब तक सात लोगों के मारे जाने की खबर है। एक वीडियो में दिमा हसाओं में न्यू हाफलोंग रेलवे स्टेशन को मलबे से भरा हुआ देखा गया। इस बीच, बाढ़ की विभीषिका को दिखाने वाला एक और वीडियो सामने आया है जिसमें एक नदी के ऊपर बने पुल को पानी के साथ बहते हुए देखा जा सकता है। पुल के बहने का यह वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ है। 

कछार एवं होजाई जिले सबसे बुरी तरह प्रभावित
अधिकारियों का कहना है कि इस बाढ़ से कछार एवं होजाई जिले सबसे बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। जबकि बाढ़ एवं भूस्खलन से करीब 1,97,248 लोग प्रभावित हुए  हैं। लोगों को आने वाले दिनों में भी राहत नहीं मिलती नहीं दिख रही है क्योंकि मौसम विभाग का कहना है कि अगले तीन दिनों तक राज्य में भारी बारिश हो सकती है। 

दीमा हसाओ जिला से रोड एवं रेल संपर्क टूटा
राज्य सरकार की एक बुलेटिन में कहा गया कि संचार व्यवस्था प्रभावित होने एवं भूस्खलन की घटनाओं के चलते दीमा हसाओ जिला से रोड एवं रेल संपर्क पूरी तरह टूट चुका है। यहा हॉफलोंग की तरफ जाने वाली सभी सड़कें 15 मई से बंद हैं। कई इलाकों में सड़क, पुल और घर या तो पूरी तरह से या आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हुए हैं।  बाढ़ प्रभावित इलाकों से लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाने एवं राहत और बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ, एसडीआरएफ एवं दमकल विभाग को लगाया गया है। 

यात्रियों को एयरलिफ्ट किया गया
डिटोकचेरा स्टेशन पर फंसे करीब 1,245 यात्रियों को बदरपुर एवं सिलचर लाया गया जबकि 119 यात्रियों को एयरलिफ्ट कर सिलचर पहुंचाया गया। रेलवे ने इन फंसे यात्रियों के लिए भोजन एवं पानी की व्यवस्था की। मौमस विभाग का कहना है कि राज्य में 18 मई तक बारिश होने की संभावना बनी हुई है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर